बॉलीवुड

असल ज़िंदगी में सगी बहनें हैं ये ख़ूबसूरत अभिनेत्रियां, आपस में एक-दूसरे को ऐसे देती हैं टक्कर

छोटे पर्दे और बड़े पर्दे पर कई ऐसी अभिनेत्रियां है जो आपस में एक-दूसरे की बहनें हैं और इससे रोचक बात यह है कि बहुत कम ही लोग इस बात से वाकिफ़ है. ऐसे में आज हम आपको इस लेख में एक महत्वपूर्ण जानकारी देने जा रहे हैं. आइए आज टीवी और बॉलीवुड की कुछ इसी ही एक्ट्रेस की जोड़ियों के बारे में जानते हैं जो असल जिंदगी में सगी बहनें लगती हैं.

अमृता राव और प्रीतिका राव…

amrita rao and pritika rao

अमृता राव एक बेहद ख़ूबसूरत अभिनेत्री हैं. कुछ फिल्मों में काम कर चुकी अमृता राव को फिल्म ‘विवाह’ से ख़ास पहचान मिली थी. इसमें उन्होंने शाहिद कपूर के साथ काम किया था और फिल्म हिट रही थी. वहीं प्रीतिका राव की बात करें तो वे छोटे पर्दे पर देखने को मिली हैं. उन्होंने ‘बेइंतहा’ नाम के धारावाहिक से अभिनय की शुरुआत की थी. प्रीतिका भी अपनी बहन अमृता की ही तरह काफी ख़ूबसूरत हैं.

तनुश्री दत्ता और इशिता दत्ता…

tanushri dutta and ishika dutta

तनुश्री दत्ता एक समय हिंदी सिनेमा की चर्चित अदाकारा थीं. अब वे फिल्मों में काम नहीं करती हैं. तनुश्री लंबे समय से फ़िल्मी दुनिया से दूर हैं. तनुश्री की बहन का नाम इशिता दत्ता हैं. इशिता भी फिल्मों में काम कर चुकी हैं. इतना ही नहीं उन्हें छोटे पर्दे पर भी देखा गया है.

शफक नाज और फलक नाज…

स्टार प्लस के मशहूर सीरियल महाभारत में जिस अदाकारा ने कुंती का रोल अदा किया था उनका नाम शफक नाज हैं. शफक को कुंती के रोल ने बड़ी लोकप्रियता दिलाई थी. जबकि उनकी बहन फलक पर्दे पर माता देवकी का किरदार निभा चुकी हैं. फलक राधा कृष्ण में देवकी के रोल में देखने को मिली थी.

गौहर खान और निगार खान…

gauhar khan and nigar khan

गौहर खान और निगार खान दोनों ही बेहद मशहूर अदाकाराएं हैं. दोनों ने कुछ एक फिल्मों में काम किया हैं इसके अलावा ये दोनों ही बहनें छोटे पर्दे पर भी काम कर चुकी हैं. ख़ास बात यह है कि घर खान और निगार खान को सेट पर एक साथ काम करते हुए भी देखा गया है. गौहर और निगार दोनों की अपनी शानदार अदाकारी के साथ ही अपनी ख़ूबसूरती के लिए भी चर्चा में बनी रहती हैं. दोनों के लुक्स के अक्सर तारीफें होती हैं.

रोशनी चोपड़ा और दिया चोपड़ा…

इस सूची में अभिनेत्री रोशनी चोपड़ा और दिया चोपड़ा का नाम भी शामिल हैं. ये दोनों अभिनेत्री भी सगी बहनें हैं. दोनों ही छोटे पर्दे का एक जाना-माना नाम हैं. रोशनी चोपड़ा और दिया चोपड़ा ने अपने शानदार काम से फैंस को अपना दीवाना बनाया हैं.

Back to top button