बॉलीवुड

अनुष्का शेट्टी है अपने दो भाइयों की इकलौती बहन,कभी अपने ड्राइवर को दी थी गिफ्ट में 12लाख की कार

अनुष्का शेट्टी को दक्षिण भारतीय फिल्म इंडस्ट्री में उनके योगदान के लिए जाना जाता है. वह मुख्य रूप से तेलुगु और तमिल फिल्म उद्योगों के लिए काम करती हैं. अनुष्का शेट्टी अपनी निजी जिंदगी को बेहद ही प्राइवेट रखना पसंद करती है. वह शायद ही कभी परिवार के सदस्यों और खुद की तस्वीरें सोशल मीडिया पर शेयर करती हो. आज 7 नवंबर को एक्ट्रेस अपना जन्मदिन मना रही है.

अनुष्का शेट्टी का जन्म 7 नवंबर, 1981 को कर्नाटक के मेंगलुरू में हुआ था. वैसे तो अनुष्का काफी पहले से मशहूर है, लेकिन ‘बाहुबली’ (Baahubali) में देवसेना (Devasena) का किरदार निभा कर उन्होंने वर्ल्ड वाइड अपनी पहचान बनाई है.

anushka shetty and family

अनुष्का का असली नाम स्वीटी है. अनुष्का का नेचर भी उन्ही की तरह बेहद स्वीट है. अनुष्का शेट्टी ने एक बार अपने ड्राइवर के काम से खुश होकर उसे 12 लाख रुपए की ब्रांड न्यू कार गिफ्ट कर दी थी. अनुष्का अपने दो बड़े भाइयों की एक लोती बहन है. जानें कौन-कौन हैं अनुष्का की फैमिली में.

अनुष्का के परिवार के बारे में बात करे तो वह एक नॉन फिल्मी बैकग्राउंड से आती हैं. उनके परिवार में उनके अलावा कोई भी फिल्मों से संबंध नहीं रखता है. अनुष्का के पिता का नाम एएन विट्ठल शेट्टी और मां का प्रफुल्ला शेट्टी है. अनुष्का के दो भाई है, उनके बड़े भाई का नाम साई रमेश शेट्टी और छोटे का गुणरंजन शेट्टी है. एक्ट्रेस के बड़े भाई की शादी हो चुकी है. अनुष्का की भाभी का नाम सलोनी है. अनुष्का शेट्टी ने वर्ष 2005 में पुरी जगन्नाथ के साथ फिल्म ‘सुपर’ से अपने करियर की शुरुआत की थी.

anushka shetty and family

आज अनुष्का शेट्टी को फिल्म इंडस्ट्री में 16 साल पूरे हो चुके हैं. ज्ञात सूत्रों की माने तो एक्ट्रेस के पास 140 करोड़ रुपए की प्रॉपर्टी है. हैदराबाद के पॉश इलाके जुबली हिल्स में स्थित वुड्स अपार्टमेंट के 6th फ्लोर पर अनुष्का का आलिशान आशियाना है. उनके घर की कीमत 12 करोड़ रूपये है. अनुष्का एक फिल्म के लिए 5 से 6 करोड़ रुपए चार्ज करती हैं.

फिल्मों में आने से पहले अनुष्का मंगलुरु में एक योगा इंस्ट्रक्टर का काम करती थीं. ऐसे में फिल्म के निर्माता ने अनुष्का को वहां देखा और उन्हें फिल्म ऑफर कर दी थी. इसके बाद एक्ट्रेस ने कामयाबी ही कामयाबी देखीं. उन्होंने तमिल, कन्नड़ फिल्मों में भी काम किया और अपनी पहचान बनाई. अनुष्का की सबसे बड़ी हिट ‘बाहुबली 2’ ही रही है.

anushka shetty and family

अनुष्का काफी लग्जरी कारों की शौकीन है. उनके पास कई बड़े ब्रांड्स की कारें हैं. अनुष्का के कार कलेक्शन में टोयोटा कौरोला एटलिस है. उनकी इस गाड़ी की कीमत 21 लाख रुपए है. इसके साथ ही अनुष्का के पास ऑडी A6 है. इसकी कीमत लगभग 55.86 लाख रुपए बताई जाती है.

उनके पास एक अन्य ऑडी Q5 है जिसकी कीमत 61.52 लाख रुपए है. ऑडी के अलावा अनुष्का के पास बीएमडब्लू 6 कार भी है. अनुष्का कई बड़े ब्रांड्स के ऐड भी करती हैं. इनमें कोलगेट एक्टिव सॉल्ट, एमबीएस ज्वेलर्स, इंटेक्स मोबाइल, द चेन्नई सिल्क और डाबर आंवला जैसे ब्रांड के विज्ञापन शामिल हैं.

anushka shetty and family

एक्ट्रेस अनुष्का शेट्टी फिल्मों से कहीं ज्यादा अपनी निजी जिंदगी की वजह से भी सुर्खियों में रहती हैं. खासकर बाहुबली के को-स्टार प्रभास के साथ उनके अफेयर की खबरें अक्सर मीडिया में आती रहती हैं. कुछ ख़बरों की माने तो 2015 में अनुष्का की शादी तय हो गई थी. मगर अभिनेता प्रभास के कहने पर उन्हें अपनी शादी टालनी पड़ी थी. दरअसल उस समय प्रभास चाहते थे कि अनुष्का सिर्फ ‘बाहुबली’ की शूटिंग पर ही ध्यान दें.

anushka shetty and family

अनुष्का ने 2005 में रिलीज तेलुगु फिल्म ‘सुपर’ से डेब्यू किया था. 40 साल की अनुष्का ‘बाहुबली’ के अलावा विक्रमरकुडू (2006), अरुंधति (2009), वेदम (2010), रुद्रमादेवी (2015), भागमती और निशब्दम जैसी हिट फिल्मों में नजर आ चुकी हैं.

Back to top button