बॉलीवुड

जानिये आज कितनी संपत्ति के मालिक हैं आशुतोष राणा, टीचर ने दी एक्टिंग में करियर बनाने की सलाह

हिंदी सिनेमा के मशहूर अभिनेता आशुतोष राणा 54 साल के हो गए हैं. 10 नवंबर 1967 को आशुतोष का जन्म मध्यप्रदेश के नरसिंहपुर जिले के गाडरवारा में हुआ था. बड़े पर्दे पर आशुतोष ने सकारात्मक किरदार निभाने के साथ ही नकारात्मक किरदार भी अदा किए. खूंखार विलेन के रोल में आशुतोष दर्शकों को काफी पसंद आए.

ashutosh rana

आशुतोष राणा ने मध्यप्रदेश के एक गांव से निकलकर मुंबई तक का सफ़र तय किया और हिंदी सिनेमा में अपनी बेहतरीन अदाकारी के दम पर उन्होंने ख़ास मुकाम हासिल किया. कभी वे गली-गली घूमकर नाटक किया करते थे. बता दें कि, आशुतोष को बचपन से ही अभिनय का शौक था. बचपन में वे दशहरे पर रावण का किरदार भी निभाते थे.

11वीं का रिजल्ट लॉरी में रखकर पूरे गांव में घुमाया…

ashutosh rana

आशुतोष से जुड़े जिस किस्से के बारे में हम आपको बता रहे हैं वो आपने शायद ही पहले कभी सुना हो. जब आशुतोष 11वीं कक्षा में पास हुए थे तो उनके गांव वाले काफी ख़ुश हुए थे और ग्रामीणों ने अभिनेता के रिजल्ट को लॉरी में सजाकर पूरे गांव में घुमाया था. वहीं ढोल के साथ अभिनेता का शानदार स्वागत भी किया गया था.

टीचर ने दी एक्टिंग में करियर बनाने की सलाह…

ashutosh rana

आशुतोष राणा ने एलएलबी की पढ़ाई की है और वे इस पढ़ाई के बलबूते वकालत के क्षेत्र में करियर बनाना चाहते थे हालांकि इस दौरान अभिनेता को उनकी टीचर ने एक्टिंग में करियर बनाने के लिए कहा और आशुतोष ने अपने टीचर की बात पर गौर करते हुए दिल्ली के एनएसडी (नेशनल स्कूल ऑफ ड्रामा) में दाखिला ले लिया.

आज चाहे आशुतोष बड़े पर्दे के एक बड़े अभिनेता हों हालांकि उनके एक्टिंग करियर की शुरुआत छोटे पर्दे से हुई थी. ‘स्वाभिमान’ नाम के धारावाहिक में उन्होंने काम किया था. बाद में अभिनेता ने फर्ज, साजिश, कभी कभी और वारिस जैसे टीवी शोज में भी काम किया.

आशुतोष को छोटे पर्दे पर पसंद किया गया और इसकी बदौलत वे जल्द बड़े पर्दे पर देखने को मिले. बॉलीवुड में उन्हें असल पहचान फिल्म संघर्ष से मिली थी.

ashutosh rana

हिंदी सिनेमा में उन्होंने तमन्ना, कृष्णा अर्जुन, दुश्मन, गुलाम, बादल, राज, अनर्थ, हासिल, कलयुग, जिला गाजियाबाद, शोरगुल, सोनचिड़िया, वॉर और पगलैट जैसी कई शानदार फ़िल्में दी. बता दें कि, आशुतोष राणा केवल हिंदी सिनेमा तक ही सीमित नहीं रहे. बल्कि उन्होंने बंगाली, मराठी, तेलेगु और तमिल सिनेमा में भी काम किया.

आशुतोष आज एक आलीशान जीवन जीते हैं. वे मुंबई में पत्नी रेणुका शहाणे और दोनों बेटों के साथ रहते हैं. उनके पास पजेरो, BMW X1 जैसी महंगी और लग्ज़री गाड़ियां हैं. वहीं उनकी संपत्ति की बात करें तो मीडिया रिपोर्ट्स बताती है कि अभिनेता कुल
46 करोड़ रुपये की संपत्ति के मालिक हैं.

Back to top button
?>