राशिफल

Rashifal 2 November: आज बन रहा है अनोखा योग, इन 3 राशियों के लिए मंगलकारी रहेगा आज का दिन

हम आपको मंगलवार 2 नवंबर का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल ज्योतिष शास्त्र की वह विधा है, जिसके माध्यम से भविष्यवाणी की जाती है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। ग्रह-नक्षत्रों की चाल से मिलने वाला शुभ-अशुभ फल ही राशिफल कहलाता है। प्रतिदिन ग्रहों की स्थिति के अनुसार उनसे जुड़े जातकों के जीवन में घटित होने वाली घटनाएं भी भिन्न-भिन्न होती हैं। आइए देखते हैं, आज आपके सितारे क्या कहते हैं। पढ़िए Rashifal 2 November 2021

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज मन की शांति के लिए योग करना फायदेमंद होगा। आज बिजनेस में खासा फायदा होने के योग बन रहे हैं। नया बिजनेस भी शुरु कर सकते हैं। नौकरी करने वालों का दिन पहले से अच्छा रहेगा। थोड़ा-सा मोलभाव और चतुरता काफ़ी फ़ायदा पहुँचा सकती है। लाइफ पार्टनर या लवमेट के साथ कहीं घूमने जाने का प्लान बन सकता है। अगर आप ख़रीदारी पर जाएँ तो ज़रूरत से ज़्यादा जेब ढीली करने से बचें।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

कारोबार के कुछ कार्य और जिम्मेदारियों को लेकर खुल के बात करना काफी आसान होगा। राजनीतिक क्षेत्र में किए गए प्रयास सफल होंगे और जनसंपर्क से लाभ भी होगा। रोजगार के क्षेत्र में योग्यता बढ़ाने में सफलता मिलेगी। पिता का सहयोग व आशीर्वाद मिलेगा। बैंक से जुड़े लेन-देन में काफ़ी सावधानी बरतने की ज़रूरत है। जिसके साथ आप रहते हैं, उससे वाद-विवाद करने से बचें। नए कॉन्ट्रैक्ट के द्वार पद व प्रतिष्ठ में वृद्धि होगी।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

व्‍यापार में साझेदारों की ग‍तिविधियों पर नजर रखें। निवेश सोच समझकर करें। व्यवसाय से जुड़े लोगों को आज कोई बड़ा सौदा हाथ लग सकता है। नौकरी करने वालों के प्रमोशन के योग हैं। लवमेट के साथ कहीं घूमने जा सकते हैं। नौकरी में तरक्‍की के योग हैं। आर्थिक तौर पर बेहतरी के चलते आपके लिए जरूरी चीजें खरीदना आसान होगा। कार्यस्थल पर विवाद होने के योग हैं। कर्मक्षेत्र की बात करें तो अधिकारी आपके कार्य से संतुष्ट होगें।

hanuman

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आज आप दूसरों के झगड़ों में न पड़ें। मित्रों के साथ किसी मनोरंजक यात्रा पर जा सकते हैं। छात्रों को शिक्षा के क्षेत्र में कुछ परेशानी का सामना करना पड़ सकता है। संतान की तरफ से निराशा जनक समाचार मिलने से मन दुखी होगा। सामाजिक ख्याति का ध्यान रखें, कोई गुप्त शत्रु आपको नुकसान पहुंचा सकता है। साझेदार से साकारात्मक सुझाव मिलेगा। व्यापार में साझेदोरें से अच्छी खबर मिलेगी। व्यापार में आपको कुछ लाभ होगा।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आज लंबे समय से चले आ रहे कष्ट दूर होंगे। हनुमानजी की आराधना करके शुरू किया गया काम लाभदायक सिद्ध होगा। परिवार के साथ  घूमने का प्लान  बन सकता है। आज  घर पर करीबी रिश्तेदार आ सकता है। आज आपके बिजनेस में फायदा होने के योग बन रहे है। स्वास्थ्य पहले से अच्छा रहेगा। आज अनुभवी लोगों से जुड़कर जानने की कोशिश करें कि उनका क्या कहना है। पारिवारिक जीवन तनाव ग्रस्त हो सकता है।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

आज शत्रुओं तथा प्रतिस्पर्धियों की वजह से परेशानी हो सकती है। आपके साथी और ऑफिस के कलीग्स आपका पूर समर्थन करेंगे। यहां तक कि आपके विरोधी भी आज आपके सामने टिक नहीं पाएंगे। किसी प्रतियोगिता में हैं तो उसमें भी आपको सफलता मिलेगी। कार्यक्षेत्र में किसी विशेष व्यक्ति से आपकी मुलाकात हो सकती है। चिट्ठी-पत्री में सावधानी बरतने की ज़रूरत है। व्यापारी वर्ग अटकी हुई योजनाओं को भली-भांति पूरा कर पाने में सफल होंगे।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

आज आप जिस प्रतियोगिता में भी क़दम रखेंगे, आपका प्रतिस्पर्धी स्वभाव आपको जीत दिलाने में सहयोग देगा। ला के क्षेत्र से जुड़े लोगों  के लिए दिन बेहतरीन है। आज कोई बड़ा केस आपके हाथ लग सकता है। सोसाइटी में आपको पहले किए किसी सामाजिक कार्य के लिए सम्मान मिलेगा। दिन चढ़ने पर वित्तीय तौर पर सुधार आएगा। आपकी सही रणनीति से शत्रु परास्त होंगे। आपको पुराने साथी की याद आएगी। सरकारी नौकरी  करने वालों का प्रमोशन हो सकता है।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आज आप में उदासीनता रह सकती है, जिससे मानसिक व्याकुलता का अनुभव होगा। कुछ जान-पहचान लोगों के साथ झगड़ा संभव है, जिसके वजह से आप तनावग्रस्त रहेंगे। घर के लोगों का व्यवहार उपेक्षित सा लगेगा, जिसकी वजह से आप भ्रम की स्थिति में फंस जाएंगे। सड़क पार करते समय भी आपको आज थोड़ी सी सावधानी बरतनी चाहिए। आज खाने पीने की वस्तुओं में सावधान रहने की आवश्यकता है। यात्राएं टालना ही बेहतर है।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आज आप जिस कार्य में भी हाथ डालेंगे, उसमें आपको सफलता और धन की प्राप्ति होगी। पुरानी टेंशन खत्म हो जाएगी, खुद पर ध्यान देंगे। आपकी सक्रियता का स्तर बढ़ सकता है। समाज व परिवार दोनों क्षेत्रों के कामकाज पूरे हो सकते हैं। दिमाग में कई तरह के विचार भी आ सकते हैं। ऐसे कामों में सहभागिता करने के लिए अच्छा समय है, जिसमें युवा लोग जुड़े हों। व्यापार करने वाले लोगों के लिए अच्छा समय है अच्छा होगा।

ganesh

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आज कार्य की अधिकता से व्यस्त रहेंगे। प्रेम-प्रसंग में सफलता मिल सकती है। अगर आपके पास ज्यादा कुछ करने को नहीं है तो अपने खाली समय में बेकार बैठने से बेहतर होगा कि आप कोई अच्छी किताब पढ़ लें। इससे आपका ज्ञान बढ़ेगा। नौकरी में परिवर्तन संभव है। घर और शहर से बाहर जाने का योग बन रहा है। नया वाहन खरीदने का भी मन बनेगा। अदालत संबंधित मुद्दों का फैसला आज आपके हक में हो सकता है।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आज आप वाणी पर नियंत्रण रखें। वैचारिक रूप से आपमें शीध्र परिवर्तन आएंगे। प्रतिस्पर्धियों पर विजय प्राप्त होगी। कामकाज के साथ आपकी जिम्मेदारी बढ़ सकती है, दिनभर व्यस्तता भी रहेगी। बहुत हद तक आप सफल रहेंगे। ऑफिस में थोड़ी शांति रहेगी धन का आकस्मिक व्यय हो सकता है। आज आपको अपने घर की सुरक्षा को ले कर थोड़ा सावधान रहना चाहिए। बिजनेस के कुछ मामले आप समझदारी से निपटा सकते हैं।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज किसी नयी परियोजना पर काम करने से पहले अच्छी तरह सोच-विचार कर लें। कामकाज की बात करें तो अतिरिक्त काम का बोझ आज आपको मानसिक और शारीरिक दोनों ही रूप से थका सकता है। बेहतर होगा आप अपनी सेहत का भी ध्यान रखें। पदोन्नति की संभावना है। आर्थिक मोर्चे पर दिन अच्छा है। व्यापार के कारण कहीं यात्रा पर जा सकते हैं। उच्च अधिकारी प्रसन्न रहेंगे। कोई बड़ा धन लाभ होने की संभावना है। वाहन मशिनरी का प्रयोग सावधानी से करें।

आपने Rashifal 2 November का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 2 November का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 2 November 2021 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

Back to top button