बॉलीवुड

आर्यन खान की रिहाई के पीछे हैं इन 9 शख्सियत का हाथ, नहीं तो अभी तक भी रहते सलाखों के पीछे

बॉलीवुड के प्रमुख भांडों में एक शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान को ड्रग्स केस मामले में रिहाई मिल गई है और वह 30 अक्टूबर को जेल से अपने घर ‘मन्नत’ पहुंच गए हैं। आर्यन खान को 2 अक्टूबर को मुंबई से गोवा जा रहे क्रूज में रेव पार्टी में छापेमारी के दौरान NCB ने पकड़ा था जिसके बाद से ही वह मुंबई की ऑर्थर रोड जेल में बंद थे। आर्यन की जमानत के लिए पिता शाहरुख खान से लेकर कई बड़ी हस्तियों ने कोशिश की, तब कहीं जाकर उनकी रिहाई में कामयाबी मिली। आज हम आपको बताने जा रहे हैं आर्यन खान के ड्रग केस से जुड़ी कुछ ऐसी हस्तियों के बारे में जिनके चलते आर्यन खान जेल से बाहर आए हैं।

सलमान खान


सुपरस्टार सलमान खान, आर्यन खान की गिरफ्तारी के दिन ही शाहरुख खान के घर ‘मन्नत’ पहुंच गए थे। उसी दिन से सलमान खान अपने दोस्त शाहरुख खान के साथ मुसीबत में खड़े रहे और उनकी लगातार कोशिश की। इतना ही नहीं बल्कि सलमान खान ने बड़े वकीलों को हायर करने में भी शाहरुख़ की मदद की।

पूजा ददलानी

 

शाहरुख खान की मैनेजर पूजा ददलानी ने भी आर्यन खान की जमानत में जी तोड़ मेहनत की है। इतना ही नहीं बल्कि पूजा पर NCB ने भी कई आरोप लगाए थे, इसके बावजूद वह आर्यन की जमानत दिलवाने में पीछे नहीं हटी।

करण जौहर

बॉलीवुड के मशहूर निर्देशक और शाहरुख़ खान के दोस्त करण जौहर आर्यन खान की गिरफ्तारी के दौरान मुंबई से बाहर थे। लेकिन जैसे ही उन्हें आर्यन खान की गिरफ्तारी की खबर मिली तो वह तुरंत मुंबई लौट आए और शाहरुख खान से मिलने के लिए उनके घर पहुंच गए। इसके बाद से ही करण जौहर, शाहरुख खान के सपोर्ट में खड़े नजर आए।

सतीश मान शिंदे

amit desai
दिग्गज वकीलों में से एक वकील सतीश मान शिंदे ने भी आर्यन खान को जमानत दिलवाने के लिए तमाम कोशिश की। उन्होंने अपनी तरफ से आर्यन को रिहाई दिलवाने में कोई कसर नहीं छोड़ी। ऐसे में आर्यन को जेल से बाहर निकालने में सतीश मान शिंदे का भी हाथ है।

रवि सिंह

shahrukh khan
सुपरस्टार शाहरुख खान के बॉडीगार्ड रवि सिंह ने भी आर्यन खान की जमानत में शाहरुख खान का खूब साथ दिया। दरअसल, आर्यन खान के जेल से बाहर आने के बाद भीड़ से निकालने में रवि सिंह का हाथ रहा। उन्होंने बड़ी शानदार तरीके से आर्यन खान को भीड़ में से निकाला और मन्नत पहुंचाया।

अमित देसाई

amit desai

मशहूर वकीलों में से एक अमित देसाई ने भी आर्यन खान की रिहाई में मुख्य किरदार निभाया है। सतीश मानशिंदे के साथ-साथ अमित देसाई ने भी आर्यन खान केस में ऐसी दलीलें पेश की थी जिनका जवाब NCB के पास भी नहीं था।

मुकुल रोहतगी

mukul rohatgi

बड़े वकीलों की कोशिश के बाद मुकुल रोहतगी ही एक ऐसे वकील रहे जिनकी वजह से आर्यन खान को जमानत मिल पाई है। उन्होंने अपनी तरफ से मुंबई हाईकोर्ट में दमदार दलीलें पेश की जिसके चलते आर्यन खान की जमानत में कामयाबी मिल पाई। ऐसे में मुकुल रोहतगी का आर्यन की जमानत में सबसे बड़ा हाथ रहा।

नवाब मलिक

nawab malik and sameer wankhede

आर्यन खान की गिरफ्तारी के बाद से ही नेता नवाब मलिक ने ऐसे कई खुलासे किए जिसके बाद NCB शक के घेरे में आ गई। आर्यन को गिरफ्तार करने वाले समीर वानखेड़े के पीछे तो नवाब मलिक हाथ धोकर पीछे पड़ गए थे। नवाब ने समीर वानखेड़े पर कई गंभीर आरोप लगाए थे जिसके बाद समीर को लेकर जाँच के निर्देश भी दिए गए थे।

जूही चावला

मशहूर अभिनेत्री जूही चावला शाहरुख खान की बहुत अच्छी दोस्त हैं। जूही चावला ने भी आर्यन खान की रिहाई में साथ दिया है। उन्होंने आर्यन खान की जमानत के दौरान गारंटर की भूमिका निभाई है। बता दें, शाहरुख़ खान और जूही फिल्म करियर की शुरुआत से ही दोस्त है।

शाहरुख खान


आर्यन खान के पिता शाहरुख खान ने तब तक चैन की सांस नहीं ली जब तक बेटे को जमानत नहीं मिल गई। गिरफ़्तारी के बाद से ही शाहरुख खान जमानत की कोशिश में जुट गए थे। इसके अलावा उन्होंने देश के तमाम दिग्गज वकीलों को हायर किया और आखिरकार बेटे को रिहाई दिलाने में कामयाब रहे। जब आर्यन जेल से बाहर आए तो शाहरुख़ खुद उन्हें अपनी कार से लेने गए थे।

Back to top button