बॉलीवुड

बॉबी देओल का पहला प्यार थी नीलम कोठारी, मगर इस एक्टर की वजह से नहीं हुई शादी

बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री में कई ऐसे रिश्ते है, जिनकी चर्चा हमेशा बनी रही. बॉलीवुड में ऐसी कई लव स्टोरी शुरू हुई है जो कभी अपने जायज़ मुकाम तक नहीं पहुंच सकी. यहाँ कई अभिनेता और अभिनेत्री एक दूसरे के साथ में कई सालों तक रहे, लोगों को लगने लगा कि शायद अब यह शादी करने ही वाले है.

लेकिन तभी खबरे आती है कि उन दोनों का ब्रेकअप हो गया और दोनों अलग हो गए. आज हम आपको बताने जा रहे है 90 के दशक की मशहूर एक्ट्रेस नीलम कोठारी (Neelam kothari) की लव स्टोरी के बारे में. नीलम कोठारी आज 52 साल की हो गई है.

neelam kothari

नीलम का जन्म 9 नवंबर, 1969 को हांगकांग में हुआ, जबकि उनकी परवरिश बैंकॉक में हुई थी. बाद में उनका पूरा परिवार मुंबई आकर रहने लगा. नीलम ने अपने करियर की शुरुआत 1984 में आई फिल्म ‘जवानी’ से की थी. इसमें उनका नाम सनम था. कभी नीलम का सीरियस अफेयर गोविंदा से हुआ करता था.

मगर ये बहुत ही कम लोगों को पता है कि खुद नीलम बॉबी देओल (Bobbby deol) से प्यार करती थी. ये कपल एक दूसरे से शादी भी करना चाहता था, लेकिन ऐसा क्या हुआ जो इन दोनों की शादी नहीं हो पाई.

neelam kothari

90 के दशक में इन दोनों के प्यार की खबरे खूब उड़ती थी. लेकिन इनका रिश्ता भी ज्यादा लम्बा नहीं चला और 5 साल के अफेयर के बाद इन्हें अलग होना पड़ा था. इन दोनों की शादी में रोड़ा बने थे बॉबी देओल के पापा धर्मेन्द्र (Dharmendra) जो नहीं, चाहते थे कि उनका बेटा किसी भी बॉलीवुड हीरोइन से शादी करे. यही वजह थी कि बाद में दोनों अलग हो गए.

नीलम कोठारी ने इंटरव्यू में बताई अलग होने की कहानी

neelam kothari

एक्ट्रेस नीलम कोठारी ने 90 के दशक में परवान चढ़े अपने और बॉबी देओल के ब्रेकअप के बारे में एक मैगजीन को दिए इंटरव्यू में बताया था. उन्होंने कहा था, उनका और बॉबी का रिश्ता किसी तीसरे व्यक्ति के कारण नहीं बल्कि दोनों ने मिलकर म्यूचुअल अंडरस्टैंडिंग से इस फैसले को लिया था.

आपको बता दें कि इन दोनों के ब्रेकअप का इल्जाम पूजा भट्ट पर लगाया गया था. नीलम ने पूजा के बारे में सफाई देते हुए कहा था कि ये इल्जाम उन पर गलत लगाए गए थे.

neelam kothari

 

नीलम कोठारी ने साथ ही बताया था कि यह ब्रैकअप मेरे लिए बहुत दर्दभरा था. किसी से भी अलग होना हर किसी को दुःख देता है, जिसके साथ आप दिल से जुड़े रहते हो. बॉबी से जुदा होने के बाद नीलम ने कहा था कि वह इस फैसले से खुश है, क्योंकि इस फैसले से उनका परिवार खुश है.

नीलम ने कहा था, मुझे अपनी पर्सनल लाइफ के बारे में ज्यादा बात करना पसंद नहीं है लेकिन हम दोनों को लेकर काफी कहानियां बनाई गईं और तरह-तरह की बातें भी लोगों ने कही. मैं यह नहीं चाहती कि लोग उन बातों पर यकीन करें जो पूरी तरह से झूठी हैं.

neelam kothari

नीलम ने बाद में कहा था कि यह फैसला उनकी जिंदगी का सबसे सही फैसला था. इसके बाद में अपनी जिंदगी में उन बातों पर फोकस कर सकी, जिन्हें मैं कभी इग्नोर कर रही थी. नीलम आखिरी बार 2001 में आई फिल्म ‘कसम’ में नजर आई थीं.

नीलम ने लव 86, खुदगर्ज, आग ही आग, हत्या, खतरों के खिलाड़ी, सिंदूर, घराना, परंपरा, हम साथ-साथ हैं, अग्निपथ, कसम, एक था राजा, अफसाना प्यार का जैसी कई फिल्म में काम किया है.

Back to top button