बॉलीवुड

भवरे ने खिलाया फूल,फूल को ले गया राजकुंवर: जब सलमान से छिन ली गई उनकी प्रेमिकाएं, ले लिए 7 फेरे

सलमान ने किया इश्क, लेकिन उनकी प्रेमिकाओं को उड़ा ले गया कोई और, शादी कर बसा लिया घर

‘सलमान खान (Salman Khan) की शादी कब होगी?’ इस सवाल का जवाब उनके करोड़ों फैंस अभी तक खोज रहे हैं। सलमान 55 के होने को आए हैं लेकिन अभी तक घर में कुंवारे ही बैठे हैं। अब ऐसा नहीं है कि सलमान को कोई लड़की पसंद नहीं आई हो या उनका किसी से अफेर नहीं चला हो। लेकिन सलमान की किस्मत ही कुछ ऐसी रही है कि किसी भी गर्लफ्रेंड के साथ बात शादी तक नहीं पहुंच पाई।

salman khan

बल्कि उनकी कुछ प्रेमिकाओं ने तो सलमान की नाक के नीचे से दूसरे बदने से शादी कर घर भी बसा लिया। सलमान की आंखों के सामने उनकी हसीनाएं किसी और की बीवी बन गई। भाईजान बस देखते रहे। तो चलिए जानते हैं कि इस लिस्ट में कौन कौन सी अभिनेत्रियां शामिल हैं।

शाहीन जाफरी (Shaheen Jaffrey)

shaheen jaffrey and salman khan

शाहीन जाफरी अशोक कुमार की नातिन और कियारा आडवाणी की मौसी हैं। एक जमाने में वे सलमान की प्रेमिका भी हुआ करती थी। दोनों एक दूसरे को डेट करते थे। मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो दोनों जल्द ही शादी के बंधन में भी बंधने वाले थे।

हालांकि फिर भाईजान की लाइफ में एक्ट्रेस संगीता बिजलानी आ गई। ऐसे में शाहीन-सलमान का ब्रेकअप हो गया। ब्रेकअप के बाद शाहीन जाफरी एक अमीर बिजनेसमैन से शादी कर घर बसा लिया।

संगीता बिजलानी (Sangeeta Bijlani)

Sangeeta Bijlani and salman khan

शाहीन जाफरी से ब्रेकअप करने के बाद सलमान ने संगीता बिजलानी से इश्क लड़ाया। दोनों एक दूसरे को लेकर सिरियस भी हो गए। जल्द ही बात शादी तक जा पहुंची। कहा जाता है कि संगीता ने तो शादी की तैयारियां भी शुरू कर दी थी। लेकिन फिर सलमान खान का एक्ट्रेस सोमी अली से प्यार परवान चढ़ने लगा।

Sangeeta Bijlani and salman khan

ऐसे में सलमान-संगीता का ब्रेकअप हो गया। सलमान से अलग होने के बाद संगीता बिजलानी ने क्रिकेटर मोहम्मद अजहरूद्दीन से शादी रचाई। लेकिन वर्तमान में वे दोनों भी अलग हो चुके हैं।

ऐश्वर्या राय बच्चन (Aishwarya Rai Bachchan)

Aishwarya Rai Bachchan and salman khan

ऐश्वर्या राय और सलमान खान की लव स्टोरी हर किसी की जुबान पर रटी हुई है। दोनों के प्यार की शुरुआत ‘हम दिल दे चुके सनम’ के सेट पर हुई थी। सलमान तो ऐश्वर्या के प्यार में पागल हो गए थे। वे ऐश पर अफेयर का शक भी करते थे। जब मन किया उनके सेट पर चले जाते थे और खूब हंगामा करते थे।

aishwarya rai and abhishek bachchan

ऐश ने सलमान पर धमकी देने और मारपीट का आरोप भी लगाया था। सलमान के गुस्से और शक के चलते ऐश्वर्या ने उनसे ब्रेकअप कर लेना ही सही समझा। सलमान को इस ब्रेकअप से उभरने में बहुत समय लगा। वहीं ऐश्वर्या ने कुछ सालों बाद अभिषेक बच्चन से शादी रचा ली।

इस लिस्ट में जल्द ही कैटरीना कैफ का नाम भी जुड़ सकता है। रिपोर्ट्स की मानें तो कैटरीना जल्द ही अपने रयूमर्ड बॉयफ्रेंड विक्की कौशल से शादी रचा सकती हैं। गौरतलब है कि कैटरीना इसके पहले सलमान खान को भी डेट कर चुकी हैं।

Back to top button