राशिफल

Rashifal 16 November: आज इन 3 राशियों की बढ़ेगी कमाई, जोखिम भरे कामों में सफलता प्राप्त करेंगे

हम आपको मंगलवार 16 नवंबर का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल ज्योतिष शास्त्र की वह विधा है, जिसके माध्यम से भविष्यवाणी की जाती है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। ग्रह-नक्षत्रों की चाल से मिलने वाला शुभ-अशुभ फल ही राशिफल कहलाता है। प्रतिदिन ग्रहों की स्थिति के अनुसार उनसे जुड़े जातकों के जीवन में घटित होने वाली घटनाएं भी भिन्न-भिन्न होती हैं। आइए देखते हैं, आज आपके सितारे क्या कहते हैं। पढ़िए Rashifal 16 November 2021

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज आपके सारे कष्ट दूर हो जाएंगे। आत्मबल में वृद्धि होगी। किसी रुके कार्य के पूर्ण होने से खुश रहेंगे। आप शाम तक किसी सामारोह में भी जा सकते हैं। किसी जरूरी काम में आपका अनुमान लगाना सही साबित हो सकता है। इस राशि के लोगों को कानूनी मामले से राहत मिल सकती है। सुदूर यात्रा की योजना बनेगी। प्रत्येक कार्य को समझदारी के साथ पूर्ण करेंगे। आशा-निराशा के बीच कार्य प्रगति पर बने रहेगें।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज प्रॉपर्टी या किसी तरह की संपत्ति के मामले में बड़े फैसले आ सकते हैं। आज आपके हाथ कोई ऐसा मौका लग सकता है जिससे आने वाले दिनों में आपका कारोबार दोगुनी तेजी से आगे बढ़ेगा। आज के दिन आपको अपने जीवनसाथी का सख़्त व रुखा पहलू देखने को मिल सकता है, जिसके चलते आप आज असहज महसूस करेंगे। कार्यक्षेत्र में वृद्धि हो सकती है। नौकरीपेशा जातकों के मार्ग में कुछ रुकावटें आ सकती हैं। इन बाधाओं को पार कर पाना कठिन होगा।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आज कारोबार में व्यस्तता रहेगी। शारीरिक थकावट महसूस होगी। परिवार के सदस्यों के साथ कुछ आराम के पल बिताएं। यह समय जीवन में आपको भरपूर आनन्द दिलायेगा। इस राशि के महिलाओं का अधिकांश समय खरीदारी में बीतेगा। धन को लेकर चिंताएं बन सकती है। गलत संगति से अपना बचाव रखे। आप दूसरों से मदद मांगने में संकोच करेंगे। दिन ऐसे काम करने के लिए बेहतरीन है, जिन्हें करके आप खुद के बारे में अच्छा महसूस करते हैं।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आज शुभ समाचार प्राप्त होंगे। धन लाभ होने की संभावना बन रही है। काम ज्यादा रहेगा। लंबे समय से चला आ रहा कोई कानूनी मामला आज सुलझने की प्रबल संभावना है। फैसला आपके पक्ष में आ सकता है। इससे आपकी बड़ी चिंता दूर होगी। नौकरीपेशा लोगों के लिए भी समय अच्छा है। आज आपको अपने खान-पान पर नियंत्रण रखने में विशेष सावधानी बरतनी चाहिए। पैसों की स्थिति ठीक रहेगी। आप अपने बजट के अनुसार ही खर्च करेंगे।

Hanuman

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आज मित्रों तथा पारिवारिक सदस्यों के साथ समय अच्छा व्यतीत होगा। कामकाज में व्यस्तता के चलते रोमांस को दरकिनार होना पड़ेगा। अपने लक्ष्यों का पीछा करने के लिए उम्दा दिन है। किसी भी मामले पर जल्दबाजी में फैसला लेने से आप परेशान हो सकते हैं। अपने साथी को भावनात्मक तौर पर ब्लैकमेल करने से बचें। कार्यक्षेत्र में चीज़ें बेहतर नज़र आ रही हैं। अपनी शारीरिक-ऊर्जा का स्तर ऊँचा बनाए रखें, ताकि आप जी-तोड़ मेहनत कर सफलता हासिल कर सकें।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

मित्रों का सहयोग रहेगा लेकिन, शत्रु पक्ष नुकसान पहुंचाने की कोशिश में रहेगा। थकावट व चिंता रह सकती है। खानपान का शौक सेहत खराब कर सकता है। दैनिक कार्य आसानी से हो जाएंगे। विरोधियों पर भरोसा न करें। आपको धन लाभ होने के योग हैं और आप अपने काम मीठी वाणी से करवा सकते हैं। परिवार का सभी कार्यों में सहयोग मिलेगा। पत्‍नी को उपहार दे सकते हैं। पैसे और बिजनेस के मामलों पर ध्यान देना होगा।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

व्यवसाय लाभप्रद रहेगा। अचानक यात्रा के कारण आप आपाधापी और तनाव का शिकार हो सकते हैं। अपनी दीर्घकालीन योजनाओं के साथ आगे बढ़ो, जैसा कि पहलुओं का दृढ़ संकल्प और संरचना का पक्ष है। आप महसूस करेंगे कि आपकी रचनात्मकता कहीं खो गयी है और फ़ैसले करने में आपको ख़ासी दिक़्क़त का सामना करना पड़ेगा। अगर आप पढ़ाई करते हैं तो आज का दिन अध्ययन करने का है।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आज चिंताएं आपको घेर सकती हैं। बुरी आदतों से दूर रहें। आर्थिक स्थिति मजबूत रहेगी। अरुचि का अनुभव करेंगे। नकारात्मक विचारधारा रहेगी जिससे किसी भी काम में आपका मन नहीं लगेगा। परिवार के साथ किसी तीर्थस्‍थल पर जा सकते हैं। मेहमानों का आगमन होगा। सरकारी कर्मचारी को लाभ की संभावना है। आत्मविश्वास के अभाव में सरल कार्य हाथ में लेने में भी आप आवश्यकता से अधिक विचार करेंगे। अनैतिक प्रवृत्तियों से दूर रहें।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आज किसी शुभ समाचार की प्राप्ति से मन प्रसन्न रहेगा। पुरानी देनदारी निपट सकती है। दूसरों के विचार और सलाह को सुनने की आदत बनाएं। मगर निर्णय आपका अपना होना चाहिए, किसी बाहरी दखल से उसे प्रभावित न होने दें। आज के दिन कार्यक्षेत्र में आप अपना आपा खो सकते हैं। आज अपनी भाषा पर लगाम लगाकर रखें, नहीं तो भारी नुकसान उठाना पड़ सकता है। किसी कारणवश नौकरी छोड़नी पड़ रही है तो पुराने संबंधों में मनमुटाव न आने दें।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आज नौकरी और बिजनेस में संभलकर रहना होगा। ऑफिस में किसी से अनबन हो सकती है। नौकरीपेशा जातक अपने अच्‍छे कार्य से अपने अधिकारियों को प्रसन्‍न करने में लगे रहेंगे। विद्यार्थियों को दोस्‍तों के साथ पिकनिक पर जाने का मौका मिलेगा। कुछ मामलों में स्टूडेंट्स को किस्मत का साथ मिलेगा। आप खुद को तनाव से मुक्त महसूस करेंगे। परिवार वालों का साथ मिलेगा। उनसे ढेर सारी बातें होंगी। सेहत दुरुस्‍त बनी रहेगी।

ganesh ji

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आज शत्रुओं से सावधान रहें। स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहें। कलात्मक कार्यों से जुड़े लोगों के लिए दिन अच्छा है। प्रतिभा भविष्य में बहुत उपयोगी रहेगी, ऐसे में अपने काम पर फोकस करें और लोभ से बचें। कारोबार में कुछ मुश्किलें सामने खड़ी हो सकती हैं। साफ और नपी-तुली बात करने से परेशानियों से बच सकते हैं। शारीरिक रूप से आज आप खुद को स्वस्थ महसूस करेंगे। मजबूत आत्मविश्वास के कारण आप जोखिम भरे कामों में सफलता प्राप्त करेंगे।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

दाम्पत्य जीवन के लिए यह दिन मिलाजुला रहने वाला होगा। आपको अज्ञात भय चिंता सताएगी। कार्यक्षेत्र में भी काम का दबाव अत्यधिक रह सकता है। कारोबारियों को उम्‍मीद से कम मुनाफा होगा। आपके साथी को भी आप के अंदर आया ये बदलाव अच्छा लगेगा। धन की कमी के कारण तनाव रहेगा। नौकरीपेशा लोगों को कार्यक्षेत्र में अनचाहे कार्य करने पड़ सकते हैं। विद्यार्थीयों को पढ़ाई में मन लगाने के लिए प्रयास करने होंगे।

आपने Rashifal 16 November का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 16 November का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 16 November 2021 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

Back to top button