राशिफल

Rashifal 12 November: इन 4 राशियों के पक्ष में रहेगा यह दिन, प्रमोशन मिलने के बन रहे हैं योग

हम आपको शुक्रवार 12 नवंबर का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल ज्योतिष शास्त्र की वह विधा है, जिसके माध्यम से भविष्यवाणी की जाती है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। ग्रह-नक्षत्रों की चाल से मिलने वाला शुभ-अशुभ फल ही राशिफल कहलाता है। प्रतिदिन ग्रहों की स्थिति के अनुसार उनसे जुड़े जातकों के जीवन में घटित होने वाली घटनाएं भी भिन्न-भिन्न होती हैं। आइए देखते हैं, आज आपके सितारे क्या कहते हैं। पढ़िए Rashifal 12 November 2021

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज आप विवाद को बढ़ावा न दें। लेन-देन में जल्दबाजी हानी देगी। बाहर रह रहे किसी रिश्तेदार से मिला तोहफा आपके लिए खुशियों की सौगात लेकर आएगा। आज के दिन चीजें आपकी इच्छा के मुताबिक ही चलेंगी, लेकिन अपने जीवनसाथी के साथ आप अच्छा समय गुजारेंगे। प्रॉपर्टी के कामों से आज धन लाभ हो सकता है। आज रोज से ज्यादा मेहनत करनी पड़ेगी। मेहनत से आज भागें नहीं। शारीरिक कष्ट संभव है। अप्रत्याशित खर्च सामने आएंगे।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज आपकी इच्छाएं पूरी होंगी। प्रमोशन मिलने के पूरे चांस भी बन रहे हैं। कामकाज के मोर्चे पर आज का दिन काफ़ी अच्छा रहने वाला है। अपना समय और ऊर्जा दूसरों की मदद करने में लगाएँ, लेकिन ऐसे मामलों में पड़ने से बचें जिनसे आपका कोई लेना-देना नहीं है। अब वह समय आ चुका है, आप उस कार्य को बड़ी सफलता के साथ पूरा कर सकते हैं। भागमभाग भरे दिन के बावजूद आपकी सेहत पूरी तरह दुरुस्त रहेगी। कुछ नया सीखने का मौका मिलेगा।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आज तरोताज़ा रहने के लिए अच्छी तरह से आराम करें। परिवारजनों के साथ अच्छी तरह दिन गुजरेगा। शेयर मार्केट में निवेश करना शुभ साबित हो सकता है। व्‍यापार में नई संभावनाएं तलाशी जा सकती हैं। बीमार लोगों का स्‍वास्‍थ्य अच्‍छा होगा और मन खुश रहेगा। गलतफहमियों से पर्दा हट सकता है। नौकरी और व्यवसायिक क्षेत्र में आपको सहकर्मियों का बहुत सहयोग मिलेगा। आज कुछ व्यावसायिक और अनुभवी व्यक्तियों के मिलने से आप अपनी कार्यशैली में सुधार कर पाएंगे।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

खज आपको पुरानी चीजें मिलने से खुशी होगी। शारीरिक और मानसिक स्वास्थ्य बिगड़ सकता है। अचानक यात्रा के कारण आप आपाधापी और तनाव का शिकार हो सकते हैं। विवादों की एक लम्बी कड़ी आपके रिश्तों को कमजोर कर सकती है अत: इसे हल्के में लेना ठीक नहीं होगा। बहस से बचें। पैसों की और परिवार की स्थिति पर आपको पूरा ध्यान देना चाहिए। आज जीवनसाथी के साथ किसी भी तरह का अप्रिय संभाषण न करें। भाग्‍य आपके साथ है।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आज आपको अचानक धन लाभ हो सकता है। दूर स्थान के लोगों से बातचीत होगी‌। आज ऐसी यात्रा हो सकती है, जिसका फायदा आपको आने वाले दिनों में मिलेगा‌। आप घर पर आराम कर सकते हैं। आज आप पुराने विवाद निपटाने का मन बना सकते हैं। साथियों की खिलाफत के कारण आपको अपनी नई योजनाओं को लागू करने में कुछ परेशानी का सामना करना पड़ सकता है। आपको अपनी प्रतिभा दिखाने का अच्छा मौक़ा मिलेगा।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

आपके क़रीबी दोस्त और साझीदार नाराज़ होकर आपकी ज़िंदगी मुश्किल बना सकते हैं। चालाकी भरी आर्थिक योजनाओं में फँसने से बचें- निवेश करने में काफ़ी सावधानी बरतें। किसी पारिवारिक भेद का खुलना आपको चकित कर सकता है। अपनी व्यक्तिगत भावनाएँ और गोपनीय बातें अपने प्रिय से बाँटने का सही समय नहीं है। मौसमी बीमारियों से भी परेशानी बढ़ सकती है। माता के स्वास्थ्य का ख्याल रखें। किसी भी विवाद या बहस की स्थिति बन सकती है।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

आज दूसरों के प्रति आपका स्वभाव अच्छा रहेगा। आपको धन लाभ भी हो सकता है। लड़ाई-झगड़े से दूरी बनाकर रखेंगे। अपने साथ या आसपास के कुछ लोगों के साथ रिश्तों में सुधार आ सकता है‌। दोस्तों से मदद मिल सकती है। संतान से सुख और आर्थिक मदद मिलने के योग बन रहे हैं। विवाह प्रस्ताव भी मिल सकता है‌। सेमिनार और प्रदर्शनी आदि आपको नई जानकारियाँ और तथ्य से मुहैया कराएंगे। किसी अनुभवी से सलाह लेकर ही कोई काम करें।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आज आप पार्टनर की भावनाओं को समझने की कोशिश करें। कुछ नए मौके मिल सकते हैं, उन्हें भुनाने के लिए तैयार रहें। आपको सज-धज कर कहीं पर जाना पड़ सकता है या फिर किसी सभा-समारोह के लिए तैयार होना पड़ सकता है। फिजूल की तड़क-भड़क से दूर रहें और किसी शान दिखाने वाले व्यक्ति से अपना मुकाबला नहीं करें। सहयोगी से मदद लें। अनैतिक संबंध और निषेधात्मक कार्यों से दूर रहें। शाम का ज़्यादातर समय मेहमानों के साथ ही गुज़रेगा।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आज आपका आकर्षक बर्ताव दूसरों का ध्यान आपकी तरफ खींचेगा। आकस्मिक खर्च हो सकता है। निवेश में जल्दबाजी न करें। आज के दिन शुरू किया गया निर्माण का कार्य संतोषजनक रूप से पूरा होगा। आपका जीवनसाथी आपकी ज़रूरतों को अनदेखा कर सकता है, जिसके चलते आप चिड़चिड़े हो सकते हैं। कीमती वस्तुएं संभालकर रखें। वाणी पर संयम रखें। बनते काम बिगड़ सकते हैं। अनहोनी की आशंका रहेगी। पैसा उधार देने से बचें।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आज आपको अपने कार्यक्षेत्र में कुछ फेरबदल करनी पड़ सकती है। ध्‍यान रखें यह बदलाव आपके ल‍िए कुछ बेहतर पर‍िणाम जरूर लेकर आएगा। करियर में आगे बढ़ने के मौके मिल सकते हैं। अपने चारों तरफ के वातावरण पर कड़ी नज़र रखनी होगी। आपको पता होना चाहिए कि आपके आस-पास क्या हो रहा है। व्यक्तिगत मामलों में भाग्य आज आपका पूरा साथ देगा और आपकी राशि के कई अविवाहितों का अकेलापन आज समाप्त हो सकता है।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आज आप भाषा एवं व्यवहार में मृदुता कायम रखें। आज आप खुद को कोई भी कार्य करने में सक्षम समझेंगे। अपने घर के वातावरण में कुछ बदलाव करने से पहले आपको सभी की राय जानने की कोशिश करनी चाहिए। ख़ुशी के लिए नए संबंध की प्रतीक्षा करें। परिवार के सदस्यों का भरपूर सहयोग आपको मिलने वाला है। आज कार्यालय में आपको कुछ अच्छा समाचार सुनने को मिल सकता है। किसी अजनबी पर भरोसा न करें। खर्च और काम ज्यादा होने से परेशानी होगी।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज आपको सामाजिक व आर्थिक रुप से सम्मान प्राप्त होगा। परिवार के लोगों के साथ अच्छा समय बिताएंगे। आज आपके कंधे पर कुछ अतिरिक्त कार्यभार आ सकता है। यदि आप नौकरी में हैं तो कोई नया काम आपको सौंपा जा सकता है। रही बात घरेलू समस्याओं की वहां भी और जिम्मेदारियां बढ़ सकती हैं। घर में भी सुख शांति का वातावरण बना रहेगा। नौकरी में आगे बढ़ने की कोशिश करें। कुछ उलझनें सुलझ सकती हैं। समय अच्छा हो सकता है।

आपने Rashifal 12 November का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 12 November का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 12 November 2021 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

Back to top button