अध्यात्म

लड़की सपने में प्रेमिका के रूप में दिख जाए तो क्या मतलब होता है? जाने प्रेम से जुड़े सपनों का अर्थ

सपने हर कोई देखता है। सपनों की अपनी एक अलग ही दुनिया होती है। सपने भी कई प्रकार के होते हैं। कुछ अच्छे होते हैं, कुछ बुरे तो कुछ बेहद अजीब। ज्योतिष शास्त्र की माने तो हर सपने का अपना एक अलग महत्व होता है। ये सपने हमे किसी बात का संकेत देते हैं। इन सपनों का हमारे निजी जीवन और कार्यक्षेत्र पर गहरा प्रभाव पड़ता है। ऐसे में आज हम आपको प्रेम संबंध से जुड़े सपनों के बारे में बताने जा रहे हैं।

लड़की को प्रेमिका के रूप में देखना

couple

यदि सपने में कोई लड़का किसी लड़की को अपनी प्रेमिका के रूप में देखता है तो यह शुभ संकेत होता है। इसका मतलब है कि उसके जीवन में नए प्रेम संबंधों की शुरुआत होने वाली है। दूसरी तरफ यदि कोई लड़की किसी लड़के को प्रेमी के रूप में सपने में देखे तो इसका भी यही मतलब होता है।

खुद को दर्पण में निहारना

Mirror

यदि आप सपने में खुद को दर्पण में निहारता हुआ देखें तो ये शुभ संकेत माना जाता है। इसका आपको सुखद परिणाम मिलता है। ऐसा कहा जाता है कि इस सपने को देखने के बाद प्रेम संबंध में और भी अधिक प्यार एवं मिठास घुल जाती है। यदि पुरुष ऐसा सपना देख ले तो इसका अर्थ है कि उसे स्त्री से बहुत अधिक प्रेम मिलने वाला है। वहीं स्त्री के ऐसा सपना देखने का अर्थ है कि पुरुष उसे चरम सुख देगा।

प्रेमिका को लाल रंग के कपड़े में देखना

couple

सपने में अपनी प्रेमिका को लाल रंग के कपड़े में देखना शुभ माना जाता है। इसका मतलब है कि आपका प्यार और भी गहरा होने वाला है। आप जिस से प्रेम करते हैं उससे आपका मिलन पक्का है। यदि आप प्रेम विवाह करना चाहते हैं तो उसमे आपको सफलता मिलेगी। आपको अपनी प्रेमिका से मिलने में कोई भी रुकावट नहीं आएगी।

सुंदर चिड़िया देखना

Birds

यदि कोई लड़की सपने में रंग बिरंगी सुंदर चिड़िया देख ले तो ये अच्छी बात होती है। इसका मतलब है कि उस लड़की के विवाह के योग जल्द बनने वाले हैं। यदि लड़की का कोई प्रेमी है तो उसका उससे प्रेम विवाह भी हो सकता है। ये आपकी लव लाइफ के अच्छा होने का भी संकेत होता है।

सहेली के दिए कंगन पहनना

kangan

यदि कोई लड़की सपने में खुद को अपनी सहेली के दिए कंगन पहनते हुए देखे तो यह अच्छा संकेत माना जाता है। इसका मतलब है कि लड़की का विवाह जल्द हो सकता है। उस लड़की को अपनी पसंद का लड़का मिल जाता है।

खुद को मेले में देखना

Fair

सपने में खुद को मेले की सैर करते हुए देखना भी शुभ होता है। खासकर यदि कोई लड़की ऐसा सपना देखे तो इसका अर्थ है कि उसे उसके सपनों का राजकुमार मिलने वाला है। शादीशुदा महिला ये सपना देखे तो मतलब है पति से आपको बहुत प्रेम मिलने वाला है।

Back to top button