दिलचस्पबॉलीवुड

शाहरुख खान के लाडले आर्यन खान ने NCB के दफ्तर में देर रात तक मनाया अपना 24वां जन्मदिन

मुंबई क्रूज ड्रग्स मामले में शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान लगातार सुर्ख़ियों में बने हुए है. आर्यन को इस मामले में जमानत मिल चुकी है लेकिन हर शुक्रवार उसे एनसीबी के सामने पेश होना होता है. ऐसे में इस शुक्रवार 12 नवंबर को आर्यन अपना 24वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रहे थे. लेकिन इस दिन भी उन्हें नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) के ऑफिस के चक्कर काटने पड़े. हाल ही में आर्यन खान को एनसीबी ऑफिस के बाहर स्पॉट किया गया, जिसकी तस्वीरें सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रही हैं.

aryan khan

एनसीबी के सामने हाजिरी लगाने के बाद आर्यन ने एसआईटी के सामने भी हाजरी लगाई. रिपोर्ट्स के अनुसार आर्यन से एनसीबी के डेप्यूटी डायरेक्टर जनरल संजय कुमार सिंह ने करीब आधी रात तक सवाल जवाब किए. इस दौरान आर्यन येलो कलर की प्लेन टी-शर्ट के साथ ब्लू जैकेट और कार्गो स्टाइल पैंट्स पहने हुए थे और चेहरे पर मास्क लगाया हुआ था. आर्यन खान के साथ उनके वकील भी थे.

aryan khan

आपको बता दें कि आर्यन से नवी मुंबई से आरएएफ कार्यालय में पूछताछ की गई. एनसीबी दफ्तर छोड़ने के बाद आर्यन नवी मुंबई के लिए रवाना हुए. रिपोर्ट्स की मानें तो आर्यन से उन कंडीशन के बारे में पूछताछ की गई जिसमें वह क्रूज पर चढ़ा था, उसके ड्रग्स सप्लायर के लिंक्स और उसके दोस्तों और उनकी ड्रग्स की आदतों के बारे में भी सवाल जवाब किए गए. मामले में एनसीबी के डीडीजी ने कहा, इस समय हमारी जाँच जारी है और आगे चल रही है. हम इस मामले को जल्द ही ख़त्म करना चाहते है. इस मामले में कुछ प्रमुख लोगों को जांच में शामिल करना है.

जो खबरे सामने आई है उसके मुताबिक आर्यन से उन परिस्थितियों के बारे में सवाल किये गए जो समीर वानखेड़े के नेतृत्व में पिछली जांच टीम ने उसकी जांच की थी और यह भी पूछा गया कि उसके परिवार को रिश्वत देने के लिए मजबूर किया गया था या नहीं. आर्यन से यह भी पूछा गया कि जाँच के दौरान उससे कैसा व्यवहार किया गया था.

गौरतलब है कि, एनसीबी की टीम ने मुंबई से गोवा जा रहे कोर्डेलिया क्रूज पर 2 अक्टूबर को पुख्ता जानकारी मिलने के बाद छापा मारा था और क्रूज से ड्रग्स जब्त होने का दावा भी किया था. इस मामले में कुल 19 लोगों को गिरफ्तार किया गया था. आर्यन और उनके दोस्त अरबाज़ को आर्थर रोड जेल में रखा गया था. आर्यन को 28 दिनों बाद जेल से जमानत मिली थी, लेकिन आर्यन को 14 शर्तों पर बेल दी गई है. अगर आर्यन इन 14 शर्तों में से किसी की भी अवहेलना करते है तो उनकी जमानत तत्काल निरस्त हो जायेगी.

aryan khan

वहीं मामले में जाँच कर रहे समीर वानखेड़े पर भी कई सवाल उठने के बाद उन्हें इस मामले से हटा दिया गया है. समीर पर भी जांच बैठा दी गई है. इस मामले के सामने आने के बाद से ही NCP के नेता नवाब मलिक , समीर वानखेड़े और उनकी फैमिली पर गंभीर आरोप लगा चुके है. अब इस मामले पर राजनीति भी गर्मा गई है. नवाब मलिक भी अब जाँच के दायरे में आ चुके है.

Back to top button