बॉलीवुड

अजय देवगन की वजह से अभिषेक बच्चन-संजय दत्त ने खाई थी मार, बाद में वीरू देवगन ने लिया बदला

अजय देवगन की पहचान आज बॉलीवुड में एक्शन हीरो के तौर पर होती है. उन्होंने ‘फूल और कांटे’ से फ़िल्मी दुनिया में डेब्यू किया था. उनकी यह फिल्म ब्लॉकबस्टर बन गई और अजय देवगन को इंडस्ट्री में सुपरस्टार के रूप में स्थापित कर दिया. हमारे बॉलीवुड में कई ऐसे अभिनेता हैं जिनकी दोस्ती की मिसाल दी जाती है. लेकिन अभिषेक बच्चन, संजय दत्त और अजय देवगन की दोस्ती के बारे में बहुत कम ही लोग जानते हैं. मगर इन तीनों की दोस्ती का एक किस्सा बड़ा ही मशहूर है.

एक बार एक टीवी इंटरव्यू के दौरान इन्होने बताया था कि, एक कार एक्सीडेंट के दौरान कुछ लोगों ने उन पर हमला कर दिया. तभी इस अभिनेता के पिता ने आकर इन तीनों को बचाया.

abhishek bachchan and sanjay dutt were beaten up with ajay devgan

आपको बता दें कि अजय देवगन के पास एक जीप थी जिसमें वे अपने दोस्तों के साथ घूमा करते थे. इसी तरह एक बार शाम को ये तीनों अभिनेता मुबंई की गलियों में घूम रहे थे. ऐसे में अचानक से एक बार उनकी गाडी के सामने एक बच्चा आ गया. इस दौरान बच्चे को उनकी गाडी से टक्कर नहीं लगी. लेकिन अचानक से गाड़ी सामने देखकर वह इनसब से डरकर जोर-जोर से रोने लगा. यह सब देखकर आस पास के लोग वहां जमा हो गए. लोगों ने इन तीनों की भीड़ को चारों और से घेर लिया.

abhishek bachchan and sanjay dutt were beaten up with ajay devgan

इन तीनों ने ही लोगों को काफी समझाने का प्रयास किया, लेकिन लोग नहीं माने. उसके बाद 20-25 लोगों ने मिलकर अभिषेक बच्चन, अजय देवगन और संजय दत्त पर अच्छे से हाथ साफ़ किये. इस घटना के तुरंत बाद ही इसकी खबर अजय के पिता वीरू देवगन को लग गई. वह मौके पर 100 – 200 लोगों के साथ बदला लेने पहुंच गए. लेकिन अजय और उनके दोस्त संजय दत्त और अभिषेक बच्चन ने उन्हें समझा कर वापस भेज दिया और खुद भी वापस लौट आए.

गौरतलब है कि, अजय देवगन के पिता वीरू देवगन बॉलीवुड में बतौर एक्शन कोरियोग्राफर काम किया करते थे. वीरू देवगन ने रोटी कपड़ा और मकान, क्रांति, मिस्टर नटवरलाल, प्रेम रोग, फूल और कांटे, जिगर तथा राम तेरी गंगा मैली में बतौर एक्शन कोरियोग्राफर काम किया है. क्रांति फिल्म में वह एक छोटी सी भूमिका में नजर आए थे. बता दें कि वीरू देवगन अमृतसर से संबंध रखते थे. उनके तीन बच्चे थे. जिनमें अजय सबसे बड़े बेटे है.

ajay devgan with father

अजय के पिता वीरू देवगन हमेशा से ही लाइमलाइट से दूरी बनाए रखते है. उन्हें आखिरी बार अजय की फिल्म ‘टोटल धमाल’ के एक इवेंट शो के दौरान देखा गया था. 27 मई 2019 को वीरू देवगन की मौत हो गई थी. वर्कफ्रंट की बात करें तो अजय देवगन की फिल्म ‘भुज: द प्राइड ऑफ इंडिया’ हाल में ही रिलीज हुई थी.

ajay devgan son

अजय देवगन बहुत जल्द कई बड़ी फिल्मों में नजर आने वाले हैं. एक्टर इन दिनों लगातार अपनी फिल्मों की शूटिंग में ही व्यस्त चल रहे हैं. ‘भुज: द प्राइड ऑफ इंडिया’ को अजय ने लॉकडाउन के दौरान काफी प्रमोट किया लेकिन उनकी यह फिल्म सफल नहीं हो पाई. इसके अलावा एक्टर ‘गंगूबाई काठियावाड़ी’, ‘आरआरआर’ और ‘मैदान’ में नजर आने वाले हैं.

Back to top button