दिलचस्प

दुनिया के वो मशहूर क्रिकेटर्स जिन्होंने टीवी एंकर को बनाया अपना हमसफ़र, लिस्ट में है कई बड़े नाम

स्टुअर्ट बिन्नी से बुमराह तक इन क्रिकेटर्स ने जर्नलिस्ट से की शादी, सभी है बला की खूबसूरत

भारत में क्रिकेट और बॉलीवुड का रिश्ता काफी पुराना रहा है. कई बार क्रिकेटर्स और बॉलीवुड एक्ट्रेस का नाम एक साथ जोड़ा जाता है. ऐसे में कुछ क्रिकेटर्स ऐसे भी है जिनका दिल न्यूज़ रिपोर्टर या न्यूज़ एंकर पर आ गया है. ऐसे क्रिकेटरों में भारत के जसप्रीत बुमराह, स्टुअर्ट बिन्नी और जवागल श्रीनाथ भी शामिल हैं. तीनों ने टीवी एंकर, स्पोर्ट्स प्रेजेंटर्स या जर्नलिस्ट से शादी की है.

हालांकि, एक क्रिकेटर ऐसा भी हुआ है जिसका कुछ ही महीनों में ब्रेक-अप हो गया था. इस लिस्ट में बड़े विदेशी क्रिकेटरों का नाम भी शामिल है.

स्टुअर्ट बिन्नी-मयंती लैंगर

Stuart Binny-Mayanti Langer

भारतीय क्रिकेटर स्टुअर्ट बिन्नी ने सितंबर 2012 में भारत में सबसे प्रसिद्ध टेलीविजन स्पोर्ट्स एंकरों में से एक मयंती लैंगर से शादी की है. मयंती ने आईसीसी विश्व कप मैचों के दौरान और वीवो आईपीएल टॉक शो में स्टार स्पोर्ट्स के लिए एक रिपोर्टर का काम किया है. मयंती लैंगर ने फुटबॉल शो में एंकर के तौर पर शुरुआत की थी.

मोर्ने मोर्कल-रोज केली

Morne Morkel and Roz Kelly

दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज मोर्ने मोर्कल ने दिसंबर 2014 में अपनी लंबे समय से प्रेमिका रोज केली से शादी की. रोज ऑस्ट्रेलिया के चैनल 9 की रिपोर्टर हैं.छह फीट 4 इंच लंबे मोर्कल की शादी में उनके कई दक्षिण अफ्रीकी साथियों ने भाग लिया था. शादी के बाद रोज केली साउथ अफ्रीका शिफ्ट हो गईं.

शेन वाटसन-ली फर्लांग

Shane Watson and Lee Furlong

पूर्व ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर शेन वॉटसन ने 29 मई 2010 को ली फर्लांग से शादी की. वॉटसन की पत्नी ली फॉक्स स्पोर्ट्स ऑस्ट्रेलिया की पत्रकार है.

जवागल श्रीनाथ- माधवी

Javagal Srinath - Madhavi

पूर्व भारतीय तेज गेंदबाज जवागल श्रीनाथ ने 1999 में ज्योत्सना से शादी की थी, लेकिन बाद में दोनों ने आपसी सहमति से तलाक ले लिया. इसके बाद उन्होंने 2007 में एक पत्रकार माधवी पत्रावली से दोबारा शादी की. माधवी देश के एक प्रमुख राष्ट्रीय अंग्रेजी दैनिक के लिए एक कॉपी एडिटर थीं. शादी 13 दिसंबर, 2007 को मैसूर में हुई थी. शादी में सिर्फ परिवार और करीबी लोग ही शामिल हुए थे.

शॉन मार्श-रेबेका ओडोनोवन

Shaun Marsh and Rebecca O’Donovan

ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर शॉन मार्श ने 2 अप्रैल 2015 को खूबसूरत रेबेका ओडोनोवन से शादी की. रेबेका ऑस्ट्रेलियाई टेलीविजन चैनल 7 की पत्रकार और पूर्व मिस यूनिवर्स हैं. दोनों लंबे समय से रिलेशनशिप में थे. यह कपल वर्तमान में 3 बच्चों के माता-पिता हैं.

जसप्रीत बुमराह-संजना गणेशन

Jasprit Bumrah-Sanjana Ganesan

टीम इंडिया के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने स्पोर्ट्स प्रेजेंटर संजना गणेशन के साथ शादी की है. शादी 15 मार्च को गोवा में एक निजी समारोह के दौरान हुई. संजना गणेशन 2013 में फेमिना मिस इंडिया की फाइनलिस्ट भी रह चुकी हैं. वह ‘स्प्लिट्सविला’ जैसे रियलिटी शो में भी नजर आ चुकी हैं. संजना ने शाहरुख खान के स्वामित्व वाली फ्रेंचाइजी केकेआर डायरीज को भी होस्ट किया है.

मार्टिन गप्टिल-लौरा मैकगोल्ड्रिक

Martin Guptil and Laura McGoldrick

ब्लैक कैप्स मार्टिन गुप्टिल ने ऑकलैंड में एक शानदार समारोह में अपनी शोबिज जानेमन लौरा मैकगोल्ड्रिक से शादी की थी. मार्टिन ने 13 सितंबर 2014 को लौरा से शादी की है. मैकगोल्ड्रिक स्काई स्पोर्ट्स न्यूजीलैंड के पत्रकार हैं. गप्टिल पहली बार लौरा से तब मिले जब वह उनका इंटरव्यू लेने गई थीं

इमरान खान-रेहम खान

Imran Khan-Reham Khan

वर्तमान में पाकिस्तानी प्रधानमंत्री और देश की क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान इमरान खान का दिल भी एक पत्रकार पर आया है. उन्होंने 6 जनवरी 2015 को बीबीसी टीवी एंकर रेहम खान से शादी की है. इन दोनों की उम्र में 20 साल का अंतर् था. इमरान खान ने 30 अक्टूबर 2015 को बताया की उनकी शादी टूट चुकी है.

Back to top button