बॉलीवुड

Bhai Dooj 2021: बॉलीवुड के उन भाई-बहनों की जोड़ी जिनमे से एक ने किया धमाका तो दूसरा निकला फुस्स

आज पूरा देश भाई दूज (Bhai Dooj 2021) का त्योहार मना रहा है. बॉलीवुड की एक्ट्रेस भी अपने भाइयों की लम्बी उम्र के लिए इस त्यौहार को मनाती है. फ़िल्मी दुनिया में कई ऐसे एक्टर-एक्ट्रेस हैं जो अपने भाई-बहन को पर्दे पर धमाल मचाते हुए देखना चाहते है. मगर उनकी चाहत कभी पूरी नहीं हुई.

स्क्रीन पर ऐसे कई स्टार्स है जिनके भाई-बहनों ने फ़िल्मी दुनिया में एंट्री तो ली, लेकिन कभी सफल नहीं हो पाए. हम आपको बताते हैं बॉलीवुड स्टार्स के ऐसे भाई-बहनों के बारे में.

मलाइका अरोड़ा और अमृता अरोड़ा

Malaika Arora Khan and Amrita Arora:

मलाइका अरोड़ा खान बॉलीवुड का रॉकेट बम है जो आइटम नंबरों में अपने शानदार अभिनय के लिए जानी जाती है. जहां अमृता अरोड़ा फिल्म इंडस्ट्री में खुद को फ्रेम करने में असमर्थ थीं, वहीं मलाइका अरोड़ा खान को एक स्थापित आइटम गर्ल, जज और फिल्मों में उनकी कैमियो भूमिकाओं के लिए जाना जाता है.

काजोल और तनीषा मुखर्जी

Kajol Devgan and Tanishaa Mukerji
काजोल और उनकी बहन तनीषा मुखर्जी दोनों ने सिल्वर स्क्रीन पर किस्मत आजमाई है. काजोल सुपर डुपर हिट हो गई वही उनकी बहन तनीषा कुछ नहीं कर पाई. तेलुगु, मराठी और हिंदी सिनेमा में काम करने वाली तनीषा सफल नहीं हो पाई.

उदय चोपड़ा के साथ फिल्म ‘नील और निक्की’ में काम कर चुकी तनीषा का करियर शुरू होते ही खत्म हो गया था. वहीं काजोल ने कई यादगार रोल निभाए. तनीषा ने बिग बॉस सीजन 7 में भाग लिया और खतरों के खिलाड़ी में फाइनलिस्ट थीं

श्रद्धा कपूर और सिद्धांत कपूर

Shraddha Kapoor and Siddharth Kapoor

श्रद्धा ने बॉक्स ऑफिस पर कुछ बेहतरीन हिट फिल्मों के साथ बड़ी कमाई की, लेकिन उनके भाई सिद्धांत कपूर शूटआउट एट वडाला, ‘हसीना पारकर’, ‘जज़्बा आदि जैसी फ़िल्मों में नज़र आय, लेकिन किसी का ध्यान उनपर नहीं गया.

सोनाक्षी सिन्हा और लव सिन्हा

Sonakshi Sinha and Luv Sinha

सोनाक्षी सिन्हा-सलमान खान के साथ दबंग में अपने डेब्यू के तुरंत बाद हिट हो गईं थी, लेकिन उनके भाई लव, जिन्होंने सदियां नामक फिल्म से अपनी शुरुआत की, बुरी तरह से फ्लॉप हो गए और किसी ने उन्हें नोटिस नहीं किया.

सैफ अली खान और सोहा अली खान

Saif Ali Khan and Soha Ali Khan

सैफ अली खान और सोहा अली खान उन भाई-बहनों में शुमार होते हैं जिन्होंने फिल्मी दुनिया में किस्मत आजमाई है. जहां सैफ अली खान सुपर स्टार की लिस्ट में शामिल हो गए. जबकि सोहा अली खान के हाथ कुछ खास सफलता नहीं लगी.

शिल्पा शेट्टी और शमिता शेट्टी

Shilpa Shetty and Shamita Shetty

शिल्पा और शमिता में न केवल उम्र में बल्कि सफलता और प्रसिद्धि दर में भी व्यापक अंतर नज़र आता है. शमिता ने झलक दिखला जा सीजन 8 और बिग बॉस सीजन 3 में भाग लिया लेकिन दोनों शो में वह अपना गेम हार गईं. वही शिल्पा शेट्टी ग्लैमरस वर्ल्ड में एक बड़ा नाम हो गई हैं. वो बॉलीवुड से टीवी तक छाई हुई है.

डिंपल कपाड़िया और सिंपल कपाड़िया

Dimple Kapadia and Simple Kapadia

डिंपल कपाड़िया सिंपल कपाड़िया से बड़ी हैं. सिंपल की जिंदगी न सिर्फ रियल में बल्कि रील लाइफ में भी कुछ खास नहीं रही. सिंपल की 2009 में कैंसर की वजह से मौत हो गई थी. डिंपल कपाड़िया ने अपने करियर की शुरुआत 16 साल की उम्र में की थी और अब तक फिल्म में सहायक भूमिकाओं में नजर आ रही है.

अनिल कपूर और संजय कपूर

Anil

3 भाइयों अनिल कपूर, बोनी कपूर और संजय कपूर में से अनिल और बोनी ने भाग्य बनाया लेकिन संजय बुरी तरह असफल रहे. संजय कपूर ने ‘प्रेम’ नाम की फिल्म से डेब्यू किया था. इसके बाद कई फिल्में की, लेकिन सफलता ‘सिर्फ तुम’ फिल्म में मिली.

Back to top button