बॉलीवुड

इस वजह से सुनील शेट्टी को अपना सगा बाप नहीं समझती थीं बेटी अथिया, बोलती थी ‘मेरे दो-दो बाप’

हिंदी सिनेमा के बेहद लोकप्रिय अभिनेता सुनील शेट्टी की बेटी अथिया और बेटे अहान दोनों ने ही उनके नक्शेकदम पर चलते हुए फ़िल्मी दुनिया में करियर बनाने का फ़ैसला लिया. हाल ही में सुनील के बेटे अहान की डेब्यू फिल्म ‘तड़प’ का ट्रेलर रिलीज हुआ है वहीं सुनील की बेटी कुछ सालों पहले हिंदी सिनेमा में कदम रख चुकी हैं और वो आज (5 नवंबर को) अपना जन्मदिन मना रही हैं.

athiya shetty and sunil shetty

सुनील शेट्टी के दोनों बच्चों में बेटी अथिया बड़ी हैं. अथिया शेट्टी का जन्म 5 नवंबर 1992 को मायानगरी मुंबई में हुआ था. ‘अन्ना’ के नाम से मशहूर सुनील शेट्टी की बेटी आज 29 साल की हो गई हैं. आइए आज इस ख़ास अवसर पर सुनील और अथिया से जुड़े उस ख़ास किस्से के बारे में आपको बताते हैं जब सुनील को अथिया अपना दूसरा बाप समझती थीं और वे कहती थी कि मेरे दो-दो बाप हैं.

athiya shetty and sunil shetty

दरअसल, जिस किस्से के बारे में हम आपको बताने जा रहे हैं वो जुड़ा हुआ है सुनील शेट्टी की एक फिल्म से. अथिया बचपन में सुनील को ‘मेरे दो दो बाप’ कहकर बुलाती थी. गौरतलब है कि साल 1994 में सुनील शेट्टी की एक फिल्म आई थी ‘गोपी-किशन’. फिल्म को दर्शकों से अच्छा-ख़ासा रिस्पॉन्स मिला था. फिल्म में सुनील ने दोहरी भूमिका अदा की थी. फिल्म के नाम के अनुसार उनके नाम के एक किरदार का नाम गोपी और एक का नाम किशन था.

athiya shetty and sunil shetty

सुनील शेट्टी की इस फिल्म का किरदार बेहद मशहूर हुआ था. फिल्म में उनका बेटा ‘मेरे दो दो बाप’ कहता है और यह डायलॉग उस समय काफी सुर्ख़ियों में रहा था. वहीं इसका कनेक्शन सुनील की असल ज़िंदगी से भी जुड़ गया. इसके चलते अथिया भी
उन्हें ‘मेरे दो दो बाप’ कहकर बुलाने लगी.

athiya-shetty-and-sunil-shetty

अपने एक साक्षात्कार में इस किस्से के बारे में बात करते हुए सुनील ने कहा था कि,’गोपी-किशन’ फिल्म का डायलॉग ‘मेरे दो दो बाप’ हिट हो जाएगा इसका अंदाजा खुद उन्हें नहीं था. वह खुद अपने घर में इस डायलॉग को सुनकर परेशान हो गए थे. सुनील ने खुलासा किया था कि अथिया उन्हें देखते ही ‘मेरे दो दो बाप’ कहने लगती थीं.

इस पर अभिनेता बेटी को समझाते हुए कहते थे कि यह सही नहीं है और इसमें कुछ फनी भी नहीं है. बताया जाता है कि अथिया को बचपन में यह भी लगता था कि सच में उनके दो-दो बाप हैं.

athiya shetty and sunil shetty

बताया जाता है कि अथिया जब छोटी थी तब ही उन्होंने फिल्मों मे करियर बनाने का सपना देख लिया था हालांकि उनका अभी तक का फ़िल्मी करियर बहुत बुरा रहा है. न्यूयॉर्क फिल्म एकेडमी से फिल्म मेकिंग और लिबरल आर्ट्स में ग्रेजुएशन की पढ़ाई कर चुकी अथिया ने साल 2015 में हिंदी सिनेमा में अपने कदम रखे थे.

athiya shetty

अथिया की डेब्यू फिल्म ‘हीरो थी’ जिसमें उनके हीरो थे आदित्य पंचोली के बीते सूरज पंचोली. ‘हीरो’ के लिए अथिया ने बेस्ट फीमेल डेब्यू का अवॉर्ड अपने नाम किया था हालांकि अब तक वे अपने करियर में एक भी हिट फिल्म नहीं दे पाईं.

athiya shetty

हीरो के बाद अथिया ने मुबारकां, नवाबजादे और मोतीचूर चकनाचूर में भी काम किया लेकिन उनकी ये फ़िल्में दर्शकों को ख़ास पसंद नहीं आई.

athiya shetty

Back to top button