बॉलीवुड

हिंदी बोलने पर प्रकाश राज ने बुजुर्ग को जड़ा तमाचा, वीडियो देख कर भड़के लोग

आज-कल फ़िल्में और वेब सीरीज कुछ इस तरह की बन रही है जो रिलीज होते ही विवादों में घिर जाती है. कभी उन पर धार्मिक तो कभी जातिगत भावनाएं आहत करने का आरोप लगता है. फिल्ममेकर्स और उसमें काम करने वाले कलाकार कुछ ऐसा कर जाते हैं जो फैंस को पसंद आने के बजाय उल्टा उन्हें आगबबूला कर देता है. ऐसा ही कुछ हो रहा है जाने-माने अभिनेता प्रकाश राज की हालिया रिलीज फिल्म ‘जय भीम’ के साथ.

prakash raj

दरअसल, बात यह है कि दक्षिण भारतीय सिनेमा के लोकप्रिय अभिनेता प्रकाश राज का विवादों से नाम जुड़ते ही रहता है और एक बार फिर से वे बड़े विवाद में घिर गए हैं. विवाद जुड़ा है उनकी हालिया रिलीज फिल्म ‘जय भीम’ (Jai Bhim) से. इसके एक सीन पर सोशल मीडिया यूजर्स ने अभिनेता के ख़िलाफ़ मोर्चा खोल दिया है.

प्रकाश राज की इस फिल्म में एक सीन ऐसा है जिस पर विवाद होना लाजिमी है. आपको बता दें कि, एक शख़्स के हिंदी बोलने पर कड़ा एतराज जताते हुए प्रकाश राज उसे थप्पड़ मार देते हैं और उसे हिंदी के बजाय तमिल में बोलने के लिए कहते हैं, इसके बाद डरा-सहमा हुआ व्यक्ति हिंदी छोड़कर तमिल में बात करने लगता है.

prakash raj wife

फिल्म के जिस सीन पर विवाद हो रहा है उससे जुड़े वीडियो सोशल मीडिया पर ख़ूब वायरल हो रहे हैं. इस पर लोग प्रकाश राज को घेर रहे हैं. वायरल वीडियो में आप देख सकते हैं कि, फिल्म में प्रकाश राज के किरदार को हिंदी भाषा से सख्त नफरत होती है और वो हिंदी बोलने पर एक बुजुर्ग आदमी को थप्पड़ मार देते हैं. एक यूजर ने फिल्म के विवादित सीन का वीडियो जारी करते हुए ट्वीट में लिखा कि, ‘प्रकाश राज फिल्म ‘जय भीम’ में अपने प्रचार के साथ. जहां वह हिंदी में बोलने वाले व्यक्ति को थप्पड़ मार देते हैं.


प्रकाश को इस मामले पर ट्रोल करने वालों के साथ ही उनके समर्थन में भी कुछ लोग आए हैं. एक ट्विटर यूजर ने उनके समर्थन में ट्वीट किया और लिखा कि, ‘यह सलाह देना कि प्रकाश राज को थप्पड़ मारने वाला दृश्य अनावश्यक था…ठीक है..तो इस घोटाले में क्या हुआ 1992…तमिल चरित्र का उपयोग करके तमिल पर नफरत फैलाना ताकि वह तमिल के खिलाफ न दिखे..कितना सस्ता…तो इसे उस दृश्य के लिए एक काउंटर के रूप में रखें.”

एक यूजर ने प्रकाश राज को घेरते हुए ट्वीट किया कि, ‘हिंदी बोलने पर एक आदमी को थप्पड़?! यह आदमी फिल्म में किस संस्कृति का चित्रण कर रहा है?! हम आधिकारिक भाषाओं के रूप में अंग्रेजी और हिंदी के साथ 22 अलग-अलग भाषाएं बोलते हैं. क्या हम एक-दूसरे को भाषा को लेकर थप्पड़ मारने जा रहे हैं?’


बता दें कि, प्रकाश राज की फिल्म ‘जय भीम’ में प्रकाश के साथ सूर्या, राजिशा विजयन और अन्य कलाकार हैं. जानकारी के मुताबिक़, फिल्म साल 1993 से जुड़ी एक घटना पर आधारित है. इसका निर्देशन टीजे घनेवाल ने किया है.

Back to top button