बॉलीवुड

सोहेल खान की पत्नी परिवार के लोगों से बिल्कुल अलग करती हैं ये काम, जानिये दिलचस्प बातें

बॉलीवुड सुप्रसिद्ध अभिनेता सलमान खान को सभी जानते हैं, सलमान के दोनों छोटे भाई अलबाज और सोहेल के बारे में भी आपको बहुत कुछ पता होगा, अरबाज की पत्नी मलाइका अरोड़ा खान से भी आप भलीभांति परिचित हैं। लेकिन सल्केलू मियां के छोटे भाई सोहेल की पत्नी सीमा खान के बारे में ज्यादा नहीं जानते। सीमा खान की जिंदगी बहुत दिलचस्प है इसे पढ़कर आप खुब इंज्वॉय करेंगे।  पहले आपको सलमान के परिवार की संक्षिप्त परिचय देते हैं फिर आपको सीमा के बारे में विस्तार से बताएंगे।

salman khan brothers and sisters

सलमान खान के दो भाई और एक बहन है। सलमान अपने भाई-बहनों में सबसे बड़े हैं। सलमान खान के दोनों छोटे भाई अरबाज खान और सोहेल खान को भी आप जानते हैं। सलमान की छोटी बहन का नाम है अलवीरा

salman khan brothers and sisters

सलमान खान फिल्मी परिवार से ताल्लुक रखते हैं। सलमान खान के पिता सलीम खान एक सुप्रसिद्ध स्टोरी राइटर थे। वहीं उनकी सौतेली मां हेलन भी अपने समय की जानी-मानी अदाकारा थीं। वहीं सलमान के छोटे भाई अरबाज खान और सोहेल खान भी बॉलीवुड से जुड़े हुए हैं।

Seema Sachdev Khan

सलमान खान की दोनों भाभी के स्टारडम की चर्चा भी अक्सर होती रहती है। सलमान के छोटे भाई अरबाज खान की पत्नी रह चुकी मलाइका अरोड़ा खान को तो आप अक्सर खबरों में पढ़ते रहते हैं, देखते रहते हैं। आज आपको सोहेल खान की पत्नी सीमा खान के बारे में बताते हैं।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Seema Khan (@seemakhan76)

सीमा खान

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Seema Khan (@seemakhan76)


सलमान खान के छोटे भाई सोहेल खान की पत्नी सीमा खान एक बिजनेस वुमन हैं।उन्होने अपने बिजनेस कैरियर में खूब नाम कमाया है। सीमा एक मशहूर फैशन डिजाइनर हैं। इसके अलावा उनका ‘बांद्रा 190’ नाम से एक बुटीक भी है। सीमा बिजनेस वुमन और फैशन डिजाइनर होने के साथ-साथ ब्यूटी स्पा और ‘कलिस्ता’ नाम का सैलून भी चलाती हैं।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Seema Khan (@seemakhan76)

सोहेल की पत्नी सीमा की खूबसूरती भी अक्सर चर्चा में भी रहती हैं। खूबसूरत दिखने वालीं सीमा और सोहेल की शादी भी काफी दिलचस्प तरीके से हुई थी। आपको यह बता दें कि सोहेल और सीमा साल 1998 में शादी के बंधन में बंध गए थे। दंपती के दो बेटे भी हैं- एक का नाम निर्माण खान और दूसरे का असलम खान है।

सोहेल ने सीमा के साथ शादी करने से पहले सभी धार्मिक रिवाजों का विशेष ख्याल रखा था। आपको जानकर आश्चर्य होगा कि सोहेल खान ने सीमा से पहले हिंदू मान्यताओं के अनुसार आर्य समाज मंदिर में सात फेरे लेकर शादी की, फिर बाद में मुस्लिम धर्म के रीति रिवाज के अनुसार निकाह किया था।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Seema Khan (@seemakhan76)

सीमा खान सोशल मीडिया पर भी अक्सर छायी रहती हैं। माइक्रो ब्लॉगिंग साइट ट्विटर पर सीमा खान के करीब साढ़े 34 हजार  फॉलोवर हैं, वहीं इनके इंस्टाग्राम पर सवा 5 लाख से अधिक यूजर इन्हे फॉलो करते हैं।

Back to top button