राजनीति

कांग्रेस नेता राशिद अल्वी ने कहा- “जय श्री राम बोलने वाले राक्षस हैं”

कांग्रेस ने हिंदुओं के खिलाफ खुलेआम मोर्चा खोल दिया है। महज 24 घंटे के भीतर कांग्रेस के 3 बड़े दिग्गज नेताओं ने, जिसमें राहुल गांधी भी शामिल हैं, हिंदुओं के खिलाफ अलग-अलग कार्यक्रम में जहर उगला है। इसमें पहला नाम है – सलमान खुर्शीद, जिसने अपने पुस्तक में हिंदुओं के खिलाफ अनाप-शनाप लिखा है। वही दूसरा कांग्रेस नेता है राशिद अल्वी।

अल्वी ने राम भक्तों के खिलाफ अनुचित शब्दों का उपयोग किया है। तीसरे नेता हैं कांग्रेस परिवार का लाडला राहुल गांधी। ये हिंदू और हिंदुत्व में अंतर समझाते-समझाते हिंदू विरोध पर उतर आए। आपको इन सभी विषयों के बारे में सिलसिलेवार तरीके से बताते हैं।

ये सारा विवाद शुरू हुआ कांग्रेस नेता सलमान खुर्शीद के पुस्तक से । उस पुस्तक में सलमान ने हिंदुओं की तुलना ISIS और बोको हरम जैसे आतंकी संगठनों से की। उसके कुछ घंटों बाद ही कांग्रेस के दूसरे नेता राशिद अल्वी ने रामभक्तों को राक्षस कह दिया। संभल की रैली में बोलते हुए अल्वी ने कहा कि, ” बहुत लोग जय श्रीराम के नारे लगाते हैं वह सब लोग मुनि ( साधु ) नहीं हैं, वे सब निशाचर ( राक्षस ) हैं।” हिंदुओं को कोसने का काम कांग्रेस ने यहीं नहीं छोड़ा।

इस कारवां को आगे बढ़ाते हुए कांग्रेस के विफल नेता राहुल गांधी ने भी हिंदुत्व के खिलाफ अनाप-शनाप बक डाला। कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा कि, “बीजेपी हिन्दुत्व की बात करती है। हम कहते हैं कि हिन्दू धर्म और हिन्दुत्व में फर्क है, क्योंकि अगर फर्क नहीं होता तो नाम एक ही होता।” उन्होंने आगे कहा कि, “हिन्दुस्तान में दो विचारधाराएं हैं, एक कांग्रेस पार्टी की और एक RSS की। आज के हिन्दुस्तान में बीजेपी और RSS ने नफरत फैला दी है और कांग्रेस की​ विचारधारा जोड़ने, भाईचारे और प्यार की है।

sambit patra

कांग्रेस के इस बेवकूफी पर बीजेपी प्रवक्ता संबित पात्रा ने जवाब दिया। उन्होने कहा, ” बड़ा ही दुखद विषय है कि 24 घंटे के अंदर हिंदुत्व पर तीन बार प्रहार होता है, कांग्रेस पार्टी की तरफ से। संयोग नहीं यह प्रयोग है, और इस प्रयोगशाला के सबसे बड़े नेता, प्रयोगशाला के मुख्य अध्यापक, खुद गांधी परिवार के राहुल गांधी हैं। ”

हिंदुत्व पर हमले के बाद बीजेपी नेता गिरिराज सिंह ने कहा, “हिंदुत्व जोड़ना सिखाता है तोड़ना नहीं। उन्‍हें सनातन को समझना होगा, सनातन को आगे बढ़ाने वाले संघ को समझना होगा। गुरुनानक देव जी ने सनातन की धर्म की रक्षा के लिए ही अलग सिख धर्म बनाया था, क्या इन्हें मालूम नहीं ?”

सलमान खुर्शीद के पुस्तक का विरोध करते हुए एमपी के मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा, ” बहुत निंदनीय पुस्तक उन्होंने छापी है। दरअसल हिंदुत्व को खंडित करने का, हिंदू को जाति में बांटने का कोई अवसर यह लोग छोड़ते नहीं हैं। मैं मध्यप्रदेश के कानून विशेषज्ञों से राय लूंगा और इस पुस्तक को मध्यप्रदेश में प्रतिबंधित करने पर विचार करूंगा।

Back to top button