दिलचस्प

फर्श पर सोया था परिवार, अचानक घुस आई बिल्ली के आकार की छिपकली, देखें फिर क्या हुआ – Video

छिपकलियाँ हर जगह देखने को मिलती है। फिर आप किसी झुग्गी झोपड़ी में रहते हो या किसी आलीशान बंगले में, ये कहीं भी घुस जाती है। कई लोगों को छिपकली से बड़ा डर लगता है। उनकी पूरी कोशिश यही होती है कि वह घर में नहीं घुसे। वैसे यदि छिपकली घर की दीवार पर दूर है तो भी कुछ लोगों को कोई दिक्कत नहीं होती है। लेकिन यही छिपकली यदि जमीन पर चलते हुए आपके पास आ जाए तो बहादुर से बहादुर लोग भी डर जाते हैं।

ऐसे में जरा सोचिए क्या होगा यदि एक विशालकाय छिपकली आपके घर अचानक घुस जाए। यकीनन इतनी बड़ी छिपकली को देख किसी की भी चीख निकल पड़ेगी। अब ऐसा ही एक डरावना वाक्या एक छोटी सी बच्ची के साथ हो गया।

यह बच्ची घर में आराम से बैठकर टीवी देख रही थी। उसके बगल में उसकी मां फर्श पर लेटी आराम कर रही थी। तभी घर में अचानक से बिल्ली जितनी बड़ी एक छिपकली घुस आती है। इसके बाद जो होता है वह बहुत ही हैरान करने वाला है।

घर में घुसी बिल्ली जितनी बड़ी छिपकली

दरअसल इन दिनों सोशल मीडिया पर एक छिपकली का वीडियो बड़ा वायरल हो रहा है। यह वीडियो बैंकॉक का बताया जा रहा है। वीडियो में देखा जा सकता है कि एक बच्ची फर्श पर बैठी टीवी का आनंद ले रही है। बच्ची के पास घर की एक और सदस्य फर्श पर ही लेटकर आराम कर रही है।

तभी उनके घर में एक मॉनिटर लिजर्ड (monitor lizard) (छिपकली की एक प्रजाति) घुस आती है। वह बड़ी तेजी से चलती हुई बच्ची की ओर आती है।

छिपकली को देख चीख पड़ी बच्ची

दुखद बात ये रहती है कि इस छिपकली पर सबसे पहली नजर एक छोटी सी बच्ची की पड़ती है। वह इस विशाल छिपकली को देख इतनी डर जाती है कि जोर-जोर से चीखने लगती है। इसके बाद वह घर के दूसरे लोगों को इस छिपकली के बारे में बताती है।

फिर घर का एक पुरुष आता है और छिपकली को डंडे की सहायता से घर के बाहर खदेड़ देता है। इस पूरी घटना में घर के किसी सदस्य को कोई नुकसान नहीं होता है।

वीडियो हुआ वायरल

इस वीडियो को CGTN America नाम के ट्विटर अकाउंट ने साझा किया है। वीडियो के वायरल होने के बाद लोग तरह-तरह के कमेंट्स करने लगे। किसी ने लिखा “ये वाकई डरावना था, यदि मॉनिटर लिजर्ड किसी को काट देती तो अनहोनी हो सकती थी”। वहीं एक लिखता है “भाई! जमीन पर सोना वाकई खतरनाक है।”

मॉनिटर लिजर्ड प्रजाति की छिपकलियाँ सड़ी हुई चीजों को खाती हैं। इस एक छिपकली की कीमत करीब 70 हजार रुपये से लेकर दो लाख रुपये तक होती है। इसलिए फिलीपीन्‍स से अमेरिका में बड़े पैमाने पर इसकी तस्‍करी भी होती है। ये छिपकलियां पानी पर निर्भर होती हैं। ये पानी पर बहुत दूर तक तैर सकती है। इस कारण ये दूर-दूर‍ स्थित द्वीपों पर भी पाई जाती हैं।

Back to top button