समाचार

मशहूर सिंगर मारिलिया मेंडोंका का प्लेन दुर्घटना में निधन, क्रैश से पहले शेयर किया था वीडियो

ब्राजील की मशहूर यंग स्टार सिंगर मारिलिया मेंडोंका (Marilia Mendonca) का एक प्लेन क्रैश में निधन हो गया है. वह महज़ 26 साल की थीं. लैटिन ग्रैमी विजेता मेंडोंका के फैंस के बीच इस खबर के बाद से शोक की लहर दौड़ उठी है. इस मशहूर सिंगर की निधन की खबर देते हुए अधिकारियों ने ये भी बताया कि प्लेन हादसे में मारिलिया के साथ उनके एक अंकल और एक प्रोड्यूसर और दो क्रू मेंबर्स का भी निधन हो चुका है. ये हादसा कैसे हुआ इस बारें में अभी तक कोई जानकारी सामने नहीं आई है.

Marilia Mendonca passed away in plane crash

मेंडोंका का विमान उनके गृहनगर गोइयानिया और रियो डी जनेरियो के उत्तर में स्थित मिनस गेरैस राज्य के एक छोटे से शहर कैरेटिंगा के बीच दुर्घटनाग्रस्त हो गया. मिनस गेरैस राज्य की पुलिस ने भी दुर्घटना में मेंडोंका की मौत की पुष्टि की है. कुछ तस्वीरों और वीडियो में एक वाटर फॉल के ठीक नीचे दुर्घटनाग्रस्त विमान दिख रहा है. इससे पहले मेंडोंका ने एक वीडियो पोस्ट किया था जिसमें वह विमान की ओर जाती दिख रही थी.

Marilia Mendonca

नारीवादी मुद्दों की आवाज़ बनी थी सिंगर

Marilia Mendonca passed away in plane crash

बता दें कि मेंडोंका ने देशी संगीत पर प्रस्तुति दी जिसे ब्राजील में ‘सेर्टानेजो’ कहा जाता है. यह युवा सिंगर अपने गानों में नारीवादी मुद्दों से निपटने के लिए जानी जाती थीं. उन्होंने अपने सांग्स में महिला सशक्तिकरण का सन्देश दिया है. शुक्रवार शाम को जैसे ही मेंडोंका के निधन की खबर आई उनके प्रशंसकों में दुख की लहर दौड़ गई.

मेंडोंका के निधन के बाद उनके दोस्त, ब्राजील के फुटबॉल स्टार नेमार ने ट्वीट किया, ‘‘मुझे विश्वास नहीं हो रहा है.’’ ब्राजील की सरकार ने भी मेंडोंका के निधन पर संवेदना व्यक्त की. मेंडोंका ने अपने एल्बम ‘एम टोडोस ऑस केंटोस’ के लिए 2019 का लैटिन ग्रैमी पुरस्कार अपने नाम किया था.

ब्राजील के राष्ट्रपति ने भी किया ट्वीट

सिंगर मारिलिया मेंडोंका के निधन पर शोक व्यक्त करते हुए ब्राजील के राष्ट्रपति जायर बोल्सोनारो ने भी ट्वीट किया है. उन्होंने ट्विटर पर लिखा, इस समाचार से पूरा देश स्तब्ध है, मेंडोंका अपनी पीढ़ी के महानतम कलाकारों में से एक थीं.

सोशल मीडिया पर है करोड़ों में फॉलोवर्स

बता दें कि मारिलिया न सिर्फ ब्राजील बल्कि अलग-अलग देशों में भी मशहूर है. उन्हें यूट्यूब पर करीब 2.2 करोड़ लोग फॉलो करते है. मेंडोंका के इंस्टाग्राम अकाउंट पर 3.8 करोड़ ‘फॉलोअर्स’ हैं. इसके साथ ही स्‍पॉटीफाई पर भी उन्हें 80 लाख से अधिक लोग उन्‍हें हर महीने सुनते थे. इतना ही नहीं पिछले साल, कोविड-19 महामारी में उन्होंने लोगों की मदद के लिए यूट्यूब पर लाइव स्ट्रीम 3.3 मिलियन व्यअर्स का रेकॉर्ड भी बनाया था.

प्लेन क्रैश से पहले सिंगर का आखरी पोस्ट

Marilia Mendonca passed away in plane crash

मशहूर सिंगर मारिलिया ने प्लेन क्रैश होने के कुछ घंटे पहले उन्होंने एक वीडियो सोशल मीडिया पर शेयर किया था. जिसमें वह प्राइवेट एयरक्राफ्ट पर बोर्ड करने की तैयारी करती हुई दिखाई दे रही थीं. रिपोर्ट की मानें तो मारिलिया अपने पीछे दो साल के बच्चे को छोड़ गई हैं.

Back to top button