राजनीति

कंगना के बारे में कांग्रेस नेता ने कहा- “पद्मश्री छिनकर इस पागल को गिरफ़्तार किया जाए”

नवाब मलिक : कंगना ने मलाना क्रीम खाकर यह बयान दी है, उसे गिरफ्तार करना चाहिए

कंगना रनौत को यूं ही कंट्रोवर्सी क्वीन नहीं कहा जाता। उनको पद्मश्री मिले अभी कुछ ही दिन हुए हैं लेकिन उनके एक विवादास्पद बयान के कारण इसे वापस लेने की मांग भी होने लगी है। कोई कह रहा है कि वह ड्रग्स लेकर बैठी हैं, कोई कहता है पागल हो गई हैं, कोई कहता है गिरफ्तार करो, आखिर मामला क्या है, समझिए परत दर परत।

kangana ranaut

क्या है मामला ?

एक चैनल पर कंगना रनौत साक्षात्कार दे रहीं थीं, उसी दौरान उन्होने कुछ ऐसा कह दिया, जिससे सोशल मीडिया में बवाल मच गया। सियासी गरमियां बढ़ गईं। उनसे पद्मश्री वापस लेने की मांग होने लगी। चैनल के साक्षात्कार में कंगना ने कहा “1947 में जो मिली वो आजादी नहीं थी, वो भीख थी और जो आजादी मिली है वो 2014 में मिली है।” कंगना के इतना कहते ही विवाद बढ़ गया। इसके बाद बीजेपी और गैर-बीजेपी के नेता दोनों कंगना पर हमले करना शुरू कर दिए।

kangana ranaut

कंगना के विवादित बयान पर किसने क्या कहा ?

एनसीपी नेता और महाराष्ट्र कैबिनेट मंत्री नवाब मलिक ने अभिनेत्री कंगना रनौत के आजादी वाले बयान पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा है कि, “हम अभिनेत्री कंगना रनौत के बयान की कड़ी निंदा करते हैं। उन्होंने स्वतंत्रता सेनानियों का अपमान किया है। केंद्र को उनसे पद्मश्री वापस लेना चाहिए और उन्हें गिरफ्तार करना चाहिए।” महीनों से समीर वानखेड़े पर आरोप लगा रहे मलिक ने आगे कहा कि ऐसा लगता है कंगना रनौत ने इस तरह का बयान देने से पहले मलाना क्रीम (हशीश, हिमाचल में होने वाला नशीला पदार्थ) की भारी खुराक ली है।”

दिल्ली के पूर्व सासंद और टिकट न मिलने पर बीजेपी छोड़ कांग्रेस में भागे नेता उदित राज ने ट्विटर पर लिखा- “मोदी सरकार ने मानसिक बीमार कंगना रनौत को पद्मश्री देकर संविधान, जनतंत्र और स्वतंत्रता सेनानियों का अपमान किया है। पद्मश्री छिनकर इस पागल को गिरफ़्तार किया जाए।”


बीजेपी नेता वरुण गांधी ने भी कंगना को आड़े हाथों लिया। उन्होने भी ट्वीट कर कंगना के बयान पर आपत्ती जताई। उन्होने लिखा – “कभी महात्मा गांधी जी के त्याग और तपस्या का अपमान, कभी उनके हत्यारे का सम्मान, और अब शहीद मंगल पाण्डेय से लेकर रानी लक्ष्मीबाई, भगत सिंह, चंद्रशेखर आज़ाद, नेताजी सुभाष चंद्र बोस और लाखों स्वतंत्रता सेनानियों की कुर्बानियों का तिरस्कार। इस सोच को मैं पागलपन कहूँ या फिर देशद्रोह?”


AAP की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की सदस्य प्रीति शर्मा मेनन ने अभिनेत्री कंगना रनौत के खिलाफ मुंबई पुलिस से शिकायत कर मामले में एफआईआर दर्ज करने की मांग की है। मेनन ने कहा, “कार्रवाई की उम्मीद है। कंगना पर भारतीय दंड संहिता की धारा 124ए, 504, और 505 के तहत कार्रवाई की जानी चाहिए।”

इस विवाद में दिल्ली बीजेपी के प्रवक्ता प्रवीण शंकर कपूर भी कूद गए हैं। उन्होने कंगना के बयान को निंदनीय बताते हुए कहा कि “एक स्वतंत्रता सेनानी पिता का पुत्र होने एवं स्वतंत्रता सेनानियों के परिवार से आने का कारण #KangnaRanaut के द्वारा भारत की आजादी को भीख मे मिली आजादी कहना मुझे आजादी का सबसे बड़ा दुरुपयोग एवं स्वतंत्रता सेनानियों के त्याग का अपमान लगता है। काश भारत की न्याय व्यवस्था संज्ञान ले।”

इस विवाद में कौन सत्ता पक्ष है, कौन विपक्ष, पहचानना मुश्किल हो गया है। अब यह देखना दिलचस्प है कि दिल्ली में बैठी केंद्रीय नेतृत्व कंगना के इस बयान पर कोई फैसला लेती है या नहीं।

Back to top button