बॉलीवुड

तलाक के बाद ऐसी हो गई थी अरबाज की हालत, बताया- मुश्किल हो रहा है मलाइका के बिना रहना

सालों पहले तलाक लेकर हमेशा-हमेशा के लिए अलग हो चुके अभिनेता अरबाज खान और अभिनेत्री मलाइका की पहली मुलाक़ात साल 1993 में हुई थी. बता दें कि, दोनों किसी कॉफी एड के शूट के लिए मिले थे और फिर दोनों के बीच अच्छी दोस्ती हो गई थी. धीरे-धीरे दोनों की दोस्ती गहरी होती गई और फिर दोस्ती का रिश्ता प्यार के रिश्ते में बदल गया.

मलाइका और अरबाज ने अब एक-दूजे को डेट करना शुरु कर दिया था. यह सिलसिला करीब पांच साल तक चलता रहा. इसके बाद दोनों ने अपने रिश्ते को नया नाम देने का फ़ैसला लिया. इसके बाद कपल ने साल 1998 में शादी कर ली. दोनों की शादी मुस्लिम और क्रिश्चियन रीति-रिवाजों से हुई थी.

malaika arora and arbaaz khan

साल 1998 में अरबाज और मलाइका शादी के बाद एक बेटे के माता-पिता बने. मलाइका ने नवंबर 2002 में बेटे को जन्म दिया था जिसका नाम अरहान खान है और वो 19 साल का हो चुका है. हालांकि अब मलाइका और अरबाज एक दूजे से अलग हो चुके हैं. कपल के बीच किसी कारणवश रिश्ते बिगड़ने लगे थे और आखिरकार दोनों ने साल 2017 में तलाक ले लिया था.

malaika arora and arbaaz khan

तलाक के बाद से मलाइका और अरबाज के रिश्ते पर कई तरह की बातें हुई है. कई साक्षात्कार में मलाइका और अरबाज ने भी अपने रिश्ते एवं तलाक पर बात की थी. ऐसे ही एक बार एक साक्षात्कार में अरबाज खान ने मलाइका संग रिश्ते पर बात करते हुए बताया था कि तलाक के बाद मलाइका के बिना रहना मुश्किल लग रहा था.

malaika arora and arbaaz khan

अभिनेता ने अपने एक साक्षात्कार में कहा था कि, ‘एयरपोर्ट और कई सार्वजनिक जगहों पर मुझसे नंबर मांगा जाने लगा था और ये नंबर लड़कियां मांगती थीं. मैं मजाक कर रहा हूं. मेरे लिए ये बहुत मुश्किल था क्योंकि मैं एक अकेले लड़के की तरह अपना जीवन जी रहा था. मलाइका के बिना रहना मुश्किल लग रहा था. हर किसी को जीवन में आगे बढ़ने का अधिकार है तो मैं इसमें क्या ही कह सकता था. बस इतना ही कहूंगा कि ठीक है, जैसा भी चल रहा है.’

malaika arora and arbaaz khan

आगे अरबाज ने कहा कि, ‘मैं और मलाइका अक्सर अपने बेटे के साथ समय बिताते हैं. हम दोनों की पैरेंट्स होने के नाते भी कई ड्यूटी हैं. इसमें हमारे बच्चे का क्या दोष है कि हम दोनों साथ नहीं है. हम दोनों को एक-दूसरे के फैसले की पूरी कद्र करनी चाहिए. हम दोनों के रास्ते जरूर अलग हो सकते है, लेकिन हमारे पास साथ जुड़े रहने के भी कई कारण हैं. हम दोनों का परिवार बहुत जुड़ा हुआ है. अभी भी मलाइका के परिवार में मुझे उतना ही प्यार मिलता है, जितना पहले मिला करता था. मैं खुद को एक शर्मिला ही मानता हूं.’

बता दें कि, तलाक के बाद बेटे अरहान की कस्टडी मलाइका को मिली थी और मलाइका अपने बेटे के साथ रहती हैं. अरबाज ने बताया था कि, ‘मलाइका अरोड़ा से तलाक के बाद उन्होंने कभी अपने बेटे की कस्टडी नहीं मांगी क्योंकि उन्हें लगता था कि एक बेटे का पालन-पोषण मां ही कर सकती है. मेरे लिए अपने बेटे को भी तलाक के बारे में बताने में कोई दिक्कत नहीं हुई थी क्योंकि वो हमारे घर का माहौल भी देख ही रहा था. जब ये सब हुआ तो मेरा बेटा 12 साल का था.

malaika arora and arbaaz khan son

ऐसा नहीं था कि वो कोई बहुत छोटा था. वो सब चीजे देखकर समझ भी रहा था, लेकिन उसने कभी इसका विरोध या ऐसा कुछ नहीं किया.’

अब मलाइका 12 साल छोटे अर्जुन तो अरबाज 22 साल छोटी जॉर्जिया को कर रहे डेट…

malaika arora and arjun kapoor

तलाक के बाद से मलाइका खुद से 12 साल छोटे अभिनेता अर्जुन कपूर के साथ रिश्ते में हैं. तो वहीं अरबाज का नाम उम्र में उनसे 12 साल छोटी मॉडल जॉर्जिया एंड्रियानी के साथ जुड़ रहा है.

malaika arora and arbaaz khan

Back to top button