दिलचस्प

गजब: मंडप में पंडित जी दूल्हे से बोले ‘दुल्हन को Kiss करो’ देखें फिर क्या हुआ – Video

शादी में शामिल होने का मजा ही कुछ और होता है। खासकर भारतीय शादियों की रौनक देखने लायक होती है। इसमें होने वाली रस्में और रिवाज भी बड़े दिलचस्प होते हैं। हिंदू धर्म से होने वाली शादियों में दूल्हा दुल्हन सबके सामने एक दूसरे को ‘किस’ नहीं करते हैं। जबकि ईसाई धर्म से होने वाली शादियों में, खासकर विदेशों में दूल्हा दुल्हन के किस करने का रिवाज होता है। वहां तो पादरी खुद दूल्हे को बोलता है कि ‘You May Kiss The Bride’ मतलब आप अब दुल्हन को चूम सकते हैं।

पंडितजी बोले दुल्हन को Kiss करो

pandit-said-groom-to-you-may-kiss-the-bride

वहीं हिंदू धर्म की शादियों में ये चीज कभी देखने को नहीं मिलती है। लेकिन जरा सोचिए क्या होगा जब एक हिंदू धर्म का पंडित दूल्हे को दुल्हन को चूमने की इजाजत दे दें? यकीनन आपके लिए इस बात पर यकीन करना मुश्किल होगा। लेकिन आज हम आपको एक ऐसी शादी के बारे में बताने जा रहे हैं जहां पंडितजी सबके सामने दूल्हे को दुल्हन को किस करने को कहते हैं। अब इस पूरी घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है।

आमतौर पर शादियों में दूल्हे और दुल्हन को बहुत जज किया जाता है। वह कैसे बैठे हैं, कहां देख रहे हैं, कितना हंस रहे हैं ये सब शादी में आए मेहमान नोटिस करते हैं। ऐसे माहौल में दूल्हे का दुल्हन को सबके सामने चूमना काफी बड़ी बात होती है। वह भी तब जब आपकी शादी कराने वाले पंडितजी स्वयं ये बात बोल दें।

Kiss की बात सुन खुश हो गया दूल्हा

वीडियो में देखा जा सकता है कि लड़का लड़की की शादी चल रही होती है। इस दौरान पूरे परिवार के साथ पंडितजी भी मौजूद हैं। तभी दूल्हे के पापा कहते हैं कि ‘You May Kiss The Bride’। यह सुन वहां मौजूद हर शख्स हंसने लगता है। इसके बाद सभी हंसी मजाक में पंडितजी से कहते हैं कि आप भी ऐसा ही कुछ बोलें। पंडितजी शुरुआत में ऐसा कहने में शर्माने लगते हैं। लेकिन जब सभी उन्हें जोर देते हैं तो वह हिंदी में दूल्हे से बोलते हैं ‘ये दोनों किस करेंगे अब।’

पंडितजी की तरफ से ग्रीन लाइट मिलते ही दूल्हा फटाक से दुल्हन को किस कर देता है। उसकी जैसे निकल पड़ती है। दुल्हन को चूमकर उसके चेहरे की खुशी डबल हो जाती है। अब इस पूरी घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है। वीडियो को लेकर लोग दिलचस्प कमेंट्स भी कर रहे हैं।

एक यूजर लिखता है ‘दूल्हे की तो निकल पड़ी।’ फिर दूसरा कहता है ‘काश मेरी शादी में भी पंडित ने ये कहा होता।’ वही एक कमेंट आता है कि ‘दूल्हन से ज्यादा तो पंडितजी शर्मा रहे हैं।’ एक बंद कहता है ‘यदि पंडितजी हमारी शादी में ऐसा बोल दें तो उनकी पिटाई हो जाए।’ बस इसी तरह के और भी कई मजेदार कमेंट्स आने लगे।

देखें वीडियो

 

View this post on Instagram

 

A post shared by ????????_????? (@weddding_bells)

वैसे आप लोगों को यह वीडियो कैसा लगा?

Back to top button