दिलचस्प

ईशा अंबानी और आनंद पीरामल का यह महल ‘एंटीलिया’ को देता है टक्कर। देखें तस्वीरें…

एंटीक और काफ़ी कीमती है ईशा-आनंद पीरामल का यह घर, चांदी के बर्तन में परोसा जाता है खाना। जानिए...

देश के मशहूर बिजनेसमैन मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) के बारे में बच्चें-बच्चें को पता है। मुकेश अंबानी एक ऐसी शख्सियत है, जिसने कड़ी मेहनत से अपनी एक लक़ीर खींची है, जिसकी बराबरी कर पाना हर किसी के वश में नहीं। बता दें कि मुकेश अंबानी की इकलौती बेटी है, जिसका नाम ईशा अंबानी (Isha Ambani) है और ईशा अंबानी की शादी साल 2018 में आनंद पीरामल के साथ हुई थी। जिसके बाद ईशा एंटीलिया से विदा हो गई।

गौरतलब हो कि शादी के बाद आनंद पीरामल अंबानी परिवार की बेटी ईशा को महारानी की तरह रखते हैं। जिसका सबूत आज हम आपको इस स्टोरी में देने जा रहें हैं। बता दें कि भले ईशा अंबानी एंटीलिया जैसे विलासिता पूर्ण घर को छोड़कर आनंद पीरामल के साथ जीवन जीने के लिए आगे बढ़ी हो, लेकिन आनंद पीरामल जिस घर में ईशा को रखते हैं उसकी तस्वीरें देखकर आप चौंक जाएंगे, तो आइए देखते हैं ईशा और आनंद पीरामल के इस घर की तस्वीरें और जानते है इसी से जुड़ी कहानी…

बता दें कि पीरामल समूह के चेयरमैन अजय पीरामल के बेटे आनंद पीरामल से शादी करने के बाद ईशा अंबानी एंटीलिया की जगह वर्ली के नए बंगले में रहने लगीं हैं। ईशा और आनंद का ये घर ‘गुलिटा’ भी किसी बड़े राजमहल से कम नहीं हैं।

साल 2015 में इस घर का कंस्ट्रक्शन शुरू किया गया था और ये बंगला सी-फेसिंग है, जिसके साथ ही यहां से अरब सागर के कई दिलचस्प सीन भी देखने को मिलते हैं।

गौरतलब हो कि इस घर की सबसे दिलचस्प बात यह है कि इस घर को डायमंड थीम पर बनाया गया है और घर के बाहर से लेकर अंदर इंटीरियर तक हर जगह ये डायमंड थीम देखने को मिलती है।

साल 2012 में ईशा के ससुर यानि अजय पीरामल ने यह प्रॉपर्टी हिंदुस्तान यूनीलिवर से लगभग 10 अरब डॉलर यानि 450 करोड़ रुपए में खरीदी थी। वहीं रेनोवेशन के बाद इस प्रॉपर्टी की कीमत कई गुना बढ़ गई है।

Isha Ambani

बता दें कि ईशा और आनंद की शादी के बाद कपल को यह पांच मंजिला बंगला उन्हें गिफ्ट में मिला था। वहीं अजय पीरामल फार्मास्यूटिकल, फाइनेंशियल सर्विसेज, रियल एस्टेट, इंफॉर्मेशन सर्विस और ग्लास पैकेजिंग के बिजनेस में हैं।

Isha Ambani

इसके अलावा घर की एक एक चीज बेहद एंटीक और कीमती है। घर के सभी लोगों और मेहमानों को खाना चांदी के चमचमाते हुए बर्तनों में परोसा जाता है। बता दें कि ‘गुलिटा’ 50 हजार वर्गफीट में फैला हुआ है, जिसमें पांच फ्लोर हैं। पांच फ्लोर में से तीन बेसमेंट हैं। सर्विस और पार्किंग के लिए इसका दूसरा और तीसरा फ्लोर है।

Isha Ambani

घर में झूमर से लेकर एक एक आइटम बेहद खास है जिन्हें विदेशों के मंगाया गया है। इसके अलावा बताया जाता है कि हिंदुस्तान यूनीलिवर लिमिटेड के पास जब ये प्रॉपर्टी थी, तब ये बंगला एक ट्रेनिंग सेंटर हुआ करता था। साल 2012 में ये प्रॉपर्टी अजय पीरामल ने तकरीबन 10 अरब डॉलर यानि 450 करोड़ रुपए में खरीद ली थी।

Isha Ambani

वहीं इस बंगले को खास रूप से डायमंड रूम बनाया गया है। साउथ मुंबई के वर्ली में स्थित ‘गुलिटा’ बेहद खूबसूरत है और यह कई मायने में एंटीलिया के समतुल्य नज़र आता है। बंगले के इंटीरियर पर भी काफी फोकस किया गया है और ईशा और आनंद के घर का डिजाइन काफी हटके है।

Isha Ambani

आख़िर में जानकारी के लिए बता दें कि डायमंड थीम आधारित इस बंगले में विशेष रूप से बनाया गया डायमंड रूम, एक स्विमिंग पूल, एक मंदिर का कमरा, तीन मंजिला बेसमेंट पार्किंग और अन्य सेवाएं हैं। इसके अलावा लाउंज एरिया और ड्रेसिंग रूम के साथ इसमें एक अलग नौकरों का क्वार्टर भी है जो हर मंजिल पर उपलब्ध है।

Isha Ambani

Isha Ambani

 

Back to top button