समाचार

सुकमा – सीआरपीएफ कैंप में गोलीबारी, 4 जवानों की मौत 10 से ज्यादा घायल

CRPF के 50 वीं बटालियन के जवान ने अपने ही साथियों पर एके-47 से बरसाईं गोलियां, मचा हड़कंप

छत्तीसगढ़ के सुकमा जिले में लिंगमपल्ली सीआरपीएफ कैंप में राकेश रंजन नाम के एक जवान ने साथी जवानों पर चलाई गोली। AK 47 द्वारा किए गए इस हमले में अब तक 4 जवानों की मौत हो गई है। जबकि 10 से ज्यादा अस्पताल में भर्ती हैं। गोलीबारी की इस घटना के बाद घायल जवानों को पास के तेलंगाना के भद्राचलम अस्पताल में एडमिट कराया गया था।

जख्मी जवानों में से दो की हालत गंभीर बताई जा रही है। इन दो गंभीर घायल जवानों को एयरलिफ्ट कर दूसरे अस्पताल में शिफ्ट कर दिया गया है ।

CRPF

छत्तीसगढ़ के सुकमा जिले में लिंगमपल्ली सीआरपीएफ शिविर में तड़के सुबह 3 बजकर 25 मिनट पर राकेश रंजन नाम के जवान ने अपने AK47 राइफल से बेतहाशा गोलीबारी शुरू कर दी। इसके बाद कैंप में हड़कंप मच गया। इस गोलीबारी में 10 से ज्यादा जवानों को गोलियां लगी, जिसमे चार जवानों की मौत हो गई।

CRPF

बस्तर क्षेत्र के पुलिस महानिरीक्षक सुंदरराज ने  बताया कि सुकमा जिले के लिंगमपल्ली गांव में शिविर में एक जवान ने अपने साथियों पर गोली चला दी है। उन्होंने बताया कि इस घटना में चार जवानों की मृत्यु हो गई है तथा कई अन्य घायल हो गए हैं। सुकमा के लिंगमपल्ली कैंप में ये वारदात हुई। गोली चलाने की वजह साफ नहीं हो पाई है।

chhattisgarh crpf

छत्तीसगढ़ के सुकमा में कोंटा के पास केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (CRPF) की 217वीं बटालियन का कैम्प है। इस कैम्प में 50वीं बटालियन के भी जवान रहते हैं। सुबह 3 बजकर 25 मिनट पर किसी बात से नाराजगी पर 50 वीं बटालियन के जवान राकेश रंजन ने अपने ही साथियों पर ताबड़तोड़ गोलियां चला दीं।

chhattisgarh crpf

जिसमें चार जवानों की मौत हो गई है, और कई जवान घायल हैं। सीआरपीएफ की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक, मराइगुडा थानाक्षेत्र स्थित सीआरपीएफ के एक कैंप में एक जवान ने ताबड़तोड़ फायरिंग करनी शुरू कर दी, जिससे 4 जवानों की मौके पर ही मौत हो गई। 10 से ज्यादा जवानों के घायल होने की भी खबर है, जिसमें से दो जवान की हालत गंभीर बताई जा रही है।  घायल जवानों का इलाज चल रहा है।

सीआरपीएफ की तरफ से इस बात की जांच की जा रही है कि आखिर यह जवान किस बात से परेशान था? इसने अपने साथी जवानों पर क्यों फायरिंग की?

इस मामले की जांच के लिए टीम गठित कर दी गयी है। जांच टीम इस बात की इंक्वायरी करेगी कि आखिर हादसा किस कारण से हुआ और और घटना के वक्त जवान की मानसिक स्थिति कैसी थी ?आज सुबह ऐसी क्या परिस्थिति हुई जिस कारण से जवान को अपने ही साथियों पर गोली चलानी पड़ी! इसके लिए कोर्ट ऑफ इंक्वायरी भी गठित कर दी गई है।

Back to top button