विशेषसमाचार

बिना कुछ किए करोड़पति बन गए Paytm के 350 कर्मचारी, जानें कैसे हुआ ये बड़ा चमत्कार

नई दिल्ली : बीते कुछ दिनों में देश की कई चर्चित कंपनियों ने शेयर मार्केट में निवेश किया है और अपने आईपीओ लॉन्च किए हैं. इस सूची में अब पेटीएम का नाम भी जुड़ गया है. गौरतलब है कि पेटीएम मोबाइल वॉलेट कंपनी है जिसने भारत में बड़ा नाम कमाया है और अब कंपनी ने शेयर बाजार में भी निवेश के जरिए अपने कदम रख दिए हैं.

कंपनी ने शेयर बाजार में कदम रखने के साथ ही अपने 350 कर्मचारियों को बड़ा तोहफ़ा दे दिया है. बता दें कि कंपनी के 350 कर्मचारी करोड़पति बनने के मुहाने पर खड़े है. चाहे पेटीएम की शुरुआत शेयर बाजार में उम्मीद के मुताबिक़ न रही हो लेकिन कंपनी ने एक झटके में अपने 350 कर्मचारियों को करोड़पति बना दिया है. अब सवाल उठता है कि ऐसा कैसे हो गया ? तो आइए इस बारे में जान लीजिए.

paytm

पेटीएम के कर्मचारियों ने किया था निवेश…

paytm

दरअसल, पेटीएम के जो 350 कर्मचारी करोड़पति बनने के मुहाने पर खड़े है उन सभी ने पेटीएम में बतौर निवेशक दांव लगाया था और अब उन्हें जल्द ही इसका फल मिलने वाला है. मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो कंपनी की लिस्टिंग 18 नवंबर को होने जा रही है हालांकि उससे पहले ही पेटीएम के 2.5 अरब डॉलर के आईपीओ चलते कंपनी के 350 कर्चारियों की चांदी हो गई है. पेटीएम के इन कर्मचारियों की नेटवर्थ जल्द ही 1 करोड़ रूपये के पार हो जाएगी और इनमें वर्किंग एवं रिटायर्ड कर्मचारी शामिल हैं.

15 नवंबर को अलॉटमेंट, 18 को लिस्टिंग…

बता दें कि पेटीएम ने 18300 करोड़ रुपए के अपने आईपीओ को बाजार में लॉन्च किया है. ख़ास बात यह है कि इस कंपनी का आईपीओ देश का सबसे बड़ा आईपीओ है. मीडिया रिपोर्ट्स में कहा जा रहा है कि 15 नवंबर को कंपनी के शेयर का अलॉटमेंट होने जा रहा है. वहीं इस प्रक्रिया के बाद 18 नवंबर को कंपनी की लिस्टिंग होने वाली है.

Back to top button