ब्रेकिंग न्यूज़

नक्सली हमले में 5 जवान घायल, 3 की हालत नाजुक!

सुकमा: एक तरफ सुरक्षा बल जम्मू कश्मीर में पाकिस्तान प्रायोजित आतंकवाद से मुकाबला कर रहे हैं तो दूसरी तरफ छत्तीसगढ़ में नक्सलवाद भी एक बड़ी समस्या बना हुआ है. शनिवार को छत्तीसगढ़ के सुकमा जिले में पुलिस और नक्सलियों के बीच चल रही मुठभेड़ में स्पेशल टास्क फोर्स के 5 जवान घायल हो गए हैं. जिनमें से तीन जवानों की स्थिति गंभीर है. आपको बता दें कि खबर लिखे जाने तक यह मुठभेड़ जारी थी.

पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ :

सुकमा जिले के चिंतागुफा पुलिस थाना क्षेत्र में आतंरिक वन में एक संयुक्त टीम और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ चल रही है, आपको बता दें कि संयुक्त दल में एसटीएफ, डिस्ट्रिक्ट रिजर्व गार्ड, और कोबरा की टीम शामिल हैं, यहां सुकमा जिले में एंटी नक्सल ऑपरेशन चलाया जा रहा था, घटना के बाद डीआईजी ने बताया कि जब जवानों पर हमला हुआ तो सुरक्षा बलों ने चिंतागुफा के दक्षिणी हिस्से में जंगले की एक पट्टी में घेराबंदी कर ली थी.

संयुक्त दल पर हमले के बाद जवानों ने भी जवाबी कार्रवाई में नक्सलियों पर फायरिंग की. डीआईजी ने बताया कि मुठभेड़ की सूचना मिलते ही जवानों के लिए मदद भेज दी गयी थी. साथ ही शुरूआती मुठभेड़ में घायल जवानों को वहां से निकालने की कोशिश लगातार जारी है, आपको बता दें कि बीते दिनों अप्रैल में सुकमा में ही एक नक्सली हमले में सीआरपीएफ के 25 जवान शहीद हो गए थे. इस हमले में करीब तीन सौ नक्सली शामिल थे, हमले में 25 जवान शहीद हो गए थे और 7 जवान घायल हो गए थे.

इसके अलावा बीते दिनों सुकमा जिले में पुलिस ने 13 नक्सलियों को गिरफ्तार किया था. जिनमें से 11 नक्सलियों पर बुरकापाल में हुए हमले में शामिल होने का आरोप था. इसके अलावा गिरफ्तार किये गए नक्सलियों पर पुलिस दल पर हमला करने समेत कई मामलों में मुकदमा दर्ज है. सभी गिरफ्तार किये गए नक्सली स्थानीय अदालत में पेश किये गए और उन्हें जेल भेज दिया गया.

Show More

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा.

Back to top button