विशेष

भारत से आगे निकलना चाहता था टी-20 विश्वकप में पाकिस्तान, लेकिन एक हार से काम हो गया तमाम

टी- 20 विश्व कप में सेमीफाइनल से पहले तक पाकिस्तान ने एक भी मुकाबला नहीं गंवाया था, लेकिन ऑस्ट्रेलिया ने सेमीफाइनल (PAK vs AUS T20 World Cup) में उसके विजय अभियान पर ब्रेक लगा दिया। जी हां और पाकिस्तान के विजयी अभियान पर ब्रेक के साथ ही पाकिस्तान का एक सपना भी चकनाचूर हो गया।

बता दें कि आईसीसी टी- 20 विश्व कप के दूसरे सेमीफाइनल में ऑस्ट्रेलिया ने पाकिस्तान को धूल चटा दी। लगातार पांच मैच जीतकर विजय रथ पर सवार इस टीम को पहली हार के साथ टूर्नामेंट से बाहर होना पड़ा। गौरतलब हो कि आस्ट्रेलिया के खिलाफ पाकिस्तान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 4 विकेट पर 176 रन बनाए थे। जवाब में कंगारू टीम ने आखिरी ओवर में मैथ्यू वेड और मार्कस स्टोइनिस की धमाकेदार बल्लेबाजी से जीत हासिल की।

वहीं पाकिस्तान की टीम ने लगातार पांच जीत के बाद टी-20 विश्व कप में हार का सामना किया। टीम को मिली इस एक हार की वजह से अधूरे सपने के साथ वापस लौटना पड़ेगा। ग्रुप मुकाबले में पाकिस्तान ने पांच के पांच मैच जीते थे। ऐसा करने वाली इस टूर्नामेंट में वह अकेली ही टीम थी। आस्ट्रेलिया के खिलाफ टूर्नामेंट की एक मात्र हार ने उसका खेल खत्म कर दिया।

ग्रुप मुकाबले में अजेय पाकिस्तान रही…

Pakistan T-20

बता दें कि पाकिस्तान ने इस टूर्नामेंट में पहले मुकाबले में भारतीय टीम के खिलाफ जीत हासिल कर इतिहास रचा। इससे पहले टी- 20 विश्व कप में इस टीम ने भारत को कभी नहीं हराया था। दूसरे मुकाबले में न्यूजीलैंड को मात देकर टीम ने एक और बड़ा काम किया। फिर अफगानिस्तान, नामीबिया और स्काटलैंड के खिलाफ भी टीम ने जीत दर्ज की। लगातार पांच मैच जीतकर टॉप पर रहते हुए टीम सेमीफाइनल में पहुंची थी।

एक सपना जो पाकिस्तान का पूरा न हो सका…

Pakistan T-20

आख़िर में बता दें कि भारतीय टीम ने साल 2007 में पाकिस्तान को हराकर ही टी-20 विश्व कप का खिताब जीता था। इसके ठीक बाद साल 2009 में श्रीलंका के खिलाफ फाइनल मुकाबला जीतकर टीम ने इस खिताब पर कब्जा जमाया था।

पाकिस्तान ने ग्रुप मुकाबलों में जैसा दमदार प्रदर्शन किया उससे दूसरी बार इस खिताब को जीत भारत से आगे निकलने का सपना सज गया था, लेकिन अब टीम टूर्नामेंट से बाहर हो गई और साथ ही टीम इंडिया से आगे निकलने का मौका भी निकल गया।

Back to top button