बॉलीवुड

कभी CID में दरवाजे तोड़कर मशहूर हुए थे ‘दया’, कर्रिएर ख़त्म होने के बाद जी रहे हैं ऐसी लाइफ

टीवी के सबसे पॉपुलर सीरियल में से एक ‘सीआईडी’ को लोग बहुत पसंद करते हैं। सस्पेंस थ्रिलर से भरी मजेदार कहानियों के साथ इस शो के हर एक किरदार को भी दर्शकों ने खूब प्यार दिया। बीपी सिंह के निर्देशन में बने शो के करीब डेढ़ हजार एपिसोड प्रसारित किए गए लेकिन सबसे ज्यादा ‘दरवाजे तोड़ने वाले सीन’ ने काफी लोकप्रियता हासिल की।

dayanand shetty

दरअसल, सीआईडी की पूरी टीम जब किसी मिशन को हल करती है तो ऐसी मुसीबत में फंस जाती थी कि उन्हें दरवाजा तोड़ना पड़ता था। ऐसे में एसीपी प्रद्युमन अपनी टीम के दया को कहते हैं कि ‘दया दरवाजा तोड़ दो’ फिर दया एक ही लात में दरवाजे के परखच्चे उदा देते हैं।

खास बात यह है कि शो में दया का किरदार निभाने वाले अभिनेता का रियल नाम भी दयानंद शेट्टी है। आज हम आपको बताने जा रहे हैं दयानंद शेट्टी के जीवन से जुड़ी कुछ खास बातें।

dayanand shetty

बता दें, दयानंद शेट्टी का जन्म 11 दिसंबर 1969 को कर्नाटक में हुआ। एक्टिंग की दुनिया में कदम रखने से पहले दयानंद शेट्टी एक स्पोर्ट्समेन हुआ करते थे लेकिन गंभीर चोट के कारण उन्होंने इस प्रोफेशन को टाटा बाय बाय कह दिया। फिर उन्हें एक्टिंग के ऑफर मिलने लगे जिसके बाद उन्होंने पहली बार अजय देवगन की सुपरहिट फिल्म ‘दिलजले’ में काम किया।

 

इस फिल्म में दया एक गनमैन के किरदार में दिखाई दिए थे, हालांकि उन्हें सबसे ज्यादा पहचान मिली 1998 में शुरू हुआ ‘सीआईडी’ शो से। दयानंद का ये पहला टीवी सीरियल था और इसके जरिए उन्होंने टीवी की दुनिया में एक अमिट छाप छोड़ी साथ ही लोगों के दिलों में भी खास जगह बनाई।

इतना ही नहीं बल्कि दरवाजे तोड़ने वाले सीन से दयानंद शेट्टी ने काफी लोकप्रियता हासिल की। वह शो में इतने दरवाजे तोड़ चुके हैं जो वर्ल्ड रिकॉर्ड में दर्ज होने लायक है।

dayanand shetty

यूं तो दयानंद शेट्टी ने इस सीरियल में 22 साल से भी अधिक काम किया लेकिन पिछले कुछ समय से वह एक्टिंग की दुनिया से गायब दिख रहे हैं। बता दें, दया ने साल 2014 में अजय देवगन के साथ फिल्म ‘सिंघम’ में भी काम किया था।

इस फिल्म में भी दयानंद शेट्टी एक पुलिसवाले के किरदार में नजर आए थे जिसमें उन्होंने काफी लोकप्रियता हासिल की। इसके बाद वह रियलिटी शो ‘झलक दिखला जा’ और ‘खतरों के खिलाड़ी’ जैसे शो में भी नजर आ चुके हैं। दर्शकों के दिलों में जगह बनाने वाले दयानंद काफी लंबे समय से एक्टिंग की दुनिया से दूर है। ऐसे में फैंस उन्हें दोबारा देखने के लिए काफी उत्साहित है। लेकिन अभी तक उनके अगले प्रोजेक्ट को लेकर कोई खबर नहीं आई है।

dayanand shetty

वह साल 2019 के बाद टीवी की दुनिया में नजर नहीं आए हैं। रिपोर्ट की माने तो दया कर्नाटक के मैसूर शहर से अब मुंबई में अपनी पत्नी और बेटी के साथ रहते हैं और अपने फैमिली के साथ लाइफ एंजॉय कर रहे हैं।

Back to top button