राजनीति

समीर खान ने देवेंद्र फडणवीस पर ठोका मानहानी का मुकदमा, 15 दिनों में देना होगा जवाब

मुंबई क्रूज ड्रग्स का मामला, आर्यन खान से शुरू होकर नवाब मलिक और फडणवीस के परिवार तक पहुंच चुका है। गुरुवार को नवाब मलिक के दामाद समीर खान ने अपने वकील के जरिए महाराष्ट्र के पूर्व सीएम देवेंद्र फडणवीस पर मानहानी का दावा ठोका है। मानहानी केस में समीर खान ने फडणवीस से 5 करोड़ रुपये और माफी मांगने की बात कही है। समीर खान के मुकदमे में क्या-क्या महत्वपूर्ण बिंदू है, वो सिलसिलेवार तरीके से पूरा बताते हैं।

समीर खान के मुकदमे के महत्वपूर्ण बिंदू

sameer

4. मेरे मुवक्किल (समीर खान) को 09 जनवरी 2021 को नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो, मुंबई द्वारा दर्ज अपराध में झूठा फंसाया गया था। मेरे मुवक्किल पर आरोप थे कि वे राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर एक ड्रग सिंडिकेट में शामिल थे। जैसा कि नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो ने आरोप लगाया था और उसके बाद उन्हे उक्त मामले के संबंध में 13 जनवरी 2021 को गिरफ्तार किया गया था।

sameer khan

5. नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो, मुंबई ने 07 जुलाई 2021 को माननीय सत्र न्यायालय में आरोप पत्र दायर किया और आरोप पत्र दाखिल करने के बाद मेरे मुवक्किल को जमानत पर रिहा कर दिया गया।

sameer khan

6. फडणवीस ने 1 नवंबर 2021 को  नवाब मलिक को जवाब देते हुए एक बयान दिया था, जिसे एबीपी न्यूज़ पर प्रसारित किया गया था, जिसमें कहा गया था कि ” नवाब मलिक के दामाद के पास से ड्रग्स पाया गया था” (हिंदी रूपांतरण) और आगे आपने कहा कि जिसके घर में ड्रग्स मिले थे, फिर उनकी पार्टी क्या होगी”।

7. यह आरोप निराधार और बिना तथ्य के थे। नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो द्वारा दायर चार्जशीट, आपके द्वारा लगाए गए एक भी आरोप का समर्थन नहीं करती है। 14 जनवरी 2021 के पंचनामा में स्पष्ट रूप से कहा गया है कि घर की तलाशी ली गई और मेरे मुवक्किल के घर या उसके कब्जे में कोई प्रतिबंधित/संदिग्ध पदार्थ नहीं मिला, लेकिन आपको ऐसी झूठी, बेबुनियाद और निराधार रिपोर्ट कहां से मिली, यह आप बेहतर जानते हैं।

sameer khan

8. मेरे मुवक्किल के खिलाफ रिपोर्ट में मानहानिकारक बयान, मेरे मुवक्किल की प्रतिष्ठा को ठेस पहुंचाने की प्रवृत्ति को साबित करता है।

10. ABP न्यूज़ में आपके द्वारा दिए गए बयानों के कारण मेरे मुवक्किल को मानसिक प्रताड़ना, तड़प, आर्थिक नुकसान और उनकी प्रतिष्ठा की हानी हुई। इसलिए मेरे मुवक्किल 5 करोड़ रुपये की क्षतिपूर्ति की मांग कर रहे हैं।

sameer khan

11. मेरे मुवक्किल पर आरोप बिना किसी योग्यता के थे और मेरे मुवक्किल आपके द्वारा लगाए गए किसी भी आरोप में शामिल नहीं थे।इसलिए मेरे मुवक्किल आपसे लिखित माफी की मांग कर रहे हैं।

12. मानहानि के लिए कानूनी नोटिस के माध्यम से, आपको एक माफी पत्र लिखने की सलाह दी जाती है जिसमें आप ये लिखें कि मेरे मुवक्किल के खिलाफ लगाए गए आरोप निराधार थे और इसका कोई सबूत नहीं है, और आगे आपको यह लिखने कि सलाह दी जाती है कि कानूनी नोटिस देने के 15 दिनों के भीतर आप मेरे मुवक्किल को उपरोक्त राशि का भुगतान करें। अन्यथा,  मेरे मुवक्किल ने मुझे अपने जोखिम और लागत पर न्यायालय में आपके खिलाफ इस नोटिस का उपयोग करने का सकारात्मक निर्देश दिया है।

Back to top button