राशिफल

Rashifal 3 November: छोटी दिवाली पर 4 राशियों की चमकने जा रही है किस्मत, नहीं होगी पैसों की कमी

हम आपको बुधवार 3 नवंबर का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल ज्योतिष शास्त्र की वह विधा है, जिसके माध्यम से भविष्यवाणी की जाती है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। ग्रह-नक्षत्रों की चाल से मिलने वाला शुभ-अशुभ फल ही राशिफल कहलाता है। प्रतिदिन ग्रहों की स्थिति के अनुसार उनसे जुड़े जातकों के जीवन में घटित होने वाली घटनाएं भी भिन्न-भिन्न होती हैं। आइए देखते हैं, आज आपके सितारे क्या कहते हैं। पढ़िए Rashifal 3 November 2021

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज आपको सांस्कृतिक परियोजनाओं पर ध्यान केन्द्रित करने की आवश्यकता है। लाभ के अवसर हाथ आएंगे। नौकरी में कोई बड़ा पद मिल सकता है। अधिकारियों का सहयोग मिलेगा। स्वास्थ्य ठीक नहीं रहेगा। संतान की चिंता सताएगी। आज परिवार में शांति का माहौल रहेगा। आप कोई नया वाहन ख़रीद सकते हैं या निवास स्थान में भी बदलाव संभव है। पैतृक संपत्ति से लाभ हो सकता है। घरेलू खर्च भी बढ़ेंगे। पत्नी या प्रेमी से विवाद हो सकता है।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

घर के बड़े बुजुर्गों के समर्थन से आज आप किसी व्यवसाय की शुरुआत कर सकती हैं। आज के दिन अपनों के साथ बिताया पल यादगार हो सकता है, अपनों के साथ समय व्यतीत करने का मौका मिले, तो इस पल को जाने न दें। इस दिन आपको अपने सच्चा प्यार भी मिल सकता है। छोटी-छोटी बातों पर गुस्सा आपको नहीं करना है। संतान के स्वास्थ्य को लेकर चिंतित रहेंगे। पिता कुछ महत्वपूर्ण पारिवारिक जिम्मेदारी सौंप सकते हैं।

ganesh ji

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आर्थिक नीति में परिवर्तन संभव है। तत्काल लाभ नहीं मिलेगा। आपके दोस्त और सहयोगी आपके बहुत काम आने वाले हैं। आपकी इच्छाओं की पूर्ति होगी, जिससे मन में खुशी की लहर दौड़ेगी। थोड़ा विलंब या अवरोध के बाद निर्धारित रूप से कार्य पूरा कर सकेंगे। अपने उद्देश्यों को प्राप्त करने में आपको ज्यादा मेहनत नहीं करनी पड़ेगी। बिज़नेस में आपको कई चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है l स्थानीय यात्रा के दौरान सावधानी अपेक्षित रहेगी।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आज रुका हुआ पैसा मिलने के योग हैं। पैसों के मामले सुलझ सकते हैं। दोस्त आपको समस्याओं से बाहर निकलने में मदद करेंगे। परिवार के सदस्यों के साथ थोड़ी दिक़्क़त का सामना करना पड़ सकता है। लेकिन दिन के आख़िर में आपका जीवनसाथी आपकी परेशानियों को सहलाएगा। आज बातचीत करते समय आपको थोड़ा संयम बरतने की आवश्यकता है। कामकाज से संबंधित अच्छे और व्यावहारिक विचार आपके दिमाग में आएंगे।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आय के स्रोत बढ़ सकते हैं। मित्रों के साथ घूमने जा सकते हैं। शेयर मार्केट से लाभ होगा। आज के दिन आपका नजरिया कुछ ज्यादा ही दार्शनिक रहने की संभावना है। आपको कुछ ऐसे अनुभव भी हो सकते हैं जिन्हें आप ताउम्र याद रखेंगे। व्यवसाय लाभदायक रहेगा। बड़ा काम करने का मन बनेगा। कार्यक्षेत्र और बिजनेस में दुश्मनों पर जीत मिल सकती है। ऑफिशियल कार्यों में आप खुद के प्रयासों से अपने काम को बेहतर बना सकते हैं।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

आज आप अपने पार्टनर को खुश करने के लिए उन्हे बाहर घुमाने के लिए ले जा सकते है। आजीविका के क्षेत्र में प्रगती होगी। मान-प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी और संतान के दायित्व की पूर्ति हो सकती है। सांयकाल का समय धार्मिक कार्यों में व्यतीत होगा। स्वास्थ्य बिगड़ सकता है, आंखो का ध्यान रखें। कार्यस्थल पर सहकर्मियों से मनमुटाव होगा। नए व्यवसायियों को लाभ होगा। कार्यक्षेत्र में आपके नेतृत्व में किए जा रहे कार्यों में सफलता मिलेगी।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

आज आप काफी थका हुआ महसूस करेंगे और यह झुंझलाहट का कारण बन सकती है। सफलता हासिल करने के लिए समय के साथ अपने विचारों में भी बदलाव लाना होगा। इससे आपका दृष्टिकोण व्यापक होगा। आप अपने आर्थिक फैसले सोच समझकर लें, नहीं तो भविष्य में केवल पछतावा ही आपके हाथ लगेगा। स्वास्थ्य की दृष्टि से दिन ठीक नहीं है। आज सिंगल लोग किसी को प्रपोज करने का मन बना रहे हैं तो उनके लिए समय अनुकूल है।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आज मामूली बात पर विवाद की स्थिति बन सकती है। मानहानि न हो इसका ध्यान रखिएगा। संतान की शिक्षा या किसी प्रतियोगिता में सफलता का समाचार मिलने से मन में हर्ष होगा। व्यापार में नए सौदों से लाभ की स्थितियां बनेंगी। नवीन लोगों से मित्रता कायम हो सकती है। आमदनी और पद लाभ हो सकता है। नई योजनाओं के ऑफर मिलेंगे। किसी मूल्यवान वस्तु के खोने या चोरी होने का भय बन रहेगा। समय का सदुपयोग करना आपको लाभ पहुंचाएगा।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आज काम का बोझ परेशान करेगा। जमीन-जायदाद की समस्या का समाधान होगा। कई तरह की रोचक योजनाएं आज बन सकती हैं। आप बुद्धि से अपने काम को पूरा करवा सकते हैं। आज आप खुद को साबित करके दिखा देंगे। परिवार में सुख समृद्धि रुपया पैसा बना रहेगा। आज काम के कारण भागदौड़ कुछ अधिक हो सकती है। इस कारण आप अपने परिवार पर कम ध्यान दे पाएंगे। दोस्तों और परिवार से सहयोग मिलने के योग हैं।

Ganesh

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आज दिन अच्छा बीतेगा। किसी पुराने मित्र से मुलाकात हो सकती है। आर्थिक समस्याओं ने रचनात्मक सोचने की आपकी क्षमता को बेकार कर दिया है। माता का स्वास्थ्य ठीक नहीं रहेगा। पत्नी से विवाद हो सकता है। अगर आज आप अपने परिचितों पर अपने फ़ैसले थोपने की कोशिश करेंगे, तो आप अपने हितों को ही नुक़सान पहुँचाएंगे। मन की बात कहने का अवसर मिलेगा। हेल्थ में सुधार होगा। प्रेम प्रसंग के कारण परिवार मतभेद हो सकता है।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आज आपको अकेले में समय बिताना अच्छा लगेगा। आप अपने जीवन से जुड़ी तमाम बातों पर विचार करेंगे। ऐसे लोगों से बचें जो अपनी जरूरत के लिए आपका इस्तेमाल करें। ये लोग आपको गलत राह पर भी ले जा सकते हैं। खूब सोच समझ कर ही किसी को कोई सलाह दें। एक-दूसरे के साथ विचारों का आदान-प्रदान करें। कोई अच्छी खबर आज आपको मिल सकती है। आपके सकारात्मक कार्य को देखकर लोगों की ओर से आपको प्रोत्साहन मिलेगा।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज आपको आय के नए स्रोत दिखाई देंगे। आज आपको अपना हर कदम सोच समझकर आगे बढ़ाने की जरूरत है क्योंकि आपका एक गलत फैसला आपके सुंदर भविष्य के सपने पर पानी फेर सकता है। आपको दूसरों के साथ वैसा ही व्यवहार करना चाहिए जैसा आप दूसरों से अपने लिए चाहते हैं। विद्यार्थियों के लिए ग्रहों की अनुकूलता लाभप्रद होगी। कार्यक्षेत्र में कोई आपसे दुर्व्यवहार कर सकता है। घर में मेहमानों का आगमन होगा।

आपने Rashifal 3 November का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 3 November का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 3 November 2021 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

Back to top button