समाचार

बॉलीवुड की क्वीन कंगना को मिला देश का चौथा सबसे बड़ा पुरष्कार, ये सितारें भी हुए पद्मश्री से सम्मानित

पद्मश्री मिला तो छलका कंगना का दर्द, कहा- मुझ पर कई केस चल रहे, यह सम्मान कई लोगों के मुंह..'

हिंदी सिनेमा की मशहूर और ख़ूबसूरत अदाकारा कंगना रनौत एक बार फिर से सुर्ख़ियों में हैं. अपने बेबाक बयानों के चलते हमेशा चर्चाओं में रहने वाली कंगना इस बार किसी ख़ास वजह से सुर्ख़ियों में हैं. बता दें कि, कंगना को हिंदी सिनमा में उनके बेहतरीन योगदान के लिए हाल ही में देश के चौथे सबसे ऊंचे पुरस्कार से सम्मानित किया गया है.

kangana ranaut

बता दें कि, हर साल भारत सरकार की ओर से समाज में अपने अपने तरीके से योगदान दे रहे लोगों को सम्मानित किया जाता है. इसमें हर क्षेत्र के लोग शामिल होते हैं. वहीं यह सम्मान हर साल फ़िल्मी सितारों को भी मिलता है. इस बार सरकार ने इस सम्मान के लिए कंगना रनौत के साथ ही और भी कई सितारों के नाम का चयन किया था.

कंगना रनौत के अलावा पद्मश्री से फिल्म निर्माता और निर्देशक करण जौहर, टीवी की क्वीन के नाम से फेमस एकता कपूर, अभिनेत्री सरिता जोशी, गायक अदनाम सामी आदि को भी सम्मानित किया गया है. इन सभी को इस सम्मान के मिलने पर फैंस और इंडस्ट्री के कलाकारों से बधाई और शुभकामनाएं मिल रही हैं.

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Kangana Thalaivii (@kanganaranaut)

कंगना ने सोशल मीडिया के माध्यम से भी खुद को पद्मश्री मिलने की जानकारी अपने फैंस के साथ साझा की. अभिनेत्री ने इंस्टाग्राम पर फैंस के लिए एक पोस्ट साझा की है. उन्होंने इंस्टाग्राम पर एक वीडियो साझा किया है और उसके साथ कैप्शन में लिखा है कि, ‘इस महान सम्मान के लिए विनम्र…पद्मश्री. मेरे गुरु और माता-पिता का हृदय से आभार.’

kangana ranaut

कंगना ने इंस्टाग्राम पर साझा किए गए वीडियो में कहा कि, “मैं खुश हूं, और मैं सम्मानित महसूस कर रही हूं. मैं अपने देश को इस सम्मान के लिए धन्यवाद देती हूं और मैं इसे हर उस महिला को समर्पित करती हूं जो सपने देखने की हिम्मत करती है. हर बेटी को…हर मां को…और उन महिलाओं के सपनों के लिए जो हमारे देश के भविष्य को आकार देंगी”

kangana ranaut

कंगना ने कहा कि, ‘एक कलाकार के नाते मुझे प्यार, सम्मान और पुरस्कार बहुत मिले हैं हालांकि एक आदर्श नागरिक होने के नाते मुझे आज पहली बार जीवन में पुरस्कार मिला है पद्मश्री. इस देश से. इस सरकार से. मैं आभारी हूं. मुझे करियर शुरू होने के करीब 10 सालों के बाद सफलता मिली थी.

मैंने इस दौरान बड़े कलाकारों के साथ काम करने से मना भी किया. आइटम नंबर नहीं किए. फेयरनेस प्रोडक्ट का बहिष्कार किया.

kangana ranaut

कंगना ने आगे कहा कि, मैंने बड़े-बड़े प्रोडक्शन हाउस की फिल्मों में काम करने से मना कर दिया. इस दौरान मैंने पैसे से ज़्यादा दुश्मन बनाए और फिर जब देश को लेकर ज़्यादा जागरूकता आई. देश को तोड़ने वाली शक्तियां फिर चाहे वो जेहादी हो या खालिस्तानी हो या दुश्मन देश हो सबके ख़िलाफ़ आवाज उठाई और अभी भी न जाने कितने केस मुझ पर चल रहे हैं.

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Kangana Thalaivii (@kanganaranaut)

अभिनेत्री ने अपने वीडियो में आगे कहा कि, अक्सर लोग मुझसे पूछते हैं कि क्यों ये सब करती रहती हैं ? क्या मिलता है ये सब करके? ये तुम्हारा काम नहीं है. तो उन लोगों के लिए आज पद्मश्री के रुप में मुझे जवाब मिला है. यह सामान बहुत लोगों के मुंह बंद करेगा. तो बहुत दिल से मैं इस देश का धन्यवाद करती हूं. जय हिन्द.

Back to top button