दिलचस्प

लड़की को जींस पहनने पर कहा गया चरित्रहीन, कहा तुम्हे बुर्का पहनना चाहिए-तुम समाज को ख़राब करोगी

असम से एक बड़ा ही अजीब सा मामला सामने आ रहा है. यहाँ पर एक लड़की को उसके कपड़े को लेकर बेइज्जत किया गया. यह मामला असम (Assam) के विश्वनाथ जिले (Vishwanath District) का है. कुछ मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो उस लड़की ने जीन्स पहना हुआ था. जब वह सामान लेने के लिए एक स्थानीय दुकान में गई तो दुकानदार ने उससे बहुत ही बुरा बर्ताव किया.

उस लड़की को दुकान से बाहार निकाल दिया गया. दुकानदार ने ये सब इसलिए किया, क्योंकि लड़की ने बुर्का नहीं बल्कि जींस पहना था. अब सोशल मीडिया पर ये मुद्दा आग की तरह फेल रहा है. लोगों ने उस दुकानदार की जमकर आलोचना की है.

girl abused to wear jeans in guwahati

ईयरफोन खरीदने गई थी लड़की
आपको बता दें कि असम के विश्वनाथ जिले के चरियाली में मोबाइल फोन एक्सेसरीज स्टोर में ये घटना हुई है. इस दूकान में लड़की ईयरफोन खरीदने के लिए गई थी. लड़की को देखते ही वह दुकानदार गुस्सा हो गया. उस दुकान के मालिक नूरुल अमीन ने न केवल उसे सामान देने से इंकार कर दिया, बल्कि कथित तौर पर बुर्का की बजाय जींस पहनने के लिए लड़की का अपमान भी किया. उसने लड़की को बहुत सारे अपशब्द भी कहें.

girl abused to wear jeans in guwahati

बाद में लड़की ने मीडिया के सामने अपना पक्ष रखा. उसने बताया कि जब मैं दुकान पर गई, तो उसका मालिक वहीं पर था. वह एक उम्रदराज़ आदमी है. उस दुकान के मालिक ने मेरे साथ बहुत ही बुरा बर्ताव किया. बेइज्जत किया. उसने मुझे उसकी दूकान में दोबारा नहीं आने के लिए कहा. इसके बाद उसने मुझे भगा दिया. उसकी दुकान उसके घर के अंदर ही है. घटना के दौरान उसके सभी घरवाले भी वहां मौजूद थे, लेकिन किसी ने भी उसके व्यवहार पर आपत्ति नहीं जताई.

दुकानदार ने मुझसे कहा कि अगर मैं जींस में उसके घर जाती हूं तो इसका असर उसके परिवार पर पड़ेगा क्योंकि उसकी बहू बुर्का (हिजाब) में रहती है. उस बुजुर्ग दुकानदार को डर था कि लड़की को जींस में देखकर उसकी बहू भी बिगड़ जाएगी और वह भी जींस न पहनने लगेगी.

girl abused to wear jeans in guwahati

बाद में लड़की के घरवालों के साथ मारपीट की गई
यह मामला लड़की को दूकान से भगाने तक ही नहीं रुका. लड़की ने दूकान से जाने के बाद इस वाकये को अपने माता-पिता को पूरी तफ्तीश से बताया. उसने बताया की उस दूकान वाले ने उसके साथ कैसा व्यवहार किया. इसके बाद लड़की के पिता दुकानदार के पास शिकायत करने के लिए गए थे.

girl abused to wear jeans in guwahati

इस दौरान उस बुजुर्ग के दो बेटों ने लड़की के पिता को बुरी तरह से पीट दिया. उनसे भी बुरा व्यवहार कर भगा दिया गया. इसके बाद लड़की के परिजनों ने थाने जाकर पुलिस में अपनी शिकायत दर्ज कराई. अब पूरे मामले में पुलिस ने आरोपी को हिरासत में लिया है. आगे की जांच की जा रही है.

Back to top button