बॉलीवुड

फिल्मों से ज्यादा विज्ञापन से कमा लेते है ये बॉलीवुड स्टार्स, जानिये किन की कितनी है कमाई

अमिताभ बच्चन नहीं ये बॉलीवुड अभिनेता कमाता है विज्ञापन से सबसे ज्यादा पैसा

बॉलीवुड में काम करने वाले हर एक बड़े स्टार को अपनी फिल्म के लिए करोड़ों रुपए मिलते हैं. बात चाहे बिग बी की हो या सलमान से लेकर शाहरुख खान की. ये लोग फीस के तौर पर काफी लंबी रकम वसूल करते हैं. लेकिन इन स्टार्स की कमाई का जरिया सिर्फ फिल्मों की फीस ही नहीं है. बल्कि उनकी कमाई का एक बड़ा जरिया उनके टीवी विज्ञापन भी है. कार, ​​शैंपू, इंश्योरेंस, पान मसाला से लेकर सॉफ्ट ड्रिंक्स तक ये सितारे विज्ञापनों में नजर आ चुके हैं. आज हम आपको बताने वाले है ये फ़िल्मी स्टार एक विज्ञापन के लिए कितनी फीस वसूलते है.

अमिताभ बच्चन

amitabh bachchan

बॉलीवुड मेगास्टार अमिताभ बच्चन इस मामले में भी किसी से पीछे नहीं हैं, उनके विज्ञापन अक्सर टीवी पर देखे जाते हैं, जिसके लिए वे प्रति विज्ञापन 3 से 8 करोड़ रुपये फीस लेते हैं. अमिताभ कैडबरी, नवरत्न टेल, डॉ. फिक्सिट और गुजरात टूरिज्म जैसे कई विज्ञापन करते हैं. इस समय अमिताभ बच्चन अपने शो KBC में नज़र आ रहे है.

शाहरुख़ खान

shahrukh khan

किंग खान शाहरुख खान इस समय बॉलीवुड के सबसे अमीर और सबसे महंगे एक्टर हैं. किंग खान अपनी फिल्मों के अलावा विज्ञापनों से भी करोड़ों की कमाई करते हैं. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक शाहरुख एक एड के लिए 4 से 10 करोड़ वसूलते है.

सलमान खान

salman khan

बॉलीवुड सुपरस्टार सलमान खान भी इस इस लिस्ट में शामिल है. कई रिपोर्टों के अनुसार, सलमान खान प्रति एड के लिए 4 करोड़ से 10 करोड़ रूपये लेते है. वह कैटरीना कैफ के साथ टाइगर 3 की शूटिंग तुर्की में कर रहे थे, और अब दोनों फिल्म के अगले शेड्यूल के लिए ऑस्ट्रिया गए हैं.

आमिर खान

aamir khan

आमिर खान, जिन्हें बॉलीवुड में मिस्टर परफेक्शनिस्ट के नाम से जाना जाता है, वह फिल्मों के साथ ही विज्ञापन भी काफी कमाते है.वे प्रतिदिन 2 से 7 करोड़ रुपये लेते हैं. आमिर खान ने अब तक वीवो, कोका कोला, वेदांतु जैसे विज्ञापनों में काम किया है.

ऐश्वर्या राय

बॉलीवुड एक्ट्रेस और पूर्व मिस वर्ल्ड ऐश्वर्या राय भी किसी से कम नहीं है. उनकी खूबसूरती किसी का भी दिल जीत लेती है. वह भी विज्ञापनों से करोड़ों की कमाई करती हैं. लोरियल, कल्याण ज्वैलर्स, कोका कोला और लक्स जैसी बड़ी कंपनियों के लिए विज्ञापन करने वाली ऐश्वर्या प्रति विज्ञापन के लिए लगभग 2 से 6 करोड़ रुपये वसूलती है.

करीना कपूर

kareena kapoor

दो प्यारे बेटों की मां करीना कपूर खान कथित तौर पर एक विज्ञापन के लिए 3 करोड़ से 4 करोड़ रुपये चार्ज करती हैं. कुछ दिनों पहले वह आमिर खान के साथ मुंबई में अपनी अगली फिल्म लाल सिंह चड्ढा की शूटिंग के दौरान नजर आई थीं.

अक्षय कुमार

अभिनेता एक एड के लिए करीब 5 से 10 करोड़ की फ़ीस लेते हैं. बॉलीवुड के खिलाड़ी अक्षय कुमार पिछले कुछ सालों से नंबर 1 अभिनेता बने हुए हैं. ऐसे में उनके द्वारा इतनी फीस लेना कोई बड़ी बात नहीं है.

दीपिका पादुकोण

दीपिका पादुकोण कथित तौर पर एक विज्ञापन के लिए 7 करोड़ से 10 करोड़ रुपये चार्ज करती हैं. उनके पास अमिताभ बच्चन के साथ द इंटर्न का हिंदी रीमेक, ऋतिक रोशन के साथ फाइटर भी है. वही एक्ट्रेस शाहरुख खान के साथ फिल्म पठान में नज़र आने वाली है.

Back to top button