विशेष

मौत से ठीक पहले सुनील दत्त ने परेश रावल को लिखा था खत, हैरान रह गए थे एक्टर, जानें क्या लिखा ?

क्या सुनील दत्त को हो गया था मौत का एहसास ? मरने से ठीक पहले परेश रावल को लिखा था ऐसा खत

हिंदी सिनेमा के दिग्गज़ अभिनेता सुनील दत्त (Sunil Dutt) का फ़िल्मी करियर बेहद शानदार रहा है. फिल्मों में तो दत्त साहब बेहद हिट रहे वहीं राजनीति में भी उन्हें ख़ास लोकप्रियता और सम्मान मिला. सुनील दत्त किसी पहचान के मोहताज नहीं है. बड़े पर्दे पर उनकी भूमिका में मशहूर अभिनेता परेश रावल देखने को मिले थे.

sunil dutt and paresh rawal

सुनील दत्त के बेटे और मशहूर अभिनेता संजय दत्त के जीवन पर बनी फिल्म ‘संजू’ में सुनील दत्त का किरदार परेश रावल ने बख़ूबी निभाया था. वहीं फिल्म में संजय दत्त के रोल में अभिनेता रणबीर कपूर नज़र आए थे. जब परेश रावल फिल्म ‘संजू’ के प्रमोशन में व्यस्त थे तब उन्होंने सुनील दत्त से जुड़ा एक किस्सा बताया था. उन्होंने बताया था कि सुनील दत्त ने मौत से पहले उन्हें पत्र लिखा था.

sunil dutt and paresh rawal

आपको जानकारी के लिए बता दें कि, संजू फिल्म साल 2018 में प्रदर्शित हुई थी. इस दौरान प्रमोशन के समय परेश ने खुद से और सुनील दत्त से जुड़े एक किस्से के बारे में ख़ुलासा किया था. उन्होंने एक सालों पुराना किस्सा साझा करते हुए बताया था कि, दत्त साहब ने उन्हें निधन के कुछ समय पहले एक लेटर लिखा था.

sunil dutt and paresh rawal

परेश रावल के मुताबिक़, सुनील दत्त ने उन्हें पत्र संसद सदस्य के रूप में अपने लेटरहेड पर लिखा था. बता दें कि, सुनील साहब ने परेश रावल को जन्मदिन की शुभकामनाएं दी थी. पत्र में लिखा हुआ था कि, ”प्रिय परेश जी! जैसा कि आपका जन्मदिन 30 मई को आता है, मैं आपके जीवन में सुख, समृद्धि और सौभाग्य की कामना करता हूं. ईश्वर आप पर और आपके परिवार पर अपना आशीर्वाद बरसाए.”

sunil dutt and paresh rawal

बता दें कि, सुनील दत्त ने परेश को लेटर 25 मई 2005 को लिखा था और इसी दिन उनका मुंबई में निधन हो गया था. हालांकि एक और हैरानी की बात यह है कि, सुनील दत्त ने परेश को उनके जन्मदिन से पांच दिल पहले ही जन्मदिन की शुभकामनाएं दे दी थी. बता दें कि, परेश रावल का जन्मदिन 30 मई को आता है.

paresh rawal

परेश रावल को लेटर से पहले सुनील दत्त के निधन की जानकारी मिल गई थी और उन्होंने पत्नी स्वरुप संपत से फोन पर कहा कि, वह घर आने में लेट हो जाएंगे. तब स्वरुप ने परेश को कहा कि दत्त साहब ने उन्हें लेटर लिखा था और उन्हें जन्मदिन की शुभकामनाएं दी है. यह सुनकर परेश ने हैरानी जताई.

sunil dutt

परेश रावल ने आगे कहा कि, मेरा जन्मदिन तो 30 मई को आता है और दत्त साहब मुझे पांच दिन पहले ही जन्मदिन की बधाई क्यों देंगे? हमने तो पहले भी कभी एक दूसरे को दीवाली हो या क्रिसमस किसी भी बात की कोई शुभकामनाएं नहीं दी थीं. तो फिर वो मुझे क्यों क्यों विश करेंगे. बताया जाता है कि परेश रावल ने आज भी दत्त साहब की लिखी हुई उस चिट्ठी को अपने पास संभालकर रखा है.

Back to top button