हिन्दी समाचार, News in Hindi, हिंदी न्यूज़, ताजा समाचार, राशिफल

राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प और उनकी पत्नी मेलेनिया ने पीएम मोदी का किया इस तरह स्वागत, देखें तस्वीरें!

वाशिंगटन: जैसा की पूरे देश को पता है, पीएम मोदी इस समय अपनी दो दिवसीय यात्रा पर अमेरिका गए हुए हैं। पीएम मोदी का अमेरिका में भव्य स्वागत अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प और उनकी पत्नी मेलेनिया द्वारा किया गया। पीएम मोदी ने जबसे देश की गद्दी संभाली है, उनका एक ही लक्ष्य रहा है, देश की प्रगति। उन्होंने इसके लिए दिन-रात मेहनत भी की। Welcome to WhiteHouse PM Modi.

विदेश यात्राओं को लेकर विपक्ष ने कसा तंज:

विपक्ष पीएम मोदी की विदेश यात्राओं का मजाक उड़ाने से बाज नहीं आता है। उन्होंने कई बार पीएम मोदी पर उनकी विदेश यात्राओं को लेकर तंज कसा, लेकिन इसका पीएम मोदी पर कोई असर नहीं हुआ। आज पीएम मोदी की विदेश यात्राओं का ही नतीजा है कि दुनिया के कई देश भारत की ताकत को समझ चुके हैं। कई देश तो भारत के पक्के मित्र बन गए हैं।

वाइट हाउस में हुई 20 मिनट तक कई मुद्दों पर बातें:

अमेरिका में सत्ता परिवर्तन के बाद यह भारतीय प्रधानमंत्री की पहली अमेरिका यात्रा है। पीएम मोदी अमेरिका के नवनिर्वाचित राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प से पहली बार मिले। उन्होंने ट्रम्प से वाइट हाउस में लगभग 20 मिनट तक कई मुद्दों पर बातचीत की। जब पीएम मोदी अमेरिका पहुंचे तो ट्रम्प अपनी पत्नी मेलेनिया के साथ स्वयं उनका स्वागत करने गए।

हो चुकी है दोनों के बीच नई दोस्ती की शुरुआत:

उन्होंने पीएम मोदी का गर्मजोशी के साथ स्वागत किया। पीएम मोदी ने इस तरह से भव्य स्वागत के लिए अमेरिकी राष्ट्रपति और उनकी पत्नी का आभार प्रकट किया। वाइट हाउस में पीएम मोदी और डोनाल्ड ट्रम्प के दोस्ती की नई शुरुआत हो गयी है। डोनाल्ड ट्रम्प ने पीएम मोदी को महान प्रधानमंत्री के नाम से संबोधन किया। मेलेनिया ट्रम्प ने अपने ट्वीटर हैंडल पर कई फोटो शेयर की।