बॉलीवुड

अपने ही हाथों इन सितारों ने बर्बाद कर लिया अपना करियर, कभी बेहद मशहूर थे ये 6 स्टार

बॉलीवुड सितारें अपनी फिल्मों के साथ ही अपनी निजी ज़िंदगी में होने वाली चीजों को लेकर भी ख़ूब सुर्ख़ियों में रहते हैं. बॉलीवुड कलाकार सफ़ल होने के लिए ख़ूब मेहनत करते हैं हालांकि कभी-कभी उनकी एक गलती उनका पूरा करियर बर्बाद कर देती है. आज आपको बॉलीवुड के 6 ऐसे सितारों के बारे में हम आपको बताने जा रहे हैं जो एक समय बॉलीवुड में ख़ूब फेसम थे और फैंस के बीच बेहद लोकप्रिय भी थे हालांकि उनकी एक गलती उनके करियर पर भारी पड़ गई.

मंदाकिनी…

mandakini

मंदाकिनी अपनी ख़ूबसूरती के लिए काफी लोकप्रिय थीं. यहां तक कि उनकी ख़ूबसूरती अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम को भी भा गई थीं और दाऊद से नजदीकियों के चलते मंदाकिनी का करियर दांव पर लग गया था. दाऊद से नजदीकियों के चलते वे इंडस्ट्री से भी दूर हो गई थी और इस वजह से उन्हने काम मिलना भी बंद हो गया था. एक समय रातोंरात स्टार बनी मंदाकिनी अब तक एक गुमनाम जीवन जी रही हैं.

ममता कुलकर्णी…

mamta kulkarni

अंडरवर्ल्ड से नजदीकियों के चलते ही ममता कुलकर्णी का करियर भी बर्बाद हो गया था. 90 के दशक में ममता अपनी अदाकारी और खूबसूरती के लिए ख़ूब चर्चा में रही. उन्हें काफी पसंद किया जाता था हालांकि अपनी ही गलती के कारण वे अपना करियर बर्बाद कर बैठीं.

उनका नाम छोटा राजन के साथ जुड़ा था और फिर उन्हें इंडस्ट्री में काम नहीं मिला. इसके बाद उनके संबंध ड्रग डीलर विकी गोस्वामी से भी रहे. वे इसके बाद से ही बॉलीवुड से गायब हैं.

शक्ति कपूर…

shakti kapoor

80 और 90 के दशक में शक्ति कपूर हिंदी सिनेमा का एक बड़ा नाम थे. चाहे कॉमेडी किरदार हो या किसी खूंखार विलेन का रोल हर किरदार में शक्ति कपूर ख़ूब पसंद किए गए. हालांकि अब उनका नाम पहले जैसा नहीं रहा. बता दें कि शक्ति का नाम साल 2005 में एक चैनल द्वारा स्ट्रिंग ऑपरेशन किए जाने के बाद कास्टिंग काउच में सामने आया था और उनकी छवि पर इसका बुरा असर पड़ा था.

अमन वर्मा…

aman verma

अमन वर्मा ने हिंदी सिनेमा की कई फिल्मों में काम किया है. वहीं वे टीवी का भी जाना-माना चेहरा रहे हैं. साल 2005 में ही उनका नाम भी कास्टिंग काउच में सामने आया था. इसके बाद उनकी इमेज खरब होती गई और लंबे समय से भी फ़िल्मी दुनिया से दूर है और एक गुमनाम जीवन जी रहे हैं.

विजय राज…

vijay raaz

विजय राज अपनी शानदार अदाकारी के लिए ख़ूब मशहूर रहे हैं. विजय राज ने हिंदी सिनेमा में अच्छी खासी पहचान बनाई थी हालांकि एक गलती ने उनके करियर पर तगड़ा ब्रेक लगा दिया. आपको जानकारी के लिए बता दें कि, साल 2005 में उन्हें दुबई के अबू धाबी एयरपोर्ट पर ड्रग के आरोप में हिरासत में लिया गया था. बाद में अभिनेता को जेल भेज दिया गया था. इस मामले में उनकी अच्छी इमेज को भी तगड़ा झटका लगा था.

शाइनी आहूजा…

shiney ahuja

भूल भुलैया और वेलकम बैक जैसी फिल्मों से शाइनी आहूजा लोगों के बीच लोकप्रिय हो गए थे हालांकि करियर के शुरुआती सालों में ही उनका नाम एक बड़े केस में फंस गया था. साल 2009 के दौरान शाइनी पर उनके घर में काम करने वाली महिला ने यौन शोषण के आरोप लगाए थे. इस मामले ने शाइनी का करियर खराब कर दिया और अभिनेता की भी ख़ूब आलोचना और निंदा हुई. इस केस में उन्हें अदालत ने 7 साल की सजा हुई थी.

Back to top button