बॉलीवुड

विक्की और कटरीना की शादी वाले महल का एक बार अंदर से दीदार कर लीजिए, लाखों में है किराया

बॉलीवुड (bollywood) में इन दिनों कई स्टार्स कपल की शादी की खबरे सामने आ रही है. इन्ही में से एक है कटरीना कैफ (Katrina Kaif) और विक्की कौशल (Vicky Kaushal). पिछले कई दिनों से चर्चा है कि दोनों जल्द ही शादी करने वाले है. ऐसे में इनकी शादी के वेन्यू की खबरे भी सामने आ रही है.

katrina kaif and vicky kaushal

इन दोनों ने डेस्टिनेशन वेडिंग का तरीका चुना है. अभिनेत्री प्रियंका चोपड़ा (Priyanka Chopra) की तरह ये भी राजस्थान (rajasthan) में सात फेरे लेंगे. आपको बता दें कि कटरीना और विक्की की शादी सवाई माधोपुर जिले के बरवाड़ा में 700 साल पुराने किले सिक्स सेंसे फोर्ट (Six Senses Fort ) में होने जा रही है.

six senses fort barwara rajasthan

ये किला काफी भव्य है. इसकी खूबसूरती और जगमगाहट देखते ही बनती है. यह जितना आलिशान है, उतनी ही मोटी फीस यहां रहने और खाने की है. हम आपको बताते है इस किले के बारे में सबकुछ. राजस्थान का सिक्स सेंस होटल सवाई माधोपुर जिला मुख्यालय से तकरीबन 25 किलोमीटर की दूरी पर बरवाड़ा की एक पहाड़ी पर मौजूद है.

katrina kaif and vicky kaushal

senses fort

यह आलिशान होटल एक किले के अंदर बना हुआ है. यह पहले बरवाड़ा के सरपंच भगवती सिंह के पास में था. भगवती सिंह ने बाद में इस किले को ओसमॉस कंपनी को बेच दिया. कंपनी ने इसे खरीदने के बाद एक किले को शानदार होटल में बदल दिया. इस ग्रुप द्वारा सिक्स सेंस ग्रुप को यह होटल लीज पर दिया गया है.

six senses fort barwara rajasthan

इसकी सुंदरता की बात करे तो सिक्स सेंस फोर्ट बरवाडा रिजॉर्ट बेहद खूबसूरत है. इसमें राजस्थानी रंग साफ़ नज़र आते है. यह किला 14वीं सदी में बनाया गया था. इस सिक्स सेंस रिसॉर्ट का डिजाइन 700 साल पहले के एक पुराने युग के शाही माहौल का दीदार करवाता है.

six senses fort barwara rajasthan

इस 700 साल पुराने किले की भव्यता काफी शानदार है. अंदर से किला राजस्थान के राजा-महाराजाओं के ठाठ की याद दिलवाता है. किला दिखने में इतना मनमोहक है कि देखते ही सबका दिल इस पर आ जाता है. इस किले का आंगन बेहद बड़ा और भव्य है.

अंदर कई सारे मंदिर और पुरानी धरोहरें भी हैं. इस किले में भारत का पहला सिक्स सेंस यानी इंटरकांटिनेंटल होटल्स ग्रुप (IHG) वेलनेस एंड सस्टेनेबिलिटी का एक लक्जरी ब्रांड होटल भी है.

six senses fort barwara rajasthan

आपको जानकर हैरानी होगी कि इस किले के अंदर ही रॉयल स्पा और फिटनेस सेंटर भी है, जो 30 हजार वर्ग फुट में फैला हुआ है. इस किले को एक भव्य होटल में तब्दील जरूर किया गया है लेकिन इसकी सुंदरता आज भी बनी हुई है. रिजॉर्ट के अंदर जहां सुख- सुविधाओं की भरमार है तो वहीं यहां से खूबसूरत लेक व्यू भी मिलता है. यह होटल रणथंभौर राष्ट्रीय उद्यान के एकदम करीब बसा हुआ है. यहाँ से उद्यान का नज़ारा भी साफ़ दिखाई देता है.

six senses fort barwara rajasthan

अगर इस होटल के किराए की बात करे तो इसमें एक रात रुकने की बुकिंग 77,000 रुपए है और अगर इसमें टैक्स जोड़ दिया जाए तो ये खर्च आपका 90,000 तक पहुंच जाता है. और ये खर्च भी सिर्फ एक सामान्य कमरे का है. स्पेशल रूम की बात की जाए तो, वहां एक रात रुकने की बुकिंग 4 लाख 94 हजार रुपए है. वहीं इसमें टेक्स जोड़ने के बाद ये खर्च 5 लाख रूपये हो जाता है.

इस रिजॉर्ट के हर सुइट का एक अलग नाम है. इसमें सैंक्चुरी सुइट, फोर्ट सुइट, अरावली सुइट, रानी राजकुमारी सुइट और राजा मान सिंह सुइट है. सैंक्चुरी सुइट का किराया सबसे कम जबकि राजा मान सिंह सुइट का किराया सबसे अधिक है.

Back to top button