दिलचस्प

इस राज्य में है 600 किलो का विशाल आलू, लोगों ने दरवाजा लगाकर बना दिया आलीशान होटल

आलू (Potato) लगभग हर किसी को पसंद होता है। कई व्यंजनों में यह एक जरूरी सामग्री होती है। आलू भी अलग-अलग साइज़ और किस्म के आते हैं। ऐसे में आज हम आपको एक ऐसा आलू दिखाने जा रहे हैं जिसके अंदर आप सो सकते हैं। अब आपको ये सब सुनने में जरूर अटपटा लग रहा होगा, लेकिन ये सच है। अमेरिका (America) के इदाहो (Idaho) राज्य में एक ऐसा विशाल आलू है जिसके अंदर आप आराम से रह सकते हैं।

यहां है 600 किलो का विशाल आलू

दरअसल अमेरिका के इदाहो राज्य में 600 किलो का एक बड़ा आलू है। यह आलू असल में एक होटल है। ये एक नया कांसेप्ट है जिसमें बड़े से आलू के आकार की एक होटल बनाई गई है। ये होटल अंदर से बेहद आलीशान है। आलूनुमा इस होटल की लंबाई 28 फुट, चौड़ाई 12 फुट और ऊंचाई 11.5 फुट है।

आलू के अंदर है कई लग्जरी सुविधाएं

यह विशाल आलू देखने में इतना असली लगता है कि इसे खाने का मन करने लगता है। इसे देख पहली नजर में यही लगता है कि भाई इतना विशाल आलू आखिर दुनिया में आया कैसे? आलू के शेप का यह होटल अंदर से लग्जरी सुविधाओं से भरा हुआ है। इस आलू में एक बड़ा सा दरवाजा है, जिसे खोलते ही आलीशान होटल (Luxury Hotel) का नजारा दिखता है। इस होटल में आपको एयर कंडीशन, पावर आउटलेट, लग्जरी सोफा, बिस्तर सहित कई सुविधाएं मिल जाती है।

इतना है एक दिन का किराया

इस आलूनुमा होटल के अंदर एक साथ दो लोग ठहर सकते हैं। इसमें आपको छोटा सा बाथरूम और किचन भी मिलता है। आप इस किचन में कुकिंग कर सकते हैं। वहीं यदि आपकी इच्छा हो तो आपके पास खाना सर्व भी हो जाएगा। होटल का यह अनोखा कान्सेप्ट आपको जरूर पसंद आया होगा। लेकिन इस शानदार और अनोखे होटल में रहने के लिए आपको मोटी रकम चुकानी पड़ती है। यहां एक दिन बिताने के लिए आपको किराए के 18 हजार रुपए देने पड़ते हैं।

दिखते हैं खूबसूरत नजारें

आलू वाले इस होटल में अंदर आपको सफेद रंग का इंटीरियर देखने को मिलता है। इस होटल से काफी सुंदर-सुंदर नजारे में देखने को मिलते हैं। मौसम के अनुसार यहां के नजारे बदलते रहते हैं। जैसे कभी ये आलूनुमा होटल बर्फ की चादर से ढक जाता है तो कभी चाँदनी रातों में चमकने लगता है। एक तरह से यदि आप यहां रुकते हैं तो यह आपके लिए एक यादगार लम्हा बन जाता है।

वैसे आपको आलूनुमा होटल का यह कान्सेप्ट कैसा लगा हमे कमेंट कर जरूर बताएं। यदि आपको कभी मौका मिले तो क्या आप इसके अंदर रुकना पसंद करेंगे?

Back to top button