बॉलीवुड

जब मंच पर सभी के सामने रो पड़े थे बोनी कपूर, अनिल कपूर ने भाभी के लिए कह दी थी ऐसी बात

हिंदी सिनेमा में कई ऐसी जोड़ियां रही है जिन्होंने दर्शकों का ख़ूब मनोरंजन किया है. ये जोड़ियां जब पर्दे पर आती थीं तो दर्शकों को अपनी बेहतरीन केमिस्ट्री से मंत्रमुग्ध कर देती थीं. हिंदी सिनेमा की दिवंगत और सदाबहार अदाकारा श्रीदेवी एवं दिग्गज़ अभिनेता अनिल कपूर की जोड़ी ने भी बड़े पर्दे पर कुछ ऐसा ही रंग बिखेरती थी.

anil kapoor and sridevi

श्रीदेवी और अनिल कपूर ने हिंदी सिनेमा में कई शानदार फिल्मों में साथ में काम किया है. दोनों की जोड़ी पर दर्शकों ने ख़ूब प्यार बरसाया है. बड़े पर्दे पर चाहे दोनों ने ख़ूब रोमांस किया हो हालांकि असल ज़िंदगी में अनिल कपूर श्रीदेवी का ख़ूब सम्मान करते थे और उनके दिल में श्रीदेवी के लिए प्यार भी था.

anil kapoor and sridevi

दरअसल, रिश्ते में श्रीदेवी अनिल की सगी भाभी लगती थीं. बता दें कि, श्रीदेवी ने अनिल कपूर के बड़े भाई और फिल्म निर्माता बोनी कपूर से साल 1996 में शादी की थी. बड़े पर्दे पर स्क्रिप्ट के हिसाब से दोनों प्रेमी-प्रेमिका बने हों और एक-दूजे से रोमांस करने में कतई पीछे नहीं हटे हों लेकिन असल ज़िंदगी में अनिल अपनी भाभी के पैर छूते थे.

anil kapoor and sridevi

एक अवॉर्ड शो के दौरान अनिल ने अपनी दिवंगत भाभी के पैर छूने के पीछे की वजह भी बताई थी. जिसे सुनने के बाद अनिल के भाई और श्रीदेवी के पति बोनी कपूर की आंखों से आंसू नहीं रुके थे. गौरतलब है कि श्रीदेवी अब इस दुनिया में नहीं है. 24 फरवरी 2018 को दुबई के एक होटल में उनका निधन हो गया था.

anil kapoor and sridevi 2

श्रीदेवी के निधन के बाद आयोजित हुए IIFA अवॉर्ड के मंच पर अनिल कपूर, बोनी कपूर और बोनी के बेटे एवं अभिनेता अर्जुन कपूर एक साथ नज़र आए थे. तब मंच से अनिल ने श्रीदेवी को याद करते हुए उनके कद के बारे में बात की थी. अनिल ने बताया था कि आखिर श्रीदेवी कितनी बेहतरीन अदाकारा थीं.

anil kapoor and boney kapoor

दरअसल, IIFA अवार्ड नाइट के मंच परदिवंगत श्रीदेवी को याद करते हुए उन्हें मरणोपरांत लाइफ टाइम अचीवमेंट अवॉर्ड से सम्मानित किया गया था. श्रीदेवी का अवॉर्ड लेने बोनी कपूर पहुंचे थे. इस दौरान अनिल ने अपनी भाभी श्रीदेवी के लिए कुछ ऐसा कह दिया था कि बोनी बेहद भावुक हो गए थे.

anil kapoor and boney kapoor and sridevi

अनिल कपूर ने बताया था कि, ‘वह जब भी श्रीदेवी से मिलते थे तो उनके पैर छूते थे. पैर छूते ही श्रीदेवी हंसते हुए बोला करती थी कि, अनिल जी क्या कर रहे हैं? मेरे पांव क्यों पड़ रहे हैं?’ आगे अभिनेता ने कहा था कि, ‘वह हर बार उनसे यही कहते थे कि पैर छूकर वह हर बार श्रीदेवी का थोड़ा टैलेंट अपने अंदर ले लेते हैं.’

anil kapoor and sridevi

अनिल कपूर की श्रीदेवी के लिए इस तरह की बातें सुनकर बोनी कपूर खुद की भावनाओं को काबू में नहीं रख सके और वे सबके सामने ही रोने लगे थे. इस दौरान मंच पर बोनी को उनके बेटे अर्जुन कपूर ने संभाला था.

इन फिल्मों में जमी श्रीदेवी-अनिल की जोड़ी…

anil kapoor and sridevi

बता दें कि, बड़े पर्दे पर अनिल ने सबसे ज्यादा रोमांस भाभी श्रीदेवी के साथ ही किया था. दोनों ने साथ में पहली बार ‘मिस्टर इंडिया’ में काम किया था जो कि सुपरहिट फिल्म रही थी. इसके बाद इस जोड़ी ने साल लम्हें, रांझा, आसमां से गिरा, रुप की रानी चोरों का राजा, लाड़ला, गुरुदेव, मिस्टर बेचारा और जुदाई जैसी फिल्मों में काम किया था.

बोनी कपूर ने की थी दो शादी…

sridevi karwa chauth

बता दें कि, श्रीदेवी बोनी कपूर की दूसरी पत्नी थीं. दोनों ने साल 1996 में शादी की थी और दोनों दो बेटियों जान्हवी कपूर एवं खुशी कपूर के माता-पिता बने थे. इससे पहले बोनी ने साल 1983 में मोना कपूर से शादी की थी. मोना और अर्जुन दो बच्चों बेटे अर्जुन और बेटी अंशुला के माता-पिता बने थे. लेकिन बोनी ने श्रीदेवी के लिए मोना को साल 1996 में तलाक दे दिया था.

Back to top button