बॉलीवुड

जानें कितनी संपत्ति की मालिकन है अनुष्का शेट्टी, सॉउथ की सबसे महंगी एक्ट्रेसेस में है शामिल

कॉलेज की पढ़ाई के बाद अनुष्का शेट्टी पढ़ाती थी तीसरी क्लास के बच्चों को, आज है करोड़ों की नेट

आज 07 नवंबर को तेलुगु स्टार अनुष्का शेट्टी 40 साल की हो गई हैं. अनुष्का का जन्म 7 नवंबर 1981 में कर्नाटक राज्य के पुत्तुर में हुआ था.अनुष्का को तेलुगु और तमिल फिल्मों में उनके काम के लिए दक्षिण भारतीय सिनेमा की लेडी सुपरस्टार के रूप में जाना जाता है. अनुष्का शेट्टी ने अब तक साउथ फिल्म इंडस्ट्री में 46 से ज्यादा फिल्मों में अभिनय किया है.

ब्लॉकबस्टर बाहुबली से न सिर्फ उन्हें समूचे भारत में बल्कि दुनिया भर में पहचान मिली. इस फिल्म में उनके किरदार को बहुत पसंद किया गया था लेकिन उसके पहले भी अनुष्का ने अपने काम से दर्शकों को प्रभावित किया था. आज उनके जन्मदिन पर जानते हैं उनके निजी जिंदगी के बारे में.

anushka shetty

अनुष्का शेट्टी का मूल नाम स्वीटी शेट्टी है, लेकिन फिल्म निर्माता पुरी जगन्नाथ ने तेलुगु फिल्म ‘सुपर’ के ऑडिशन के बाद उनका नाम अनुष्का रखा. वह इंजीनियरों और डॉक्टरों के एक बहुत ही शिक्षित परिवार से आई थी. साउथ की सबसे पॉपुलर एक्ट्रेस अनुष्का ने रुद्रमादेवी, मिर्ची और अरुंधति जैसी कई हिट फिल्मों में काम किया हैं.

anushka shetty

अनुष्का ने बैंगलोर के लोकप्रिय गर्ल्स कॉलेज, माउंट कार्मेल से स्नातक किया हैं. वही कॉलेज जहां से दीपिका पादुकोण ने पढ़ाई की थी. अनुष्का ने माउंट कार्मेल में बैचलर ऑफ कंप्यूटर एप्लीकेशन की पढ़ाई की है. अनुष्का शेट्टी तुलु, कन्नड़, तेलुगु, अंग्रेजी में बात कर सकती है. अभिनेत्री अनुष्का का पूरा परिवार डॉक्टर्स और इंजीनियर्स से भरा हुआ था फिर भी अनुष्का ने अलग रास्ता चुना.वो अपनी पढ़ाई पूरी करने के बाद टीचिंग भी करने लगीं थीं. अनुष्का शेट्टी टॉलीवुड की सबसे लंबी अभिनेत्रियों में से एक हैं, उनकी लंबाई 5 फीट 9 इंच है.

अनुष्का की निजी जिंदगी के बारे में बात करें तो एक्ट्रेस 142 करोड़ की नेटवर्थ की मालकिन हैं. अनुष्का शेट्टी की सालाना इनकम लगभग पांच करोड़ रुपए से ज्यादा है. रिपोर्ट्स के मुताबिक अनुष्का एक फिल्म के लिए चार से पांच करोड़ रुपए चार्ज करती हैं. अनुष्का शेट्टी ने टॉलीवुड के वरिष्ठ निर्देशक कोडी रामकृष्ण से अभिनय सीखा, जिन्होंने उनके साथ अरुंधति बनाई थी. अनुष्का को कई पुरस्कार मिले है. जिनमे से 3 सिने मां पुरस्कार, नंदी पुरस्कार और 3 फिल्मफेयर पुरस्कार और टीएन राज्य फिल्म पुरस्कार शामिल है.

एक्ट्रेस का कार कलेक्शन

anushka shetty

अनुष्का शेट्टी के कार कलेक्शन के बारे में बात करे तो उनके पास एक से बढ़कर एक शानदार गाड़ियां है. अनुष्का के कार कलेक्शन में टोयोटा कौरोला एटलिस है. उनकी इस गाड़ी की कीमत 21 लाख रुपए है. इसके अलावा अनुष्का के पास ऑडी A6 है. इसकी कीमत लगभग 55.86 लाख रुपए है. उनके पास एक अन्य ऑडी Q5 है जिसकी कीमत 61.52 लाख रुपए है. ऑडी के अलावा अनुष्का के पास बीएमडब्लू 6 कार भी है.

बच्चों को पढ़ाती थीं अनुष्का

अनुष्का ने अपनी पढाई पूरी करने के बाद कभी एक्ट्रेस बनने के बारे में नहीं सोचा था. पहले वो कॉलेज की पढ़ाई पूरी करने के बाद मेडिटेशन वर्कशॉप लेती थीं जिसके बाद वो योगा इंस्ट्रक्टर बनीं और मुंबई में योग क्लासेस लेती थीं. वह तीसरी क्लास के बच्चों को भी पढ़ाती थी. अनुष्का शेट्टी 39 साल की उम्र में भी सिंगल हैं. एक समय उनका नाम प्रभास के साथ जुड़ा था. हालांकि, दोनों एक दूसरे को केवल अच्छा दोस्त ही बताते हैं.

Back to top button