बॉलीवुड

अमिताभ बच्चन के घर दिवाली पर छाई रही भयानक चुप्पी, परेशान होकर बिग बी ने लिख दी यह बड़ी बात

भारत के सबसे बड़े और सबसे महत्वपूर्ण त्योहारों में से एक है दिवाली। दिवाली को पूरे देश में बहुत जोश और उत्साह के साथ मनाया जाता है। इस बार भी कोरोना वायरस फैलने के खतरों के बीच भी, हर घर दीपों से जगमगा रहा था क्योंकि लोगों में त्योहार को लेकर उत्साह था। बॉलीवुड भी इस त्यौहार से अछूता नहीं है इस बार बिग बी और सीनियर बच्चन के नाम से जाने , जाने वाले अमिताभ बच्चन ने भी अपने घर पर दिवाली मनाई, लेकिन यह दिवाली उनको इतनी चुभी कि उन्होंने दिवाली वाली रात को ही ब्लॉग लिखने बैठ गए और फिर सुबह 2 बजकर 21 मिनट पर एक ब्लॉग पोस्ट कर डाला।

अमिताभ बच्चन ने टंबलर नाम के ब्लॉग साइट पर अपनी ब्लॉग लिखा। अमिताभ बच्चन की बेचैनी आप इसी बात से समझ सकते हैं कि टंबलर पर बिग बी ने दिवाली यानी 4 और 5 नवंबर के बीच की रात को सुबह 2 बजकर 21 मिनट पर ब्लॉग लिखा । बिग बी के इस ब्लॉग पर 103 नोट्स मिल चुके हैं। वैसे तो टंबलर पर यह ब्लॉग सीनियर बच्चन ने इंग्लिश में लिखा है लेकिन हम हिंदी के पाठकों के लिए इसका कुछ अंश आसान शब्दों में उपलब्ध करा रहे हैं।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Amitabh Bachchan (@amitabhbachchan)

अमिताभ बच्चन द्वारा लिखे गए ब्लॉग का अंश

“यह दिवाली भयानक चुप्पियों वाली रही। इस दिवाली पर शायद ही किसी पटाखे की आवाज कानों में सुनाई दी । इस बार भारत सरकार ने शायद पटाखे पर कुछ प्रतिबंध लगाया था जिसके कारण ये चुप्पी थी, फिर भी इतनी भयानक चुप्पी….एक कमरे में पूरा परिवार भरा हुआ था लेकिन सभी अपने मोबाइल की दुनिया में व्यस्त थे। तेज गति से चल रहे इस संचार ने हमारे साथ क्या किया है! सभी स्मृतियों को खत्म कर दिया है।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Varinder Chawla (@varindertchawla)

आज इंटरनेट पर सभी के सवालों का जवाब है लेकिन इसने हमारे दिमाग को इतना कमजोर कर दिया है कि हम आने वाले भौतिक समस्याओं को सुलझा पाने में असमर्थ महसूस कर रहे हैं। पिछले 2 सालों में बहुत कुछ बदल गया है। हां… कुछ बर्बाद हुआ है तो कुछ नए अविष्कार भी हुए हैं।”

उन्होंने अपने फैंस को त्योहार की शुभकामनाएं देते हुए लिखा, ”इस पावन दिन पर शुभकामनाएं भेजने वाले सभी लोगों को मेरा आभार .. सभी को व्यक्तिगत रूप से जवाब देना असंभव होगा, इसलिए कृपया मेरे इस शुभकामना को स्वीकार करें। ” और अंत मे सीनियर बच्चन ने लिखा शुभ रात्रि  , शुभ रात्रि  .. good night

इससे पहले, दिग्गज अभिनेता ने अपने ट्विटर पर एक पारिवारिक तस्वीर साझा की, जिसमें उनकी पत्नी जया बच्चन, बेटा अभिषेक, बहू ऐश्वर्या और पोती आराध्या शामिल थीं।

Back to top button