बॉलीवुड

कभी 12 साल बड़े एक्टर संग 10 साल तक रही थी रिलेशन में, लेकिन इस वजह से रह गयी कुंवारी

51 साल की होने जा रही हिंदी सिनेमा की लोकप्रिय अदाकारा तबस्सुम फातिमा हासमी उर्फ तब्बू ने अपनी शानदार अदाकारी से दर्शकों को अपना दीवाना बनाया हैं. वहीं उनकी ख़ूबसूरती की भी फैंस मिसाल देते हैं. 4 नवंबर 1970 को हैदराबाद में जन्मीं तब्बू अक्सर अपनी निजी ज़िंदगी को लेकर चर्चा में बनी रहती हैं.

tabu

गौरतलब है कि तब्बू ने जीवन के 5 दशक पूरे कर लिए हैं. वे 51 साल की होने जा रही हैं हालांकि अब तक उन्होंने शादी नहीं की है. लेकिन ऐसा नहीं है कि उनकी शदी का कोई मौक़ा नहीं बना. कुछ अभिनेताओं के साथ उनके अफ़ेयर रहे हैं. इसके बावजूद वे आज तक शादी नहीं कर सकी.

tabu

कई मौकों पर तब्बू खुद के कुंवारी रहने का कारण मशहूर अभिनेता अजय देवगन को बताती रही हैं. बता दें कि, अजय और तब्बू एक दूसरे के बेहद अच्छे दोस्त हैं. तब्बू का नाम किन-किन से जुड़ा है आइए इस बारे में जानते हैं और उनकी पर्सनल लाइफ़ पर एक नज़र डालते हैं.

संजय कपूर संग जुड़ा नाम…

tabu sanjay kapoor

बताया जाता है कि तब्बू एक समय अनिल कपूर के छोटे भाई और अभिनेता संजय कपूर से प्यार करती थीं. दोनों के बीच नजदीकियां फिल्म ‘प्रेम’ के दौरान बढ़ी थी. इसी बीच दोनोंके प्रेम प्रसंग की खबरें भी आई हालांकि जल्द ही दोनों अलग हो गए थे.

साजिद नाडियाडवाला से भी रहा अफ़ेयर…

Tabu

तब्बू का नाम जाने-माने फिल्म निर्देशक साजिद नाडियाडवाला संग भी जुड़ा. पत्नी दिव्या भारती की मौत के बाद साजिद, तब्बू के नजदीक आए थे. हालांकि इनका रिश्ता भी ज्यादा लंबा नहीं चल सका. जल्द ही यह जोड़ी भी टूट गई.

नागार्जुन संग 10 साल तक रही रिश्ते में…

tabu and nagarjuna

तब्बू का सबसे चर्चित अफ़ेयर दक्षिण भारतीय सिनेमा के सुपरस्टार नागार्जुन के साथ रहा. शादीशुदा होते हुए नागार्जुन तब्बू पर दिल हार बैठे थे. वहीं तब्बू को भी ऐसे कोई ऐतराज नहीं था. बता दें कि, तब्बू ने नागार्जुन संग करीब १० साल तक इश्क लड़ाया था. इसके बाद दोनों की रहें अलग-अलग हो गई.

tabu and nagarjuna

दरअसल, तब्बू को यह अंदाजा हो गया था कि उनके लिए नागार्जुन अपनी पत्नी से दूरी नहीं बनाएंगे और वे अपनी पत्नी को तलाक नहीं देंगे. ऐसे में नागार्जुन और तब्बू का रिश्ता इतना लंबा होने के बावजूद ख़त्म हो गया. अपने कई साक्षात्कार में तब्बू ने इस बात को स्वीकार किया है कि वे नागार्जुन से प्यार करती थीं.

अजय देवगन से हैं ख़ास रिश्ता…

tabu ajay devgan

अजय और तब्बू एक दूसरे के बह करीब हैं. अपने एक साक्षात्कार में तब्बू ने बताया था कि, ‘वह मेरे कजिन आर्य समीर के दोस्त और क्लोज फ्रेंड हुआ करते थे, ऐसे में जब मैं छोटी थी तो ये दोनों मुझ पर कड़ी नजर रखते थे. जब मैं किसी लड़के से बात करती थी तो ये उसे धमकाने पहुंच जाते थे और उसके साथ मारपीट कर लिया करते थे.’ बता दें कि अजय और तब्बू की जोड़ी बड़े पर्दे पर भी साथ देखने को मिली है.

tabu

एक बाल कलाकार के रूप में करियर की शुरुआत करने वाली तब्बू ने माचिस, कालापानी, अस्तित्व, चांदनी बार, मकबूल जैसी कई सुपरहिट फिल्मों में काम किया है. उन्होंने ‘पहला पहला प्यार’ से लीड एक्ट्रेस के रूप में डेब्यू किया था.

Back to top button