दिलचस्प

जंगल में घात लगाए बैठा है जहरीला सांप, क्या आप ढूंढ़ पाएंगे ? 99% हुए फेल

सोशल मीडिया पर आए दिन कई तरह की तस्वीरें वायरल होती रहती है। इनमें से कुछ तस्वीरें दिमाग और आंखों का टेस्ट करने वाली भी होती है। इन दिनों सोशल मीडिया में ट्रेंड चल रहा है कि आपको कोई एक तस्वीर दिखाई जाती है और फिर आपको उसमें छिपा एक जानवर खोजना होता है। ऐसे में आज हम आपके लिए ऐसी ही एक पहली लेकर आए हैं। हम आपको जंगल की एक तस्वीर दिखाने वाले है जहाँ आपको छिपे हुए एक सांप को देखना है।

Dangerous Snake

यह एक खतरनाक सांप (Dangerous Snake) है जो कि एलापिडे फैमिली (Elapidae Family venomous snake) से आता है। इस प्रजाति के अधिकतर सांप बहुत ही जहरीले होते हैं। यदि यह सांप आपके ऊपर अटैक कर दे तो कुछ ही देर में आपकी जान जा सकती है। सांप खोजने का यह चैलेंज सनशाइन कोस्ट स्नेक कैचर्स (Sunshine Coast Snake Cathers) ने अपने फ़ेसबुक अकाउंट पर दिया है।

सांप खोजने में लोगों को आए पसीने

Snake

यह तस्वीर पहली बार देखने में सामान्य जंगल जैसा लगता है। लेकिन यदि आप इससे गुजरने की गलती करें तो आपकी जान पर भी आ बन सकती है। इन झाड़ियों और पत्तों के बीच एक जहरीला सांप छिपा हुआ है। ऐसे में आपका चैलेंज यही है कि इस सांप को जितना हो सके जल्दी ढूंढकर बताइए।

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि इस पहेली को हल करने में 100 में से 99 लोग फेल हो चुके हैं। उन्होंने सांप खोजने की बहुत कोशिश की लेकिन फिर भी उन्हें ये नहीं दिखा।

दिमाग और आंखों का है सारा खेल

इस सांप को खोजने के लिए आपका चालक होना बहुत जरूरी है। यहां आपकी आंखों और दिमाग का सही तालमेल होना बहुत जरूरी है। सांप खुद को आसपास के वातावरण में ऐसा ढाल लेते हैं कि उन्हें खोजना बड़ा मुश्किल हो जाता है। वह यहां छिपकर घात लगाए बैठे रहते हैं।

फिर जब शिकार उनके नजदीक आता है तो फटाक से हमला कर देते हैं। इसलिए यदि आप यहां सांप को खोजने में सफल हो गए तो शायद रियल लाइफ में भी उसका शिकार होने से बच जाओगे।

यहां छिपा बैठा है सांप

Snake

यदि लाख कोशिश के बावजूद आपको सांप नहीं मिला है तो टेंशन न लें। हम आपको उसकी सही लोकैशन बता देते हैं। सांप तस्वीर में बने लाल घेरे में सांप को आसानी से देख सकते हैं। व्हिप स्नेक एलापिडे परिवार से आने वाला यह सांप मूल रुप से ऑस्ट्रेलिया में में देखने को मिलता है। यह पीले चेहरे वाला कोड़ा सांप (Yellow faced whip snake) है

आपको यह गेम पसंद आया हो तो इसे दूसरों के साथ शेयर कर उनकी आंखों और दिमाग का टेस्ट भी जरूर करें।

Back to top button