राशिफल

Rashifal 6 November: आज शनिदेव की कृपा से 3 राशियों को बिजनेस में सफलता मिलने के बन रहे हैं योग

हम आपको शनिवार 6 नवंबर का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल ज्योतिष शास्त्र की वह विधा है, जिसके माध्यम से भविष्यवाणी की जाती है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। ग्रह-नक्षत्रों की चाल से मिलने वाला शुभ-अशुभ फल ही राशिफल कहलाता है। प्रतिदिन ग्रहों की स्थिति के अनुसार उनसे जुड़े जातकों के जीवन में घटित होने वाली घटनाएं भी भिन्न-भिन्न होती हैं। आइए देखते हैं, आज आपके सितारे क्या कहते हैं। पढ़िए Rashifal 6 November 2021

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज परिवार में मांगलिक कार्यक्रम हो सकते हैं या उनकी प्लानिंग भी बन सकती है। सालों से चला आ रहा विवाद आज समाप्त हो सकता है। किसी पर भी आंख मूंदकर भरोसा न करें। हेल्थ को लेकर सावधानी बरतें। माता से पूरा सहयोग मिलेगा। आप ज्यादा संवेदनशील भी हो सकते हैं। बिजनेस में बड़ी सफलता मिल सकती है। स्टूडेंट्स के लिए दिन अच्छा है। ऑफिस में किसी से मनमुटाव हो सकता है। छात्र अपने सम्बन्धों को मजबूज करें।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज आप आकर्षण का केंद्र होंगे और आपका निशान छोड़ देंगे। आपका दिन मिश्रित फलदायी है। कर्मक्षेत्र को अपडेट करने के लिए उच्च-शिक्षा ले सकते हैं। यदि आप नई नौकरी के लिए इंटरव्यू में जा रहे हैं तो पूरी तैयारी के साथ जाए। राजनीति में आप सक्रीय भूमिका निभाएंगें। आप विरोधियों का सामना करेंगें। निर्धारित कार्य करने के लिए प्रयासरत रहें। धार्मिक यात्रा का आयोजन होगा। आपके जीवन में चल रही सभी परेशानियों का अंत होगा।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

महिलाएं अपने निर्णय स्वयं लेने की कोशिश करें। कर्ज के दबाव में आप बचत के ऊपर ध्यान दे सकते हैं। आप जिस भी कार्य में संलग्न हैं, आपको उसमें सफलता मिलने की संभावना है। साथ ही आप अपने कलीग्स के बीच सम्मान के भी हकदार बनेंग़े। यह समय सौभाग्यशाली है, इसका भरपूर लाभ उठाएं। सामाजिक उत्तरदायित्वों को ठीक से निवर्हन करने की जरूरत है। माता-पिता का आर्शीवाद आपको मंजिल तर पहुचाने में मदद करेंगें।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

रोजमर्रा के कामों से फायदा मिल सकता है। प्रॉपर्टी से जुड़ा फायदा होने की संभावना है। नया घर खरीद सकते हैं। बच्चों से जुड़ी कोई अच्छी खबर मिल सकती है। साझेदारी से जुड़े मामले में सावधानी रखें। ऑफिस या बिजनेस में कोई नई पहल कर सकते हैं। परिवार वाले किसी समारोह में जा सकते हैं। बिजनेस में सफलता के योग बन रहे हैं। किसी की बातों में न आएं। कोई आपके सीधेपन का फायदा उठा सकता है।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आज घर में कुछ खास समारोह रखे जाने की संभावना है। जो काम आपने किया है, उसका श्रेय किसी और को न ले जाने दें। इस समय आप जितनी भी रुकावटों को झेल रहे हैं वे सभी अपने आप ही दूर होने जा रही हैं। आपके कारोबार में विस्तार के योग हैं और नौकरी में हालात अनुकूल ही रहेंगे। आप पिछले कुछ दिनों से काफी व्यस्त दिनचर्या बिता रहे हैं। अब सारी चीजों को व्यवस्थित करने का समय है। छोटे भाई-बहनों का मार्गदर्शन करें।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

आज आपका कला व साहित्य के क्षेत्र में रुझान बढ़ेगा। पत्नी व बच्चों पर ध्यान केंद्रित करेंगे। मांगलिक कार्यक्रम होने से घर-परिवार के सदस्यों की खुशियां बढ़ेंगी। इसके साथ ही कई दिनों से चली आ रही लेन-देन की कोई बड़ी समस्या हल हो सकती है। पर्याप्त मात्रा में धन हाथ में आ जाने का सुख मिलेगा। अनावश्यक नकारात्मक विचारधारा के लोगों से भी दूर रहें। धनहानि और मानहानि का योग है। व्यापार में विरोधी सक्रिय हो सकते हैं।

shani dev

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

आज आपके सतर्क प्रयासों की वजह से एक जटिल कार्य से संबंधित समस्या का व्यावहारिक समाधान विकसित हो रहा है। नये करियर में सोच-विचार करके निर्णय लेना उत्तम रहेगा। व्यापारियों के पुराने किए गए निवेशों से लाभ मिलने की संभावना दिखाई दे रहीं है। आपको कुछ अच्छे मौके मिल सकते हैं। अपनी सेहत के ऊपर ध्यान दें। एक्सरसाइज करना शुरू करें। पौष्टिक आहार लें। ससुराल पक्ष से संबंधों में मधुरता आएगी।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आज आध्यात्मिकता की ओर रुझान रहेगा। धार्मिक यात्रा करने से मानसिक शांति मिलेगी। जीवनसाथी का सहयोग मिलेगा लेकिन उनके स्वास्थ्य की चिंता बनी रहेगी। अपने कामकाज में और अपनी मित्र मंडली में कुछ बदलाव करने की कोशिश आज न करें। संपत्ति से संबंधित निर्णय लेने के लिए आज का दिन शुभ नहीं है। न्यायिक मामलों में आपको लाभ मिलेगा और रोजगार के क्षेत्र में आ रही समस्याओं से मुक्ति मिलेगी।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आज स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहें। खान-पान में संयम रखें। आपके प्रिय आपको दिल से सराहेंगे। अगर आप किसी परेशानी में हैं तो अपनी परेशानी अपने जीवनसाथी से बांटने में संकोच न करें। हो सकता है आपकी समस्या का अंत हो जाए। बातचीत करते समय किसी के साथ उग्रतापूर्ण भाषा का प्रयोग न करें। भाइयों से कहासुनी हो सकती है। आर्थिक मोर्चे पर आज का दिन अत्यंत शुभ है। व्यापार ठीक चलेगा। किसी को कर्ज देने से बचें।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

कार्यक्षेत्र में जान-पहचान के लोग मददगार रहेंगे। छोटे-मोटे सौदे आपके लिए फायदेमंद हो सकते हैं। आप व्यावहारिक रहेंगे और चतुरता से काम लेंगे। आज आप अच्छा महसूस करेंगे। सामूहिक और सामाजिक काम के लिए दिन अच्छा है। परिवार के ज्यादातर काम आपको निपटाने पड़ सकते हैं। दोस्तों के साथ समय बिताएंगे। किसी तरह के निवेश की योजना भी बना सकते हैं। फंसा हुआ पैसा भी वापस मिल सकता है।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आज बॉस या अधिकारी आपसे किसी बात पर नाराज हो सकते हैं। माता पिता का पूर्ण सहयोग व प्रेम आपको प्राप्त होगा जिससे आज आपकी प्रसन्नता दोगुनी हो जाएगी। वैवाहिक जीवन में शांति रहेगी। साथ काम करने वाले कुछ लोग आपकी मदद नहीं कर पाएंगे। जल्दबाजी में आप कुछ ऐसी बात कह सकते हैं जिससे आपके काम बिगड़ की संभावना है। पिता की मदद से आपको कोई बड़ा वित्तीय लाभ होने की संभावना है।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज आप प्रेम प्रसंग में खुद को फंसा हुआ महसूस करेंगे। कुछ ऐसी बातें या चीजें सामने आ सकती हैं, जो आपको आने वाले दिनों में बड़ा फायदा देंगी। किसी कठिन मामले को सुलझाने के लिए अच्छा दिन है। अपने जीवनसाथी के मामलों में ज़रूरत से ज़्यादा दखल देना उसकी झुंझलाहट का कारण बन सकता है। छात्रों के लिए भी दिन अच्छा है, उनकी पढ़ाई में आ रही सारी बाधाएं दूर हो जाएंगी। अपनी समझदारी का इस्तेमाल करें।

आपने Rashifal 6 November का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 6 November का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 6 November 2021 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

Back to top button