बॉलीवुड

ट्विंकल से पहले इन दो बड़ी एक्ट्रेस से शादी करने वाले थे अक्षय, लेकिन धोखेबाजी ने सब कर दिया बर्बाद

एक समय बड़े पर्दे पर सुपरस्टार अक्षय कुमार और मशहूर एवं ख़ूबसूरत अदाकारा रवीना टंडन की जोड़ी को फैंस ने ख़ूब पसंद किया था. दोनों कलाकारों ने 90 के दशक में कई फिल्मों में साथ काम किया था और दर्शकों की ख़ूब वाहवाही लूटी थी. हालांकि आपको बता दें कि असल ज़िंदगी में भी इन दोनों दिग्गजों की जोड़ी भी जम गई थी.

akshay kumar and raveena tandon

दरअसल, 90 के दशक में अक्षय और रवीना के इश्क के चर्च ख़ूब हुआ करते थे. दोनों का अफ़ेयर हिंदी सिनेमा के चर्चित अफ़ेयर में शुमार है. अक्षय और रवीना दोनों एक-दूसरे के प्रेम में इस कदर कैद हुए कि दोनों ने सगाई तक कर ली थी हालांकि दोनों की शादी नहीं हो पाई थी. अक्षय ने रवीना के सामने एक शर्त भी रखी थी लेकिन रवीना ने अक्षय की शर्त नहीं मानी थी और फिर दोनों का ब्रेकअप हो गया था.

बता दें कि, अक्षय कुमार का अफ़ेयर हिंदी सिनेमा की करीब आधा दर्जन अभिनेत्रियों संग रहा है. शादी से पहले तो उनके अफ़ेयर रहे ही है वहीं शादी के बाद भी कुछ एक एक्ट्रेस संग उनका नाम जुड़ा था. बहरहाल फ़िलहाल तो हम अक्षय और रवीना के बारे में बात कर रहे हैं.

akshay kumar and raveena tandon

अक्षय के साथ रिश्ते में रहने के दौरान रवीना काफी सीरियस थीं. हालांकि अक्षय ने शिल्पा के चलते रवीना को धोखा दे दिया था. बताया यह भी जाता है कि उन दिनों अक्षय अपनी गर्लफ्रेंड के सामने का एक अजीबो-गरीब शर्त रखते थे. अक्षय की वो शर्त ट्विंकल ने नहीं मानी थी और बाद में उनकी गर्लफ्रेंड रही शिकपा शेट्टी ने भी इससे इंकार कर दिया था. जबकि उनकी शर्त मानने वाली ट्विंकल खन्ना से अक्षय कुमार ने शादी कर ली थी.

अक्षय कुमार और रवीना का अफ़ेयर काफी सुर्ख़ियों में रहा. हालांकि अक्षय ने रवीना को प्यार में धोखा दिया था. रवीना संग रिश्ते में रहने के दौरान अक्षय ने शिल्पा शेट्टी से नजदीकियां बढ़ा ली थी. फ़िल्म ‘मैं खिलाड़ी तू अनाड़ी’ के दौरान अक्षय और शिल्पा शेट्टी पहली बार मिले थे. दोनों एक-दूसरे के प्रेम में कैद हो गए और फिर अक्षय ने रवीना को छोड़ दिया.

अक्षय से मिले धोखे से रवीना बुरी तरह टूट गई थीं. हालांकि वे आखिर कर भी क्या सकती थीं. दूसरी ओर अक्षय एवं शिल्पा का प्यार परवान चढ़ने लगा. हालांकि अक्षय ने शिल्पा का हाल भी रवीना की तरह किया. शिल्पा को भी अक्षय ने धोखा दे दिया और फिर वे ट्विंकल खन्ना को अपना दिल दे बैठे.

akshay kumar and shilpa shetty

रवीना की तरह ही शिल्पा भी अक्षय को बेहद प्यार करती थीं और वे भी इस रिश्ते को लेकर बेहद गंभीर थीं हालांकि उनके साथ भी अक्षय ने वहीं किया जो रवीना के साथ किया था. शिल्पा के बाद अक्षय का नाम अभिनेत्री ट्विंकल खन्ना से जुड़ने लगा.

akshay kumar and shilpa shetty

फिर अक्षय ने ट्विंकल संग लिए सात फ़ेरे…

रवीना और शिल्पा को धोखा देने वाले अक्षय को आखिरकार ट्विंकल खन्ना संग सात फेरे लेने पड़े. दोनों ने कुछ समय के अफ़ेयर के बाद साल 2001 में शादी रचा ली थी. वहीं साल 2004 में रवीना ने अनिल थडानी से शादी की थी. जबकि शिल्पा ने साल 2007 में बिजनेसमैन राज कुंद्रा संग विवाह किया था.

akshay kumar and twinkle marriage

Back to top button