राजनीति

…जब बीजेपी नेता ने कहा – ‘हम पूरा नहीं होने देंगे तेरा आजाद कश्मीर का सपना’ – देखें वीडियो

नई दिल्ली –  पिछले कुछ महीनों से जम्मू-कश्मीर में पत्थरबाजों और सुरक्षा बलों के बीच टकराव लगातार जारी है। बुरहान वानी की मौत के बाद से हालात बद से बदतर होते जा रहे हैं। कश्मीर के हालात का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि सोमवार को ईद के दिन भी कश्मीर में अशांति रही और पत्थरबाजों ने सुरक्षाकर्मियों पर जमकर पत्थर फेंके, जिसमें सात जवान घायल हो गये। Sambit patra slams shabnam lone.

कश्मीरी सामाजिक कार्यकर्ता को मिला करारा जवाब :

 

कश्मीर के हालात और पत्थरबाजों व सेना के बीच संघर्ष पर टीवी चैनलों पर रोज चर्चाएं हो रही हैं। ऐसा ही एक लाइव डिबेट एक टीवी चैनल द्वारा भी चलाया जा रहा था, जिसमें बीजेपी के राष्ट्रीय प्रवक्ता संबित पात्रा के साथ जम्मू-कश्मीर की सामाजिक कार्यकर्ता शबनम लोन भी शामिल थीं।

जहां एक वक्त ऐसा आया जब संबित पात्रा ने शबनम लोन से कहा, “अगर आप सोचते हैं कि कश्मीर आजाद हो जाएगा तो कान खोलकर सुन लें आप लोगों का ये सपना कभी पूरा नहीं होगा।” संबित ने आगे कहा, “आज ईद के दिन भी कश्मीर में पत्थरबाजी हो रही है। आप बताइये कि शुक्रवार के दिन ही पत्थरबाजी क्यों बढ़ जाती है, ऐसा क्यों होता है कि नमाज पढ़ने के बाद बर्बरता बढ़ जाती है।”

जाकिर मूसा ने कहा था हिंदुस्तान को बर्बाद कर दो :

संबित ने आगे कहा कि, “जाकिर मूसा मूसा ने भी ऐलान किया था हिंदुस्तान को बर्बाद कर दो। कश्मीरी कहते हैं कि हमें पॉलिटिकल सॉल्यूशन चाहिए। शबनम जी कान खोलकर सुन लें अगर आप सोचती हैं कि पॉलिटिकल सॉल्यूशन कश्मीर को आजाद करना है तो आज मैं ऐलान करता हूं कि आपका यह सपना कभी नहीं पूरा होगा।”

शबनम जी “आप रहें या न रहें, जब तक हम रहेंगे, जब तक बीजेपी और उसकी सोच रहेगी तब तक कश्मीर हिंदुस्तान का अभिन्न था, अभिन्न अंग है और रहेगा। आपको आजादी नहीं मिलेगी जो करना है कर लीजिए। इसी बीच शबनम ने एक बार अपने फोन में कुछ करते हुए दिख गई, जिस पर पात्रा ने कमेंट करते हुए कहा कि, “दीदी कहीं हाफिज सईद पाकिस्तान से मैसेज तो नहीं भेज रहा है।”

देखिए इस लाइव डिबेट का वीडियो –

Back to top button