राशिफल

Rashifal 4 November: इन 9 राशियों के लिए शुभ रहेगी यह दिवाली, मां लक्ष्मी की बरसेगी अपार कृपा

आज दीपावली का पावन पर्व है। इस दिन भगवान गणेश और मां लक्ष्मी की विधि-विधान से पूजा की जाती है। हम आपको गुरुवार 4 नवंबर का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल ज्योतिष शास्त्र की वह विधा है, जिसके माध्यम से भविष्यवाणी की जाती है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। ग्रह-नक्षत्रों की चाल से मिलने वाला शुभ-अशुभ फल ही राशिफल कहलाता है। प्रतिदिन ग्रहों की स्थिति के अनुसार उनसे जुड़े जातकों के जीवन में घटित होने वाली घटनाएं भी भिन्न-भिन्न होती हैं। आइए देखते हैं, आज आपके सितारे क्या कहते हैं। पढ़िए Rashifal 4 November 2021

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

इस दिवाली पर मेष राशि वालों की जिंदगी खुशहाल होने जा रही है। व्यावसायिक सम्पर्क बनाने का बेहतरीन समय है। आज चारों तरफ से आपको सिर्फ लाभ ही हासिल होने जा रहा है, काम की अधिकता तो रहेगी लेकिन आप ज्याद थकावट महसूस नहीं करेंगे। गप्पबाज़ी और अफ़वाहो से दूर रहें। अपने रिश्ते को कड़वाहट से बचाने के लिए कभी-कभी चुप रहना ही अच्छा है। आज का दिन आपके धैर्य की परीक्षा ले सकता है।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज वृषभ राशि वालों पर सुख-समृद्धि के साथ धनवर्षा भी होगी। किसी खास शख्स से मुलाकात संभव है। घर का माहौल भी खुशनुमा रहेगा जो आपको आंतरिक संतुष्टि देगा। अधिक काम करने से बचें और पूर्ण आराम लें। यदि पैतृक व्यापार से जुड़े हैं तो पिता की सलाह को सर्वप्रथम रखें। आपके अंदर नेतृत्व का गुण और लोगों की ज़रूरतों को समझने की संवेदनशीलता है। अविवाहित लोग नए रिश्ते की शुरुआत कर सकते हैं।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आपके जीवनसाथी का मिजाज आज बढ़िया है। जीवनसाथी की सेहत थोड़ी नाजुक रह सकती है। परिवार के छोटे सदस्य के साथ अच्छा समय व्यतीत होगा और लव लाइफ में साथी की सफलता से मन प्रसन्न होगा। वाणी की सौम्यता आपको सम्मान दिलाएगी। रात को लक्ष्मी पूजा से पहले घर की अच्छी तरह से साफ-सफाई कर लें। आप एकाग्रता से अपने भीतर एक सशक्त भाव उत्पन्न करें और अपने स्वास्थ्य को बरकरार रखें। कार्य की गति धीमी रहेगी।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

कर्क राशि वालों के लिए ये दिवाली बहुत ही खास साबित होने वाली है। रुके हुए काम पूरे करने के लिए पहल करने का दिन है। बड़े लोगों और पब्लिक से संबंध बना कर चलने में फायदा होगा। सेहत अच्छी रहेगी। हालांकि लगातार अधिक समय तक काम करने से बचना होगा। यदि आप पेशे से डॉक्टर हैं तो आज कुछ मरीजों का मुफ्त में इलाज करना पुण्य में वृद्धि करेगा। आमदनी के नए स्रोत बनेंगे। जल्दबाजी में निर्णय लेने से बचना होगा।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

दिवाली के दिन सिंह राशि वालों पर सितारे बहुत मेहरबान हैं। किसी मित्र की सहायता करने का अवसर मिलेगा। रोजगार व व्यापार के क्षेत्र में जारी प्रयासों में अकल्पनीय सफलता प्राप्त होगी। सामान्य रूप से आज स्वास्थ्य अच्छा रहेगा और बीमार व्यक्ति की तबीयत में सुधार होगा। संतान पक्ष से संतोषजनक सुखद समाचार मिलेगा। अपना समय और ऊर्जा दूसरों की मदद करने में लगाएँ, लेकिन ऐसे मामलों में पड़ने से बचें जिनसे आपका कोई लेना-देना नहीं है।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

आज पैसों के मामलों में आज आप बिजी रहेंगे। फिटनेस को लेकर सजगता बढेगी। आपको अपने कारोबार में लाभ प्राप्त होने की उम्मीद है। ज्यादा मेहनत ना भी करें तो भी आपको इच्छानुरूप सफलता प्राप्त हो जाएगी। सेहत की ओर से आप संतुष्ट रहेंगे। अगर आप सामूहिक गतिविधियों में हिस्सा लेंगे, तो आप नए दोस्त बना सकते हैं। यात्रा के चलते रुमानी संबंध को बढ़ावा मिलेगा। दिवाली पूजन में गाय के घी का इस्तेमाल करें, मां लक्ष्मी की कृपा होगी।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

एक ख़ुशनुमा और बढ़िया शाम के लिए आज आपका घर मेहमानों से भर सकता है। व्यापार के नए अनुबंध हो सकते हैं। जीवनसाथी के साथ समय बीतेगा। साझेदार से फायदा भी होगा। रोजमर्रा के कामों से फायदा हो सकता है। प्रॉपर्टी के काम भी पूरे हो सकते हैं। नए कार्य के प्रारंभ के लिए दिन अच्छा है। कला एवं संगीत के प्रति रुझान रहेगा। व्यवसाय में लाभ का अवसर मिलेगा। आज किसी भी गरीब या जरूरतमंद को दरवाजे से खाली हाथ ना लौटाएं।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

एक्स्ट्रा काम में किसी की मदद मिलने के योग बन रहे हैं। कुछ लोगों की भलाई के काम भी आप करेंगे। अपने काम में लगे रहें और अपने लक्ष्य पर फोकस करें। पुराने कुछ मामलों में अनबन खत्म हो सकती है। आर्थिक स्थिति में कुछ बड़े बदलाव होने के योग हैं जिनसे आप खुश भी रहेंगे। आपकी महत्वाकांक्षा बढ़ी हुई रहेगी। दूसरों का नजरिया समझने की कोशिश करें। दीपावली पर लक्ष्मी पूजन के बाद घर के सभी कमरों में शंख और घंटी बजाएं।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आज आपको महत्वपूर्ण जिम्मेदारी सौंपी जा सकती है। मायके से लाभदायी समाचार प्राप्त होंगे। विद्यार्थियों के लिए समय अनुकूल है। अगर बात आपके वैवाहिक जीवन की करें तो आपके जीवनसाथी आपकी परेशानियों को समझेंगे और आपका पूरा साथ देंगे। इससे आपके प्रेम में वृद्धि होगी। सरकारी क्षेत्र में लाभ होगा तथा आर्थिक क्षेत्र में भी सफलता प्राप्त होगी। धनु राश‍ि वाले आज पूजा के बाद जरूरतमंदों को गर्म कपड़े और कंबल दान करें।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

व्यापार के दृष्टिकोण से यात्रा के योग है। व्यायाम करते वक़्त थोड़ा सावधान रहें। आपको कार्य में सफलता मिलने की उम्मीद है। अपनी अपेक्षाओं को संतुलित रखना होगा। वाहन तेज गति से ना चलाएं। दोस्तों की मदद से आनंद और मनोरंजन के मौके मिल सकते हैं। लक्ष्मी पूजन की तैयारी सूर्योदय से पहले ही स्नान आदि से निवृत्त होकर कर लें। ऑफिस या बिजनेस में नई पहल करने का समय है। अपने कामकाज में नया प्रयोग करने में आप सफल हो सकते हैं।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आज आप पूजा पाठ में ज्यादा ध्यान देंगे। समय की मांग ये है कि आपको अपना काम करवाने के लिए अपने दृष्टिकोण को बदलना चाहिए। किसी अनजान स्रोत से धनलाभ होगा। आपको इस लाभ पर हैरानी होगी, क्योंकि आपने इसकी उम्मीद नहीं की थी। अपने माता पिता की भावनाओं का आदर करें। आज आप मानसिक शांति पाना चाहेंगे। आज आप बेसहारा लोगों को म‍िठाई और वस्‍त्र का दान करें। आपके जीवन में खुशहाली आएगी।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

यह दिवाली आपके जीवन की खुशियां लेकर आएगी। जीवनसाथी के साथ प्यार संबंध मजबूत होंगे। कठिन परिश्रम से उपलब्धियां मिलेंगी। वैवाहिक जीवन सुखी रहेगा। जीवनसाथी को स्वास्थ्य संबंधित परेशानी से छुटकारा मिल सकता है। आज लंबे समय बाद आप दोनों कुछ अच्छा समय बिताएंगे। आज के दिन दूसरों की राय सुनना और उन पर अमल करना महत्वपूर्ण होगा। दिनचर्या बहुत अच्छी बनी रहने वाली है। आस-पास का माहौल खुशनुमा रहेगा।

आपने Rashifal 4 November का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 4 November का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 4 November 2021 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

Back to top button