बॉलीवुड

अभिनेता धर्मेंद्र ‘अटल टनल’ को देख कर हुए खुश, अजूबा करार देते हुए बनाने वालों की तारीफ भी की

बॉलीवुड के जाने-माने पुराने अभिनेता धर्मेंद्र (Dharmendra) अपने फार्म हाउस वीडियो के कारण अपने फैंस से जुड़े रहते है. वह आए दिन सोशल मीडिया पर अपने फार्म हाउस वीडियो डालते रहते है. वह कई बार खेती-किसानी के वीडियो भी शेयर करते है. उनके इन वीडियो को उनके फैंस भी काफी पसंद करते है. इन दिनों अभिनेता अपनी अपकमिंग प्रोजेक्ट्स की शूटिंग कर रहे हैं. इसी सिलसिले में वह ‘अटल टनल’ भी घूमने पहुंच गए. उन्होंने इस दौरान एक वीडियो भी शेयर किया है.

dharmendra at atal tunnel

अभिनेता धर्मेंद्र ने वीडियो को शेयर कर लिखा है “दोस्तों हम यहाँ बर्फ की चोटियों पर शूटिंग करते थे… यह साढ़े नौ किलोमीटर की महान ‘अटल टनल’ किसी भी अजूबे से कम नहीं है. मैं इस अद्भुत सुरंग के निर्माण में भाग लेने वाले सभी लोगों को दिल से सलाम करता हूं लगभग 20 सालों के बाद सुंदर हिमाचल की एक प्यारी सी यात्रा.” धर्मेंद्र (Dharmendra) ने इस वीडियो को अपने इंस्टाग्राम आईडी से शेयर करते हुए बताया है कि, वह करीब 20 सालों बाद हिमाचल की यात्रा कर रहे है. उन्होंने इस अटल टनल को अजूबा भी करार दिया.

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Dharmendra Deol (@aapkadharam)


गौरतलब है कि, पिछले साल पीएम मोदी ने ‘अटल टनल’ का उद्घाटन किया था. यह न सिर्फ भारत की बल्कि दुनिया की सबसे बड़ी सुरंग (टनल) है. इस सुरंग की लंबाई 9.02 किलोमीटर है. इस सुरंग के बन जाने के बाद मनाली और लेह के बीच की दूरी 46 किलोमीटर कम हो गई है. वही यात्रा का समय भी चार से पांच घंटे कम हो गया. 9.02 किलोमीटर लंबी ये सुरंग मनाली को वर्ष भर लाहौल स्पीति घाटी से जोड़े रखेगी.

इससे पहले घाटी करीब छह महीने तक भारी बर्फबारी की वजह से शेष हिस्से से कटी रहती थी. ज्ञात होकि अटल टनल हिमालय की पीर पंजाल रेंज में औसत समुद्र तल (एमएसएल) से 3000 मीटर (10,000 फीट) की ऊंचाई पर बनाई गई है.

actor dharmendra with son

अटल टनल का दक्षिण पोर्टल (एसपी) मनाली से 25 किलोमीटर दूर 3060 मीटर की ऊंचाई पर बनी है, जबकि इसका उत्तर पोर्टल (एनपी) लाहौल घाटी में तेलिंगसिस्सु गांव के पास 3071 मीटर की ऊंचाई पर बना है. यह टनल घोड़े की नाल की तरह बनी है. यह 8 मीटर सड़क मार्ग के साथ सिंगल ट्यूब और डबल लेन वाली टनल है. इसकी ओवरहेड निकासी 5.525 मीटर है.

dharmendra

अभिनेता धर्मेंद्र (Dharmendra) के वर्कफ्रंट की बात करें तो हाल ही में उन्होंने कहा था कि वह करण जौहर की नई फिल्म ‘रॉकी और रानी की प्रेम कहानी’ में काम करने वाले है. इस फिल्म में धर्मेंद्र के साथ-साथ रणवीर सिंह और आलिया भट्ट, जया बच्चन और शबाना आजमी जैसे कलाकार अपनी अदाकारी का जलवा दिखाएंगे. इसके साथ ही बता दें कि धर्मेंद्र जल्द ही ‘अपने 2’ में भी नजर आने वाले है. ‘अपने 2’ में वह अपने दोनों बेटों सनी देओल, बॉबी देओल और पोते करण देओल के साथ नज़र आएंगे.

actor dharmendra with son

बता दें कि ‘अपने 2’ फिल्म अपने का दूसरा पार्ट होगा. इस फिल्म में धर्मेंद्र के साथ सनी और बॉबी थे. अब इस फिल्म में उनका पोता भी दिखाई देने वाला है. ज्ञात हो कि सनी देओल और धर्मेंद्र दोनों ही करण देओल को फ़िल्मी दुनिया में कदम जमाने के लिए पुश कर रहे है. धर्मेंद्र का अधिकतर समय अपने फार्महाउस पर ही गुजरता है.

Back to top button