बॉलीवुड

Miss World ताज जीतते ही ऐश्वर्या की मां ने बेटी से करवाया था ये काम, फोटो देख नहीं होगा यकीन

ऐश्वर्या राय (Aishwarya Rai) की गिनती दुनिया की सबसे खूबसूरत महिलाओं में होती है। उन्होंने साल 1994 में मिस वर्ल्ड (Miss world) का खिताब अपने नाम किया था। विश्व सुंदरी का खिताब जितना एक बहुत बड़ी चीज होती है। ये हर किसी के बस में नहीं होता है। ऐसे में इस बात की काफी संभावना रहती है कि कोई इतना बड़ा टाइटल जीतकर बदल जाए। सफलता उसके सिर पर चढ़ जाए और वह अपनी वैल्यू भूल जाए।

ऐश्वर्या के साथ ऐसा न हो इसलिए उनकी मां वृंदा राय को एक खास तरकीब सूझी थी। उन्होंने एक्ट्रेस से एक ऐसा खास काम कराया जिससे वह जमीन से जुड़ी रहें।

मिस वर्ल्ड बनने के बाद ऐश को लंच पर ले गई थी मां

बताते हैं कि 1993 में ऐश्वर्या से इस प्रतियोगिता में जाने के लिए पूछा गया था, हालांकि ऐश्वर्या ने इसमें हिस्सा लेने से मना कर दिया था। हालांकि फिर उनकी मां ने उन्हें राजी कर लिया था। जब ऐश्वर्या ने 1994 में मिस वर्ल्ड का टाइटल जीता था तो उनकी मां वृंदा राय उनके साथ ही थी। इस जीत के बाद उन्होंने ऐश्वर्या के साथ लंच किया था।

लंच के दौरान दिया था खास मैसेज

ऐश्वर्या और उनकी मां का यह लंच बहुत खास था। इसमें एक मैसेज छिपा हुआ था। इस मैसेज ने आज तक ऐश्वर्या को एक अच्छा इंसान बनाए रखा है। इस बात का खुलासा खुद ऐश्वर्या ने एक इंटरव्यू में किया था। उन्होंने बताया कि वह हमेशा से एक सामान्य जिंदगी ही जीती आई है। उनके माता पिता ने उन्हें हमेशा एक आम बच्चे की तरह ही पाला है। ऐसे में मां चाहती थी कि इस मुकाम पर पहुँचने के बाद भी मैं अपने संस्कार और वेल्यूज न भूल जाऊं।

मिस वर्ल्ड की जीत के बाद जमीन पर किया था भोजन

ऐश्वर्या ने इंटरव्यू में बताया कि जब मैं मिस वर्ल्ड बनी तो मां ने मेरे साथ लंच किया। उन्होंने मुझे जमीन पर बैठकर खाना खिलवाया। मां चाहती थी कि मैं अपने वेल्यूज और ट्रेडिशन से हमेशा जुड़ी रहूं। मैं चाहे कितनी भी बड़ी हो जाऊं लेकिन अपनी परंपरा को न भूलूं। बस यही वजह थी कि ऐश्वर्या की मां ने बेटी को जीत के बाद जमीन पर बैठकर भोजन करने को कहा। वह नहीं चाहती थी कि बेटी जीत की खुशी में अपनी परंपरा भूल जाए।

आज तक याद है मां की सिखाई बातें

ऐश्वर्या आज बॉलीवुड में बहुत बड़ा नाम है। उनके कई करोड़ फैंस हैं। अब तो वह बच्चन परिवार की बहू भी बन गई हैं। ऐसे में उनके पास पैसे और फेम की कोई कमी नहीं है। वह लाइफ में जो चाहे कर सकती हैं। लेकिन इन सबके बावजूद ऐश्वर्या आज तक अपनी मां की सिखाई गई बातें और वैल्यूज नहीं भूली हैं। वह अपनी परंपरा आज भी अच्छे से निभा रही हैं। यही वजह है कि बच्चन बहू की हर कोई तारीफ करता है।

ऐश्वर्या के संस्कार और वैल्यूज हम समय समय पर त्योहार या समारोह में देखते रहते हैं। वह अपनी मां, सास, ससुर और पति सहित हर किसी के साथ बहुत अदब से पेश आती है।

Back to top button